×

जीवनभर बना रहेगा पति-पत्नी के बीच प्यार, इस मंत्र का करें 3 माला जाप

अगर पति-पत्नी में तनाव रहता है तो शुक्रवार के दिन अपने शयनकक्ष में प्रेमी पक्षी जोड़े की तस्वीर लगाएं। सिरेमिक की बनी विंड चाइमस बेडरुम में लगाएं।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 16 March 2021 3:02 AM GMT
जीवनभर बना रहेगा पति-पत्नी के बीच प्यार, इस मंत्र का करें 3 माला जाप
X
जीवनभर बना रहेगा पति-पत्नी के बीच प्यार, इस मंत्र का करें 3 माला जाप

लखनऊ: कुछ परिवारों में छोटी-छोटी बातों को लेकर गृह कलह होती है। साधन सम्पन्न एवं सुविधाएं होते हुए भी अशांत माहौल रहता है। प्रेम और शादी की बदलती धारणा में भी आजकल के युवा प्यार और पार्टनर को लेकर गंभीर होते हैं, जब उन्हें किसी से प्यार होता है तो वे यही चाहते हैं कि जिससे प्यार हो उसके साथ जीवन भर रह सकें।

प्यार में सफलता

लेकिन कई बार परिस्थितियां विपरित होने से लोगों को प्यार में सफलता नहीं मिलती है। ज्योतिष के अनुसार प्यार में सफल होने के लिए कुछ खास उपाय करने से प्यार करने वाले लोगों का कभी भी साथ नहीं छूटता है। इन उपायों को पूरे मन से करने पर प्रेम के मामले में सफलता मिलती है। एक खास मंत्र का जाप करने से प्रेमी जोड़े को जीवन भर का साथ मिलता है। पति-पत्नी में से कोई भी यदि जाप करें तो घर में शांति का वातावरण बनेगा।

lord vishnu

यह पढ़ें...CM योगी का विपक्ष पर हमला, एनकाउंटर पर सवाल उठाने वाले लोगों को बरगला रहे

शुक्रवार से शुरू करें

शुक्रवार के दिन भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की फोटो के आगे स्फटिक माला से ॐ लक्ष्मी नारायणाय नमः मंत्र का तीन माला जाप पर करें। इसे शुक्ल पक्ष के शुक्रवार से ही शुरू करें।

खुशहाल जिंदगी के लिए मंत्र

तीन महीने तक हर शुक्रवार को लगातार इस मंत्र का जाप करें और भगवान को भोग लगाकर प्रसाद गरीबों में वितरित करें। मंत्र का जाप करने के बाद भगवान से प्रार्थना करें कि आपको आपका प्यार मिले, ऐसा करने से आपको प्यार के मामले में सफलता मिलेगी।

इस मंत्र का जाप करने से ना सिर्फ आपको आपका प्यार मिलता है, बल्कि हमसफर का साथ भी ताउम्र बना रहता है। इसलिए हर जोड़े को खुशहाल जिंदगी के लिए इस मंत्र का हर रोज जाप करना चाहिए।

mantra jaap

यह पढ़ें...इटावा: सफारी पार्क में खुले में घूमेंगे शेर, पर्यटक बंद गाड़ियों में करेंगे शेरों का दीदार

तुलसी का पौधा लगाएं

घर में खुशहाली के लिए तुलसी का पौधा लगाएं और सायंकाल वहां एक दीपक अवश्य जलाया करें। गज लक्ष्मी मां की उपासना करने से सम्पत्ति और संतान की प्राप्ति होती है।

प्रेमी पक्षी जोड़े की तस्वीर

अगर पति-पत्नी में तनाव रहता है तो शुक्रवार के दिन अपने शयनकक्ष में प्रेमी पक्षी जोड़े की तस्वीर लगाएं। सिरेमिक की बनी विंड चाइमस बेडरुम में लगाएं। अपने शयनकक्ष को खूबसूरत बनाकर सजा-संवार कर रखें। हर रोज़ डस्टिंग करें, कबाड़ इकट्ठा न करें।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story