अब शुरू होने वाला है वेडिंग सीजन, इन उपायों दूर करें विवाह संबंधी दोष

त्योहारों के बाद शादियों का सीजन शुरू होने वाला है। देवउठनी एकादशी के बाद विवाह यज्ञादि सारे शुभ काम शुरु होने वाले है। ऐसे में जो लड़के – लड़कियां विवाह योग्य है लेकिन किसी वजह से शादी नहीं हो पा रही है तो वो जल्दी शादी के लिए कुछ उपाय आजमा लें।

Published by suman Published: October 28, 2019 | 8:10 am

जयपुर: त्योहारों के बाद शादियों का सीजन शुरू होने वाला है। देवउठनी एकादशी के बाद विवाह यज्ञादि सारे शुभ काम शुरु होने वाले है। ऐसे में जो लड़के – लड़कियां विवाह योग्य है लेकिन किसी वजह से शादी नहीं हो पा रही है तो वो जल्दी शादी के लिए कुछ उपाय आजमा लें।इन उपायों से लड़के-लड़की की शादी सही समय पर होती है। ऐसा माना जाता है कि किसी का विवाह कब होना है, यह भाग्य पर ही निर्भर करता है। लेकिन यदि विवाह में देरी हो रही है तो किस ग्रह बाधा के कारण विवाह में विलंब हो रहा है यह जान सकते है।। कुंडली के ग्रह दोषों को दूर करने के लिए निम्न उपाय करें, जल्द विवाह संबंधी दोष दूर करते है।

28 अक्टूबर: दिवाली के दूसरे दिन कैसा रहेगा समय, जानिए पंचांग व राशिफल

* यदि किसी लड़के या लड़की की कुंडली में सूर्य की वजह से शादी में बाधा हो तो प्रतिदिन ब्रह्ममुहूर्त में सूर्य को जल चढ़ाएं और इस मंत्र का जप करें। मंत्र: ऊँ सूर्याय: नम:।
*कुंडली में मंगल के कारण शादी में विलंब होने पर चांदी का चौकोर टुकड़ा सदैव अपने पास रखें। शादी जल्द होगा।
*तांबे का एक चौकोर टुकड़ा जमीन में दबा दें, इससे सूर्य की बाधा समाप्त हो जाएगी। जल्द शादी होगी।

आज करेंगे गोवर्धन पूजा तो बनी रहेगी सालभर कान्हा की सब पर कृपा
*प्रति शनिवार को शिवजी पर काले तिल चढ़ाएं, इससे शनि की बाधा समाप्त हो जाएगी और शादी शीघ्र होगी।
*शनिवार को बहते पानी में नारियल बहाएं, इससे राहू की बाधा दूर होगी।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App