×

सालों-साल से इस मंदिर में जलता है पानी से दीपक, जानिए इसमें छिपा रहस्य

धर्म और आस्था के नाम पर लोग लाखों खर्च कर देते है। ऐसे कुछ निकले ना निकले, लेकिन भगवान के नाम पर हजारों खर्च निकाल देते है। भगवान से जुड़ा कोई चमत्कार हो जाए तो लोगों की आस्था और भी जुड़ जाती है।

suman
Published on: 11 July 2023 11:21 AM GMT (Updated on: 11 July 2023 2:19 PM GMT)
सालों-साल से इस मंदिर में जलता है पानी से दीपक, जानिए इसमें छिपा रहस्य
X

जयपुर: धर्म और आस्था के नाम पर लोग लाखों खर्च कर देते है। ऐसे कुछ निकले ना निकले, लेकिन भगवान के नाम पर हजारों खर्च निकाल देते है। भगवान से जुड़ा कोई चमत्कार हो जाए तो लोगों की आस्था और भी जुड़ जाती है। हम एक ऐसे ही चमत्कार की बात कर रहे है जिससे लोगों की आस्था और बढ़ जाएगी। मंदिर में दीपक जलाने के लिए तेल या घी का इस्तेमाल करते है, लेकिन एक मंदिर ऐसा है जहां पानी से दीपक जलता है।

मां का ये स्वरुप भक्तों को बनाता है निडर,इस मंत्र जाप से मां कालरात्रि को करें प्रसन्न

5-6साल से अधिक समय से लगातार जल रहा दीपक

आप यकीन ना करें लेकिन ऐसा ही चमत्कार मध्य प्रदेश के शाजापुर जिले में कालीसिंध नदी के किनारे स्थित गडिय़ाघाट वाली माताजी के मंदिर में देखने को मिलता है। कहते हैं। मंदिर में पिछले 5 सालों से एक दीपक लगातार जलता आ रहा है। आश्चर्य की बात ये है कि दीपक घी-तेल से नहीं बल्कि पानी से जलता है।

मां सीता ने कराया था यहां लव-कुश का कर्ण छेदन, आने से नि:संतान को मिलती है संतान

इस नदी के पानी से दीपक जलता है

मंदिर के पुजारी का कहना है कि मंदिर में जो दीपक जल रहा है, वो सिर्फ पानी से जलता है। दीपक में कालीसिंध नदी का पानी डाला जाता है। जब दीपक में पानी डाला जाता है, तो वह चिपचिपा तरल हो जाता है, जिससे दीपक जल उठता है।

चमत्कार से बढ़ी आस्था

मंदिर में होने वाले इस चमत्कार को देखने के लिए दूर-दूर से लोग पहुंचते हैं। जब वे अपनी आंखों के सामने पानी से दीपक जलता हुआ देखते हैं, तो उनका मंदिर और देवी के प्रति विश्वास बढ़ जाता है।

suman

suman

Next Story