×

हाथ की रेखाओं से जानें किस भगवान की करें पूजा, चमकेगी किस्मत

जातक के हाथ में हृदयरेखा के अंत के स्थान से एक शाखा निकल कर गुरु पर्वत पर जाकर रुके तो ऐसे में व्यक्ति के लिए हनुमानजी की पूजा करनी चाहिए, इससे संकटमोचन आपके जीवन में आने वाले सारे संकटों दूर करते हैं।

suman
Published on: 30 Jan 2021 3:06 AM GMT
हाथ की रेखाओं से जानें किस भगवान की करें पूजा, चमकेगी किस्मत
X
और जीवन में सफलता का मार्ग प्रशस्त होता हैं। आज हम आपको इसी से जुड़ी जानकारी देने जा रहे हैं कि हाथों की रेखाओं से किस तरह जानेंगे कि आपके आराध्य देव कौन से हैं....

जयपुर: भगवान के प्रति आस्था हर किसी के मन में होती है चाहें वह किसी धर्म का हो अपने ईश्वर को मानता जरूर है। हर हिंदू घर में ईश्वर के प्रति आस्था रखते हुए मंदिर बनाया जाता हैं जिसमें अपने इष्टदेव को स्थान देते हुए व्यक्ति उनका पूजन करता हैं ताकि जीवन में कभी कोई बाधा ना आए और यह खुशियों से बीते। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप अगर आपकी हाथ की रेखाओं के अनुसार देवी-देवताओं की पूजा करें तो और ज्यादा शुभ संयोग बनते हैं और जीवन में सफलता का मार्ग प्रशस्त होता हैं। आज हम आपको इसी से जुड़ी जानकारी देने जा रहे हैं कि हाथों की रेखाओं से किस तरह जानेंगे कि आपके आराध्य देव कौन से हैं....

हनुमान जी की पूजा

अगर जातक के हाथ में हृदयरेखा के अंत के स्थान से एक शाखा निकल कर गुरु पर्वत पर जाकर रुके तो ऐसे में व्यक्ति के लिए हनुमानजी की पूजा करनी चाहिए, इससे संकटमोचन आपके जीवन में आने वाले सारे संकटों दूर करते हैं।

janmashtami

यह पढ़ें...दिल्ली धमाके से सहमे लोग, राजधानी समेत मुंबई में हाई अलर्ट, तस्वीरें डरा रहीं

भगवान श्री कृष्ण की आराधना

अगर किसी जातक की हृदय रेखा और मस्तिष्क रेखा मिलती हुई हो या फिर मस्तिष्क रेखा हथेली में स्थित मंगल क्षेत्र तक जाए, तो जातक को भगवान श्री कृष्ण की आराधना करनी चाहिए।

मां भगवती की पूजा-अर्चना

अगर हृदय रेखा टूटी हुई हो और साथ में हृदय रेखा से बहुत सारी शाखाएं निकलकर मस्तिष्क रेखा पर आती हो तो ऐसे लोगों के लिए मां भगवती की पूजा-अर्चना करनी चाहिए।

बनाना है धनवान: तिजोरी रखें ये चीजें, बनी रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा

मां लक्ष्मी की पूजा

अगर किसी जातक की भाग्य रेखा को कई मोटी रेखाएं काट दें या फिर रेखा खंडित हो या भाग्य रेखा में किसी तरह को कोई भी दोष हो तो जातक को श्री हरि विष्णु की संगिनी देवी लक्ष्मी की पूजा करनी चाहिए, ऐसे में जातक को मां लक्ष्मी मंत्र का जाप करने से भी लाभ प्राप्त होता है।

यह पढ़ें...30 जनवरी: जानिए कैसा रहेगा शनिवार, बताएगा आपका आज का राशिफल

सूर्यनारायण की पूजा

अगर किसी जातक की हथेली में सूर्य पर्वत दबा हुआ हो तो जातक को सूर्यनारायण की पूजा करने से लाभ मिलता है। इसलिए जातक को सूर्यदेव की पूजा करनी चाहिए।

शिव की पूजा

अगर किसी व्यक्ति की हथेली में हृदय रेखा पर त्रिशूल के आकार का चिह्न बनता है तो जातक को भगवान शिव की पूजा आराधना करने से लाभ प्राप्त होता है। शिव जी जीवन के सारें कष्टों से मुक्ति दिलाते हैं।

suman

suman

Next Story