मनोरथ के अनुसार करें रंगों का चयन, इस तरह पोटली से खुलेगी किस्मत

 यदि कोई काम नहीं बन रहा,आप परेशान हो,अच्छाई के बाद भी बुराई मिलती है, व्यापार नहीं चल रहा, काम में मन नहीं लगता तो आप नवरात्र में एक उपाय करें, जिससे आपकी परेशानी का हल मिलेगा। भगवती की इच्छा से आपके सारे काम बन जाएंगे।  

जयपुर: यदि कोई काम नहीं बन रहा,आप परेशान हो,अच्छाई के बाद भी बुराई मिलती है, व्यापार नहीं चल रहा, काम में मन नहीं लगता तो आप नवरात्र में एक उपाय करें, जिससे आपकी परेशानी का हल मिलेगा। भगवती की इच्छा से आपके सारे काम बन जाएंगे।  एक पोटली रखिए जो माता रानी को समर्पित हो। यही पोटली आपका भाग्य खोल देगी। यह पोटली, नवरात्र में रखनी होगी। पंडितजी के अनुसार जानिए क्या है उपाय

4 अक्टूबर: इन राशियों को मिलेगी खुशबखबरी, जानिए पंचांग व राशिफल

इस पोटली में, सवा मीटर लाल कपड़ा लें, उसमें पांच हल्दी की गांठ रखें, पांच सुपारी, पांच छोटी इलायची, पांच जोड़े लोंग, एक मुट्ठी पीले चावल ( या चावल पर थोड़ी हल्दी डालकर मिला लें), श्रद्धानुसार दक्षिणा। लेकर तैयार कर लें अब इस पोटली को मां का ध्यान करके संकल्प कर ले।

इन समस्त सामग्री को लाल कपड़े में बांध लें। देवी भगवती का ध्यान करते हुए संकल्प ( अपना नाम, अपना गोत्र, अपने माता-पिता का नाम) करें। प्रार्थना करें कि हे मां दुर्गे जो भी इच्छा हो, मनोरथ सिद्ध करो। यह पोटली आपको अर्पित कर रहा हूं/ कर रही हूं, आप मेरी मनोकामना पूरी करें।

देवी भगवती की प्रार्थना करते हुए पोटली मां के चरणों में अर्पित कर दें। पोटली रखने के बाद देवी भगवती को कमल का फूल और अनार अर्पण करें। इस पोटली को मनोकामना पूरी होने तक रखी रहने दें।जब मनोकामना पूरी हो जाए तो किसी देवी मंदिर में जाकर चढा दें।

आज करें मां कात्यायनी की साधना, पूरी होगी शादी की कामना

लग काम के लिए अलग रंग की पोटली
शादी के लिए- सवा मीटर पीला कपड़ा ( बाकी सामान यथावत)।  शादी तय होने के बाद विवाह संबंधी सारे कार्य इस पोटली को लड़का या लड़की को गोद में रखकर पूरे करने होंगे। पैर फेरने की रस्म के दिन यह पोटली देवी मंदिर में अर्पित होगी।

नौकरी और तरक्की के लिए- हरा कपड़ा
स्वास्थ्य के लिए- हरा कपड़ा
व्यापार हानि दूर करने के लिए- पीला कपड़ा
शिक्षा के लिए- लाल कपड़ा
परिवार में प्रेम के लिए- लाल कपड़ा
धन, यश और कीर्ति के लिए- पीला कपड़ा
विपत्तियों के नाश के लिए- नीला कपड़ा