×

Saas Bahu Ke Sambandh: सास बहू के बीच नहीं होगी कभी कोई तकरार, करें ये उपाय

Saas Bahu Ke Sambandh Sudharne ke Upay: अगर आप भी चाहते हैं कि सास बहू के बीच प्यार और अपनत्व का सम्बन्ध बढे तो हम आपके लिए कुछ ज्योतिष के उपाय लेकर आये हैं जिनसे आप आपसी मतभेद को सुधार सकते हैं।

Shweta Shrivastava
Published on: 12 July 2023 12:10 AM GMT
Saas Bahu Ke Sambandh: सास बहू के बीच नहीं होगी कभी कोई तकरार, करें ये उपाय
X
Saas Bahu Ke Sambandh Sudharne ke Upay (Image Credit-Social Media)

Saas Bahu Ke Sambandh Sudharne ke Upay: शायद ही दुनिया में कोई रिश्ता सास बहू के रिश्ते जैसा हो जहाँ दोनों एक दूसरे को फूटी आँख नहीं सुहाते लेकिन फिर भी एक ही छत के नीचे दोनों अपना पूरा जीवन निकाल देती हैं। दुनिया की शायद ही कोई सास बहु की जोड़ी होगी जिनके विचार हर बात पर मिलते हों। इनके बीच कई तरह के मन मुटाव देखने को मिलते हैं फिर चाहे वो सामाजिक हो पारिवारिक हों या मनोवैज्ञानिक। भले ही परिवार के अन्य जन भी इनके बीच संबंधों को सुधारने की कई कोशिशें करते हैं लेकिन उनकी हर कोशिश विफल ही रहती है। ऐसे में हम आपके लिए कुछ ज्योतिष के उपाय लेकर आये हैं जिनसे आप आपसी मतभेद को सुधार सकते हैं।

इन उपायों से सास बहू के बीच नहीं होगी कभी कोई तकरार

अगर आप भी चाहते हैं कि सास बहू के बीच प्यार और अपनत्व का सम्बन्ध बढे तो इसके लिए आप सूर्य उदय से पहले ही उठ जाएं और सारे घर में झाड़ू लगा दें। इतना ही नहीं कूड़े को एक तरफ इकट्ठा करके बिलकुल मत रखें सारा कूड़ा घर से बाहर फेंक दें। इससे घर की सारी नेगेटिव एनर्जी बाहर चली जाएगी। साथ ही घर के अंदर सकारात्मकता का निवास होगा जिससे सास बहु के बीच झगडे नहीं होंगे।

घर की बहू सुबह जल्दी उठकर रोज़ स्नान करें इसके बाद सूर्योदय होते ही गुड़ वाले पानी को सूर्यदेव को अर्पित करें। सूर्यदेव की कृपा से आपके घर में खुशहाली आएगी और किसी भी तरह के झगडे नहीं होंगे।

मंगलवार के दिन बहू सूजी का हलवा बना कर किसी मंदिर बाहर बैठे गरीबों को बाँट दें। साथ ही एक प्लेट अपनी सास को भी खिला दें। इससे सास बहु के सम्बन्ध घनिष्ट होंगे।

सास बहू के झगडे अगर अधिक होते हैं तो दोनों को ही अपने अपने गले में एक चांदी की चैन पहन लेनी चाहिए। इसके साथ ही साथ आप एकदूसरे को कोई भी सफ़ेद रंग की चीज़ उपहार स्वरूप दे सकतीं हैं।

इसके अलावा सास और बहू 12 लाल और 12 हरी कांच की चूड़ियां उपहार में दें लेकिन ऐसे में ध्यान रखें कि इसे आप एक दूसरे को ये उपहार प्रेम पूर्वक ही दें। ऐसा करने से सास बहू के सम्बन्ध मधुर हो जायेंगे। लेकिन ये आपको बिना मन में कोई कलेश रखते हुए ही करना होगा।

इसके साथ ही साथ घर की बहू घर में रोज पूजा करनी चाहिए फिर वो चाहे आप सुबह करें या शाम या फिर दोनों समय। पूजा के पाश्चत्य आपको अपने माथे पर हल्दी या केसर की एक छोटी सी बिंदी लगानी होगी। इससे आप दोनों के बीच में अच्छे सम्बन्ध बनेंगे।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story