×

Somvar Ka Mantra: सौभाग्य, नौकरी और बिजनेस में तरक्की के लिए करें सोमवार को ये विशेष काम, होगी हर इच्छा पूरी

Somvar Ka Mantra: यदि किसी के जीवन में परेशानी और आर्थिक रूप से हानि हो रही है तो सोमवार के दिन कुछ विशेष उपाय करने चाहिए इससे हर इच्छा पूरी होती है। साथ ही नौकरी की समस्या है और शादी भी नहीं हो रही है तो आप सोमवार को कुछ विशेष काम कर सकते हैं, जानिए कैसे...

Suman Mishra। Astrologer
Published on: 3 Sep 2023 11:53 AM GMT (Updated on: 4 Sep 2023 2:32 AM GMT)
Somvar Ka Mantra: सौभाग्य, नौकरी और बिजनेस में तरक्की के लिए करें सोमवार को ये विशेष काम, होगी हर इच्छा पूरी
X
सांकेतिक तस्वीर, सोशल मीडिया

Somvar Ka Mantra: हिंदू धर्म के में सप्ताह के सात दिन किसी न किसी देवता को समर्पित होते हैं। ऐसे में सोमवार ( Monday)का दिन भगवान शिव की आराधना ( Worship lord shiva) का दिन है। इस दिन महादेव की पूजा और कुछ ज्योतिषीय उपाय करने से भोलेनाथ की कृपा प्राप्त होती है। शास्त्रों में कहा गया है कि भगवान शिव को प्रसन्न करना बहुत ही आसान है। सिर्फ लोटा जल से भी वे प्रसन्न हो जाते हैं। कहा जाता है कि सोमवार के दिन भगवान शिव की विधि-विधान से पूजा करने से भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं।

सोमवार के दिन कुंवारी युवतियां मनचाहा वर पाने की कामना से सोमवार का व्रत करती हैं और विवाहित महिलाएं अखंड सौभाग्य की कामना करती हैं। इससे भगवान शिव प्रसन्न होते हैं और भक्तों पर कृपा बरसाते हैं कहते है कि यदिन सोमवार के दिन कुछ उपाय कर के जीवन में ऊंचाई को छू सकते हैं और मनचाही नौकरी पाने के साथ नौकरी में तरक्की की प्राप्ति होती है।

सोमवार के उपाय नौकरी और बिजनेस में तरक्की के लिए

यदि आप लंबे समय से काम की तलाश कर रहे हैं। लेकिन यदि आपकी तरक्की नहीं हो पा रही है या नौकरी में तरक्की नहीं हो पा रही है तो सोमवार के दिन किए गए इस उपाय से आपको मनचाही नौकरी मिल सकती है। सोमवार के दिन शिव मंदिर जाएं और वहां शिवलिंग पर थोड़ा सा कच्चा दूध चढ़ाएं। दूध चढ़ाते समय उसमें कुछ मिठाई और चावल के दाने मिला दें। इससे भगवान शिव प्रसन्न होते हैं और उनकी सभी मनोकामनाएं पूरी करते हैं।

भगवान शिव का नाम लेकर हल्दी की 7 साबुत गांठें, 7 गुड़ की डलियां, एक रुपये का सिक्का किसी पीले कपड़े में बांधकर रेलवे लाइन के पार फेंक दें। फेंकते समय कहें, हेशिवजी आपकी शरण में हूं मुझे नौकरी का आशीर्वाद दें

सौभाग्य के लिए सोमवार को करें

सोमवार के दिन भगवान शिव और माता पार्वती को प्रसन्न करने का विधान है। कहा जाता है कि माता पार्वती महिलाओं को अखंड सौभाग्य का आशीर्वाद देती हैं। इसलिए सुहागिन महिलाएं उन्हें प्रसन्न करने और उनका आशीर्वाद पाने के लिए सोमवार का व्रत करती हैं। अगर आप चाहे तो मनचाहे प्रेमी के लिए भी प्रार्थना कर सकती हैं।

सोमवार को शिवलिंग पर शमी पत्र चढ़ाएं

यदि शिवलिंग पर दूध, बेलपत्र और धतूरा चढ़ाया जाता है। वहीं सोमवार को शिवलिंग पर शमी पत्र चढ़ाने से भी भगवान शिव प्रसन्न होते हैं और भक्तों के सारे संकट दूर हो जाते हैं. बेलपत्र की तरह ही शमी पक्ष भी भगवान शिव को अत्यंत प्रिय बताया गया है। ऐसे में शमी को पत्ते चढ़ाने से विशेष लाभ मिलता है।

शिवलिंग पर जल चढ़ाकर अक्षत यानी चावल अर्पित करना चाहिए। शास्त्रों के अनुसार इस उपाय से व्यक्ति को अखंड लक्ष्मी की प्राप्ति होती है। नौकरी के मार्ग की बाधाएं दूर होती हैं।

सोमवार के दिन संध्या के समय बिल्वपत्र वृक्ष के पास देशी घी का दीपक और एक अगरबत्ती जलाएं। नौकरी प्राप्त करने के लिए बिल्व वृक्ष से मन ही मन प्रार्थना करें। प्रणाम कर घर वापस आ जाएं। सोमवार से आरंभ कर यह काम 43 दिन लगातार करें तो जल्द ही नौकरी, इंटरव्यू में सफलता प्राप्त होती है।

Suman Mishra। Astrologer

Suman Mishra। Astrologer

Next Story