×

Mangalwar Ke Upay: मंगलवार को अपनाएं ये चमत्कारी उपाय, गरीबी- बीमारी होगी दूर, कमायेंगे अथाह धन

Mangalwar Ke Upay 22 Aug 2023: मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा के लिए सबसे बढ़िया दिन है। इस दिन कुछ उपाय करने से हनुमान जी प्रसन्न होते है...

Suman Mishra। Astrologer
Published on: 22 Aug 2023 2:38 AM GMT
Mangalwar Ke Upay: मंगलवार को अपनाएं ये चमत्कारी उपाय, गरीबी- बीमारी होगी दूर, कमायेंगे अथाह धन
X
Mangalwar Ke Upay 22 Aug 2023 (सांकेतिक तस्वीर, सोशल मीडिया)

Mangalwar Ke Upay 22 Aug 2023: मंगलवार को बजरंगबली का दिन है।बजरंगबली की कृपा से हर कष्ट दूर होते है। हनुमान जी साक्षात है उन्हें कलयुग में अमरता का वरदान प्राप्त है। वो अपने भक्तों की हर कष्ट को पल भर में दूर कर देते है। उनकी समस्याओं को दूर कर उनकी रक्षा करते है। जो भक्त सही विधि से बजरंग बली को मनाने का उपाय करता है वह बहुत कम समय में ही मालामाल हो जाता है। यदि आप भी हनुमानजी के भक्त हैं और पैसों की समस्याओं से मुक्ति पाना चाहते हैं। तो हर दिन खासकर मंगलवार और शनिवार कोबजरंग बली के पूजन में साफ-सफाई और पवित्रता का खास ध्यान रखें। जब भी पूजा करें तब हमें मन से और तन से पवित्र होना चाहिए। हनुमानजी के लिए मंगलवार और शनिवार बहुत खास दिन हैं। इन दो दिनों में की गई हनुमान पूजा विशेष फल देने वाली होती है। बजरंग बली को प्रसन्न करने के लिए यहां कुछ चमत्कारी उपाय है मंगलवार और शनिवार को किए जाने चाहिए।

मंगलवार को चमत्कारी उपाय

नींबू से हनुमान जी होंगे प्रसन्न : आपको कड़ी मेहनत के बाद भी किसी महत्वपूर्ण कार्य में सफलता नहीं मिल पा रही है तो किसी हनुमान मंदिर जाएं और नींबू का ये उपाय करें। मंगलवार को अपने साथ एक नींबू और 4 लौंग लेकर जाएं। इसके बाद मंदिर में हनुमानजी के सामने नींबू के ऊपर चारों लौंग लगा दें। फिर हनुमान चालीसा का पाठ करें या हनुमानजी के मंत्रों का जप करें।

बजरंगबली की पूजा में मंत्र जप के बाद हनुमानजी से सफलता दिलवाने की प्रार्थना करें और नींबू अपने साथ रखकर कार्य करें। मेहनत के साथ ही कार्य में सफलता मिलने की संभावनाएं बढ़ जाएंगी।

बीमारी दूर करने के लिए : मानसिक रूप से अस्वस्थ व्यक्ति की सेवा महीने में किसी भी एक मंगलवार को करने से आपका मानसिक तनाव हमेशा के लिए दूर हो जाएगा।

ब्लड डोनेट करें: साल में एक बार किसी भी मंगलवार को अपने खून का दान करने से आप हमेशा के लिए दुर्घटनाओं से बचे रहेंगे।

मंगलवार मिलेा धन: 5 देसी घी के रोट का भोग मंगलवार को लगाने से दुश्मनों से मुक्ति मिलती है। व्यापार में वृद्धि के लिए मंगलवार को सिंदूरी रंग का लंगोट हनुमान जी को पहनाइए। मंदिर की छत पर लगाइए लाल झंडा और आकस्मिक संकटों से मुक्ति पाइए।

रामायण, राम रक्षा स्तोत्र का पाठ करें

तेज़ और शक्ति बढ़ाने के लिए हनुमान चालीसा, बजरंग बाण, सुंदर कांड, रामायण, राम रक्षा स्तोत्र का पाठ करें। मंगलवार को हनुमान जी का व्रत करने से रोगी रोगमुक्त, पुत्रवान, मोक्षार्थी मुक्त तथा धनार्थी धन सम्पन्न होता है। हनुमान व्रत के तेरह गांठ वाले डोरे को कंठ या दाईं भुजा में धारण करने से सभी कामनाएं पूर्ण होती हैं।

सुबह-सुबह पीपल के कुछ पत्ते तोड़ लें और उन पत्तों चंदन या कुमकुम से श्रीराम नाम लिखें। इसके बाद इन पत्तों की एक माला बनाएं और हनुमानजी को अर्पित करें।

किसी पीपल पेड़ को जल चढ़ाएं और सात परिक्रमा करें। इसके बाद पीपल के नीचे बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करें।

यदि आपके कार्यों में बार-बार बाधाएं आ रही हैं या धन प्राप्त करने में देरी हो रही है या किसी की बुरी नजर बार-बार लगती है तो नारियल का यह उपाय करें।
उपाय के अनुसार किसी सिद्ध हनुमान मंदिर में जाएं और अपने साथ एक नारियल लेकर जाएं। मंदिर में हनुमानजी की प्रतिमा के सामने नारियल को अपने सिर पर सात बार वार लें। इसके साथ हनुमान चालीसा का जप करते रहें। सिर पर वारने के बाद नारियल हनुमानजी के सामने फोड़ दें। इस उपाय से आपकी सभी बाधाएं दूर हो जाएंगी।

यदि आप मालामाल होना चाहते हैं तो रात के समय दीपक का यह उपाय करें। रात में किसी हनुमान मंदिर जाएं और वहां प्रतिमा के सामने में चौमुखा दीपक लगाएं। चौमुखा दीपक यानी दीपक चार ओर से जलाना है। इसके साथ ही हनुमान चालीसा का पाठ करें। ऐसा प्रतिदिन करेंगे तो बहुत ही जल्द बड़ी-बड़ी परेशानियां भी आसानी से दूर हो जाएंगी।

Suman Mishra। Astrologer

Suman Mishra। Astrologer

Next Story