×

जीभ से जानें अपनी गर्लफ्रेंड के लक्षण, मिलेगा प्यार या खाएंगे धोखा

जीभ की  लंबाई चौडाई और मोटाई के आधार पर चरित्र का पता लगया जा सकता है। लेकिन स्त्रियों की जीभ और उनके व्यक्तित्व के बारें में जानकरी देंगे।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 19 Sep 2020 3:02 AM GMT
जीभ से जानें अपनी गर्लफ्रेंड के लक्षण, मिलेगा प्यार या खाएंगे धोखा
X
क्या आपको पता है जीभ की  लंबाई चौडाई और मोटाई के आधार पर चरित्र का पता लगया जा सकता है। लेकिन स्त्रियों की जीभ और उनके व्यक्तित्व के बारें में जानकरी देंगे।

जयपुर: मनुष्य का स्वभाव उसके विचार और मन की बात जानना बहुत आसान नही होता है। कभी कभी कोई दिल के करीब होकर भी पहचाना नहीं जा पाता है।लेकिन किसी को जानना इतना भी मुश्किल नहीं अगर हम थोड़ा ज्योतिष में विश्वास करे तो। हम कितना भी खुद को दूसरों से छुपाने की कोशिश कर लें। लेकिन चरित्र के बारे में जानने के लिए ऐसे ऐसे कई तरीके हैं जिनसे आसानी से व्यक्तित्व की पोल खुलती जाती है। इस क्रम में हम शरीर के अंग जीभ की विशेषताओं के बारे में बताएंगे। क्या आपको पता है जीभ की लंबाई चौडाई और मोटाई के आधार पर चरित्र का पता लगया जा सकता है। लेकिन स्त्रियों की जीभ और उनके व्यक्तित्व के बारें में जानकरी देंगे।

यह पढ़ें...नहीं रहे प्रसिद्ध सूफी संत: फिल्मों से कनेक्शन, इसलिए छोड़ दी थी इंडस्ट्री

मोटी जीभ वाली महिलाएं

वे महिलाएं जिनकी जीभ काफी मोटी होती है उनका गुस्सा हमेशा नाक पर रखा रहता है और वे अकड़ूी भी होती हैं। वे किसी से दबकर काम करना पंसद नहीं करती है। ऑफिस हो या घर, उन्हें सिर्फ और सिर्फ हुक्म चलाने में आनंद आता है।

tuonge nature , फाइल फोटो

लंबी जीभ वाली महिलाएं

जिन महिलाएं जिन की की जीभ लंबी होने के साथ-साथ, उस पर नागिन के जैसी आकृति बनी होती है, वे महिलाएं अपने प्रेमी, पति और श्वसुर के लिए घातक होती है। इस महिला काफी खर्चीली होती है। वे अनावश्यक रुप से पैसा खर्च करती रहती है।

सफेद जीभ वाली महिलाएं

जिन महिलाओं की जीभ पर हमेशा सफेदी बनी रहती है वे प्यार करने में सबसे आगे होती है। वे अपने पति से बहुत प्रेम करती है। उनको श्वास की बीमारी होती है।

यह पढ़ें...19 सितंबर राशिफल: इन राशियों पर बरसेगी शनिदेव की कृपा, जानें कैसा रहेगा दिन

tounge2 , फाइल फोटो

छोटी जीभ वाली महिलाएं

जिन महिलाओं की जीभ छोटी होती है वे दबकर रहना ही पसंद करती हैं। ये महिलाएं किसी बात का विरोध नहीं करती है और बोलती भी कम हैं।

लाल जीभ वाली महिलाएं

जिन महिलाओं की जीभ का रंग हमेशा लाल रहता है उन्हें अपने जीवन स्वास्थ्य संबंधी कोई परेशानी नहीं झेलनी पड़ती। उनके लिए घातक साबित हो सकती है, इस लिए उन्हें आग से बचकर रहना चाहिए।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story