×

राशिफल 16 जुलाई: नौकरी व बिजनेस में किन राशियों को मिलेगा लाभ, जानें अपना हाल

जयपुर: सावन माह की एकादशी तिथि कृतिका नक्षत्र बृहस्पतिवार दिन पक्ष कृष्ण, सूर्योदय-05.22, सूर्यास्त-18.50। जानते हैं आज 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 16 July 2020 12:48 AM GMT
राशिफल 16 जुलाई: नौकरी व बिजनेस में किन राशियों को मिलेगा लाभ, जानें अपना हाल
X
होंगे। अपने परिवार और करीबियों के साथ समय बिताएंगे, जो भविष्य के लिए फायदेमंद साबित होगा। धन संबंधित मामलों के लिए अच्छा रहेगा।

जयपुर: सावन माह की एकादशी तिथि कृतिका नक्षत्र बृहस्पतिवार दिन पक्ष कृष्ण, सूर्योदय-05.22, सूर्यास्त-18.50। जानते हैं आज 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा।

मेष 16 जुलाई बृहस्पतिवार के दिन जातक को ऑफिस में अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा। नए अवसर प्राप्त होंगे। ऑफिस में किसी महत्वपूर्ण डील का हिस्सा बनेंगे। धन में वृद्धि होगी। दाम्पत्य जीवन में मधुरता आएगी। घरेलू खर्चों की अधिकता रहेगी। छात्रों को परीक्षा में सफलता प्राप्त होगी।सेहत ध्यान रखें, बिना मास्क के बाहर ना जाए।

वृष 16 जुलाई बृहस्पतिवार के दिन जातक के लिए मिला-जुला रहेगा। आस-पड़ोस के व्यक्ति से विवाद हो सकती है। वाणी पर नियंत्रण रखें। मेहनत अधिक होगी। सेहत को लेकर सावधानी रखें। घर में किसी कार्यक्रम का आयोजन होगा। वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा।नौकरी व बिजनेस में सुखद परिणाम मिलेगा।

मिथुन 16 जुलाई बृहस्पतिवार के दिन जातक के पुराने मामले उभर कर आएंगे। आज जातक परेशानी अनुभव करेंगे। एक से ज्यादा काम लेने से बचें। योजना विफल रहेगी। पिता का सहयोग मिलेगा। बिजनेस में साझेदारी से बचें। हानि हो सकती है। भवन निर्माण के काम में रुकावट आ सकती है। परीक्षा में सफलता से घर का माहौल खुशनूमा रहेगा।

कर्क 16 जुलाई बृहस्पतिवार के दिन जातक के लिए बढ़िया रहेगा। ऑफिस में नई जिम्मेदारियां मिलेगी। संतान की ओर से शुभ समाचार मिलेगा। नये लोगों से मुलाकात होगी। कार्यक्षेत्र में लाभ की स्थिति बनेगी। बिजनेस में सब जातक के अनुकूल रहेगा। जीवनसाथी के साथ संबंधों में मधुरता आएगी।

यह पढ़ें... आसमान में बड़ा बदलाव: होगी दुर्लभ खगोलीय घटना, इन बड़े ग्रहों का रहेगा महत्व

सिंह 16 जुलाई बृहस्पतिवार के दिन जातक धैर्य के साथ काम करें। नौकरी में अभी काम के प्रति जो समर्पण का भाव है वो भविष्य में आपके लिए लाभदायक है। सेहत का ख्याल रखें। बाहर का खाना ना खाएं। दोस्तों पर आंखमूंद कर विश्वास ना करें। अनजाने कोई बड़ी गलती होने से परेशान रहेंगे। रिश्तों में जो समस्याएं आई हैं वो दूर हो रही हैं। खर्च पर नियंत्रण रखें।

कन्या 16 जुलाई बृहस्पतिवार के दिन जातक पूजा करें, बहुत अच्छा रहेगा। हर तरह की मुसीबत का हल ढ़ूढ लेंगे। बिजनेस में बांधा नहीं के बराबर आएगी। नौकरी में उन्नति होगी। ऑफिस में नए दायित्व मिलेंगे। रिश्तों के लेकर ज्यादा संवेदनशील हैं। परिवार को सहयोग और मनोरंजन करेंगे। रिश्तों में कोई अनिश्चितता रहने से दिन उलझनों से भरा रहेगा।

तुला 16 जुलाई बृहस्पतिवार के दिन जातक को किसी नई चीज की खरीदने की इच्छा होगी। फिल्म या घूमने की योजना चाह कर भी वर्त्तमान समय में संभव नहीं है।तो घर पर ही टीवी देखे। नौकरी में गलतफहमी होने की संभावना है सावधान रहें, किसी दूसरे के कामों की जिम्मेदारी अपने सिर पर ना लें। पत्नी को किसी खास दोस्त से मिलाएंगे। जिसके आने से आपके जीवन में खुशियां आएंगी। संतान सुख भी मिल सकता है।

वृश्चिक 16 जुलाई बृहस्पतिवार के दिन जातक के प्रेम प्रसंग के लिए बढ़िया है। प्रेम संबंध में शादी के बंधन में बंधने की पूरी संभावना होगी। परिवार या भाई-बहनों के साथ संबंध मजबूत होंगे। नए प्रोजेक्ट मिलने से नौकरी में सब आपकी ही बातें करेंगे। बिजनेस हो या नई नौकरी सब आपकी तरक्की का रास्ता का खोलेगा।

यह पढ़ें...हाथ में ऐसे निशान देते हैं सुसाइड के संकेत, गौर करें कहीं किसी अपने का तो नहीं !

धनु 16 जुलाई बृहस्पतिवार के दिन जातक के जीवन में धन की कमी होगा। मतलब आर्थिक स्थिति में कमी आएगी। सोच-समझकर खर्च करें। पारिवारिक स्थिति में किसी सदस्य से विवाद की आशंका है। पैतृक संपत्ति को लेकर झगड़े होंगे।बिजनेस में नुकसान की स्थिति होगी। नौकरी में घर से काम करेंगे। सेहत का ख्याल रखें।

मकर 16 जुलाई बृहस्पतिवार के दिन जातक के काम की अधिकता और भागदौड़ रहेगी। ऑफिस में साथियों का पूरा सहयोग मिलने से काम का बोझ कुछ कम होगा। परिवार में माहौल सुखद रहेगा। मानसिक परेशानियां, चिंता कम होगी। सेहत का ध्यान रखे। बच्चों को बाहर न जाने दें।

कुंभ 16 जुलाई बृहस्पतिवार के दिन जातक को भी आर्थिक मामलों में नुकसान उठाना पड़ सकता है। किसी को पैसा उधार देने से बचें। नौकरी व बिजनेस में रफ्तार कम होगी। सेहत का ध्यान रखें। बाहर जाने से बचें। घर पर ही रहें। संतान को बुखार, स्वयं को पेट संबंधी कोई रोग आ सकता है। व्यवहार में मधुरता लाए।

मीन 16जुलाई बृहस्पतिवार के दिन जातक आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे। कार्य की नई योजना बनाएंगे। ऑफिस व बिजनेस से इन दिनों जातक को दूर रहने में भलाई है। घर-परिवार में माहौल खुशियों से भरा रहेगा। परिजनों से मतभेद दूर होंगे। सेहत में सुधार आएगा, लेकिन परिवार के किसी कार्य पर खर्च अधिक हो जाने से मन में उदासी रहेगी।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story