×

19 नवंबर राशिफल: मीन राशि वाले न करें किसी पर आज भरोसा , जानें बाकी का हाल

आज 19 नवंबर बृहस्पतिवार का दिन जातक के लिए ठीक-ठाक रहेगा। इस राशि के छात्रों के लिए दिन अन्य दिनों की अपेक्षा फायदेमंद रहेगा। माता-पिता की सलाह लाभदायक होगी।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 19 Nov 2020 2:44 AM GMT
rashifal file
X
अपने खर्चों को लेकर परेशान रहेंगे। कोई नया काम सिखने का अवसर मिलेगा। ऑफिस में पर सहयोगी के साथ अच्छा व्यवहार बनाएं। आज घर में मेहमान के आने से माहौल खुशनुमा बन जायेगा।

लखनऊ-माह कार्तिक, दिन- बृहस्पतिवार, नक्षत्र- पू.षा., सूर्योदय-06.19, सूर्यास्त-17.09 पक्ष-शुक्ल, तिथि- पंचमी, राहुकाल- 13.30 से 14.57 तक। आज खरना है। शाम को सूर्य की पूजा के बाद खीर का प्रसाद खाकर व्रत की शुरुआत करें। आज जातक धार्मिक काम में रहेंगे मस्त। जानिए कैसा रहेगा बृहस्पतिवार 12 राशियों का हाल…

मेष से कर्क तक...

मेष 19 नवंबर बृहस्पतिवार का दिन मिला-जुला रहेगा। किसी मामले में बड़ा निर्णय लेना पड़ सकता है। साथ ही इसमें सफल भी होंगे। व्यवसायियों को कोई बड़ा लाभ होगा। समझदारी से हर तरह की मुसीबतों से दूर रहेंगे। किसी काम से भागदौड़ करनी पड़ सकती है। इससे थकान भी महसूस होगी, लेकिन शाम तक आराम करेंगे। करियर के कुछ अच्छे मौके हाथ से निकलेंगे।

वृष 19 नवंबर बृहस्पतिवार का दिन बढ़िया रहेगा। रूके हुए कामों में किसी दोस्त की मदद मिलेगी। साथ ही कोई खुशखबरी भी मिलेगी। कोई जिम्मेदारी भी मिलेगी। जिन्हें पूरा करने में सफल होंगे। अपने करियर में सफलता के बेहद करीब है। ऑफिस में साथ काम करने वाले लोगों से पूरा-पूरा सहयोग प्राप्त होगा। सूर्यदेव को जल अर्पित करें, जीवन में दूसरे लोगों का सहयोग मिलेगा।

मिथुन 19 नवंबर बृहस्पतिवार का दिन सामान्य रहेगा। सोचे हुए ज्यादातर काम धीरे-धीरे करके पूरे होंगे। दोस्तों के साथ किसी मामले पर बातचीत कर सकते हैं। आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव रहेगा। किसी अजनबी व्यक्ति की वजह से दिन थोड़ा खराब होगा। लेकिन शाम तक मूड अपने आप ठीक हो जाएगा। कोई पुरानी बातों को याद करके थोड़े भावुक हो सकते हैं। किसी अनाथालय में जाकर बच्चों को कुछ गिफ्ट दे।

कर्क 19 नवंबर बृहस्पतिवार का दिन बढ़िया रहेगा। मान-सम्मान में बढ़ेगा। किसी पार्टी में जाने की योजना बना सकते हैं। साथ ही वहां पर किसी बचपन के मित्र से मुलाकात होगी। जीवनसाथी ईमानदारी से प्रभावित हो सकते हैं। कुछ नए अनुभवों के लिए तैयार रहना चाहिए। इस राशि के छात्रों के लिए दिन अन्य दिनों की अपेक्षा फायदेमंद रहेगा। माता-पिता की सलाह लाभदायक होगी

यह पढ़ें...कोरोना का होगा खात्मा: मिली बड़ी कामयाबी, इस कंपनी की वैक्सीन 95 प्रतिशत सफल

rashi

सिंह से वृश्चिक..

सिंह 19 नवंबर बृहस्पतिवार का दिन उत्तम रहेगा। रास्ते में किसी दोस्त से मुलाकात होगी, जिससे मिलकर खुश होंगे। ऑफिस में कॉन्फीडेन्स देखकर बॉस खुश होंगे। अगर किसी नये काम की शुरूआत करने की सोच रहे हैं, तो आगे चलकर काफी फायदा होगा। अचानक कहीं से धन लाभ होगा। बिजनेस पार्टनर के साथ मिलकर किये गये कामों में लाभ होगा।

कन्या 19 नवंबर बृहस्पतिवार का दिन परिवार वालों के साथ कहीं घूमने का हैं। किसी अजनबी लोगों से अपनी बातों को शेयर करने से बचें। कुछ काम में रूकावट आ सकती है। इससे थोड़े परेशान भी होंगे। बच्चों के साथ ख़ुशी के पल व्यतीत करेंगे। इससे दोनों के बीच संबंध बेहतर होंगे।

तुला 19 नवंबर बृहस्पतिवार का दिन ख़ुशियों से भरा रहेगा। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा । ऑफिस में कुछ दोस्तों के सहयोग से प्रोजेक्ट पूरा होगा। जो विद्यार्थी विदेश में शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं, उनके लिए आज का दिन बढ़िया है। शिक्षकों से पढ़ाई में मदद भी मिलेगी। पूरे दिन खुद को तरोताजा महसूस करेंगे।

वृश्चिक 19 नवंबर बृहस्पतिवार अच्छा रहेगा। किसी खास व्यक्ति से आपको कोई बड़ा फायदा हो सकता है। कार्यों की प्रशंसा होगी । आपकी परेशानियों का समाधान निकलेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। जो भी काम शुरू करेंगे, वो समय पर पूरा होगा। नये लोगों से जुड़ने का मौका मिल सकता है। आर्थिक पक्ष भी मजबूत बनेगा।

यह पढ़ें...UP Teacher Recruitment 2020: TGT-PGT शिक्षकों की भर्ती का विज्ञापन रद्द

rashi

धनु से मीन तक...

धनु 19 नवंबर बृहस्पतिवार को आत्मविश्वास बना रहेगा। काम मिलकर करने से आराम के लिए समय भी मिल जाएगा। बैंक से जुड़े लेन-देन में सावधानी बरतें। किसी से मिला उपहार ख़ुशी देगा। घर में परेशानियां हो सकती हैं, लेकिन अपने साथी को छोटी-छोटी बातों नजरअंदाज करें। आज क़ानूनी सलाह के लिए अच्छा दिन है। जीवनसाथी की वजह से बिना मन के घूमेंगे।

मकर 19 नवंबर बृहस्पतिवार को जातक का उदार स्वभाव कई खुशनुमा पल लेकर आएगा। आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें। जो जीवनसाथी की सहायता करेगा और मददगार साबित होगा। विवादों से दूर रहें।शुक्र और मंगल ग्रह दूर रहने वाले हैं, लेकिन विवाहित शुक्र और मंगल एक-दूसरे में घुल जाएंगे। छठ मां का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा।

कुंभ 19 नवंबर बृहस्पतिवार का दिन जातक के पास रिश्तेदारों का घर पर आना-जाना लगा रहेगा। साथ ही शाम तक घर में खुशी का माहौल भी बनेगा। आज का दिन रिश्तों में मिठास भरेगा। इस राशि के विद्यार्थियों को करियर में सफलता मिलेगी।परिवार के साथ बातचीत करके कुछ परेशानियों को सुलझाएंगे। छठ पर्व पर अपनी तरफ से प्रसाद चढाएं।

मीन 19 नवंबर बृहस्पतिवार का दिन जातक के लिए ठीक-ठाक रहेगा। सफलता में थोड़ी रूकावटें आ सकती है। परिवार में सुख-शांति का माहौल बनेगा। अपने साथियों के साथ कहीं बाहर घूमने का प्लान बनाएंगे। किसी अनजान व्यक्ति पर भरोसा करने से बचें। आस-पास में किसी से अनबन होगी। वाद-विवाद में पड़ने से बचना चाहिए।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story