×

23 मार्च: इस राशि के लिए आज ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति होगी अनुकूल, जानें अपना राशिफल

23 मार्च मंगलवार के दिन जातक के लिए अच्छा रहेगा। काम को लेकर ऑफिस में दबाव रहेगा। अधिकारियों का सहयोग मिलेगा, जिससे कार्य आसानी से पूरे होंगे। जिनका किराने का बिजनेस है

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 23 March 2021 2:24 AM GMT
RASHI
X

जयपुर : माह फाल्गुन शुक्ल पक्ष नवमी, विक्रम संवत 2077, नवमी तिथि 10:07 AM तक उपरांत दशमी, नक्षत्र पुनर्वसु 10:45 PM तक उपरांत पुष्य, मार्च 23 मंगलवार को राहु 03:34 PM से 05:05 PM तक है। 04:31 PM तक चन्द्रमा मिथुन उपरांत कर्क राशि पर संचार करेगा। जानिए 12 राशियों के हाल कैसा रहेगा मंगलवार...

मेष से वृष तक...

मेष 23 मार्च मंगलवार के दिन जातक के लिए अच्छा रहेगा। ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति अनुकूलता की ओर बढ़ रही है। बिजनेस में धनलाभ भले ना हो और नौकरी में दबाव अधिक रहे, लेकिन सेहत को बढ़िया रखने में आप सफल रहेंगे। विद्यार्थी इस समय का पूरा सद्पयोग करें। काम की अधिकता रहेगी, लेकिन अपने प्रयासों से काम को पूरा करें सफलता मिलेगी। परिवार का माहौल अनुकूल रहेगा।

वृष 23 मार्च मंगलवार के दिन जातक के लिए अच्छा रहेगा। काम को लेकर ऑफिस में दबाव रहेगा। अधिकारियों का सहयोग मिलेगा, जिससे कार्य आसानी से पूरे होंगे। जिनका किराने का बिजनेस है उनका काम अच्छा चलेगा और धनलाभ की स्थिति रहेगी। अनावश्यक खर्चों पर नियंत्रण रखें।कोर्ट-कचहरी के कामों में विलंब होगा।सेहत का ख्याल रखें और परिवार के साथ समय बिताएं। कहीं बाहर जाने से बचें, अगर वाहन चला रहे है तो सावधानी बरतें।

मिथुन से कर्क तक.....

मिथुन 23 मार्च मंगलवार के दिन जातक के लिए मिला-जुला रहेगा। ऑफिस का काम घर पर करेंगे इससे काम की अधिकता रहेगी और कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। क्रोध पर नियंत्रण एवं वाणी पर संयम रखें, विवाद में फंस सकते हैं। बिजनेस यात्रा को टाले व फोन से ही बिजनेस डील करें। सेहत का ध्यान रखें। परिवार में सुख-शांति रहेगी। दोस्तों के साथ समय बिताने से बचें।वाहन चलाते समय सावधानी बरतें।

कर्क 23 मार्च मंगलवार के दिन जातक के लिए सामान्य रहेगा। बिजनेस में छोटी-छोटी बाधाएं आ सकती हैं, लेकिन सामाजिक कामों से दूरी बनाकर चलेंगे। घर पर ही धार्मिक एवं आध्यात्मिक कार्यों को संपन्न करेंगे। सेहत के लिए बाहर ना निकले। वाणी पर सयंम रखें, परिवार में विवाद की संभावना रहेगी।

rashifal

यह पढ़ें....होली स्पेशल वास्तु: इस दिन भी बढ़ेगा मान-सम्मान, बस रखें इन बातों का ख्याल

सिंह से कन्या तक...

सिंह 23 मार्च मंगलवार के दिन जातक के लिए अच्छा रहेगा। बिजनेस, मेडिकल व इमरजेंसी से जुड़ा काम अच्छा चलेगा और आर्थिक लाभ की स्थिति रहेगी। काम की अधिकता रहेगी, लेकिन अपने प्रयासों से कार्यों में सफलता मिलेगी। आकस्मिक धनलाभ भी होंगे। खाली समय में साहित्य-कला के प्रति रुचि बढ़ेगी। सेहत का ध्यान रखें। परिवार के साथ समय बिताएंगे।

कन्या 23 मार्च मंगलवार के दिन जातक के लिए संघर्षपूर्ण रहेगा। आज के दिन वाणी में घुले कड़वाहट को मिठास में बदलने की कला सीखें। जीवनसाथी का सहयोग व प्यार मिलेगा। आज सेहत का ध्यान रखें, बच्चों की ओर से सजग रहें। नहीं तो परेशानी होगी। शाम तक कोई रुका काम बनेगा।

तुला से वृश्चिक तक

तुला 23 मार्च मंगलवार के दिन जातक के लिए मिला-जुला रहेगा। बिजनेस अच्छा चलेगा और धनलाभ भी होगा, लेकिन अनावश्यक खर्च अधिक होने से आर्थिक स्थिति कमजोर होगी। काम की जिम्मेदारी की अधिकता रहेगी । बाहर के लोगों से कम मिले, सिर्फ काम के लिए बाहर निकले। यात्रा को टालें। सेहत का ख्याल रखें। आज के समय में काम के बाद अधिकतर समय घर पर ही बितेगा। लेकिन ध्यान रहे कि वाणी से किसी को ठेस न पहुंचे।

वृश्चिक 23 मार्च मंगलवार के दिन जातक के लिए शुभ रहेगा। बिजनेस में मंदी चलेगा, नई योजनाएं बनाकर उन अमल करना लाभदायक रहेगा। ऑफिस में काम का दबाव अधिक रहेगा। सेहत की भलाई के लिए दोस्तों व सहयोगियों से दूरी बनाकर चले। परिवार के साथ समय बिताए, माहौल अच्छा रहेगा।

rashi

यह पढ़ें...क्या रमजान में Corona Vaccine डालेगा व्यवधान, जानें ग्रैंड मुफ्ती ने क्या कहा

धनु से मकर तक....

धनु 23 मार्च मंगलवार के दिन जातक के लिए सामान्य रहेगा। बिजनेस मध्यम रहेगा,आर्थिक स्थिति कमजोर होने की संभावना रहेगी। नकारात्मक विचारों से बचें और नये कार्यों की शुरुआत न करें, अन्यथा बड़ा नुकसान हो सकता है। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा, लेकिन ध्यान रहे कि आपकी बातों से किसी को चोट न पहुंचे। गाड़ी चलाते समय सावधानी रखें। सेहत को हल्के में न लें।

मकर 23 मार्च मंगलवार के दिन जातक के लिए खास नहीं रहेगा। बिजनेस में बाधाएं आ सकती हैं, वर्क फॉर्म में बिजी रहेंगे। सेहत खराब होने की संभावना रहेगी। दोपहर के बाद परिस्थिति में सुधार होगा। परिवार के साथ समय बिताएं।

कुंभ से मीन तक

कुंभ 23 मार्च मंगलवार के दिन जातक के लिए शुभ रहेगा। ऑफिस में काम की अधिकता रहेगी, लेकिन बाहर की यात्रा से बचें। नौकरी में भी घर पर ही काम करें तो सेहत अच्छी रहेगी। सामाजिक कामों से दूरी बना कर चलें। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा और जीवनसाथी के साथ आनंदपूर्वक समय बिताएंगे।

मीन 23 मार्च मंगलवार के दिन जातक के लिए मिला-जुला रहेगा। बिजनेस अच्छा चलेगा और आर्थिक लाभ भी होगा। लेकिन लोगों से दूरी बनाकर चले। अनावश्यक खर्चों की अधिकता रहेगी।काम में भागदौड़ रहेगी और काम की सफलता के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। फिलहाल के समय में सेहत पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत हैं। परिवार के साथ दिन सुख-शांतिपूर्वक बीतेगा। क्रोध पर नियंत्रण एवं वाणी पर संयम रखें।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story