×

राशिफल : इन 4 राशियों की आज चमकेगी किस्मत, जानिए बाकी 8 राशियों का हाल...

31 अक्टूबर दिन शनिवार को जातक  के लिए अच्छा रहेगा। ऑफिस के काम में सफलता मिलेगी, जिससे मन प्रसन्न रहेगा। नये कार्य नई ऊर्जा के साथ शुरू कर सकेंगे।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 31 Oct 2020 2:08 AM GMT
rashi file
X
दोस्तों और करीबियों के साथ समय बिताकर अच्छा महसूस करेंगे। धन संबंधित मामलों के लिए समय अच्छा है।

लखनऊ-माह आश्विन, दिन- शनिवार, नक्षत्र- भरणी, सूर्योदय-06.00, सूर्यास्त-17.25 पक्ष-शुक्ल, तिथि- शरद पूर्णिमा तिथि समाप्त 31 अक्टूबर को रात 08 बजकर 18 मिनट तक । राहुकाल-सुबह-8.53 से 10.17 तक। कैसा रहेगा शनिवार, जानिए 12 राशियों का हाल ..

मेष से कर्क तक रिश्तों को लेकर कैसा रहेगा....

मेष 31 अक्टूबर दिन शनिवार को जातक का भाग्य पक्ष में रहेगा और मेहनत से ज़्यादा कामयाबी मिलेगी।बिजनेस में रुका हुआ पैसा मिलेगा। लॉटरी से अच्छे पैसे मिल सकते हैं।अपने आत्म-विश्वास में कमी महसूस कर सकते हैं तो कुछ पारिवारिक जीवन में तनाव महसूस करेंगे। दोस्ती को प्यार में बदलने और साथ काम करने वाले किसी को प्रपोज करेंगे। पैर में चोट लग सकती है।

बिजनेस में लाभ

वृष 31 अक्टूबर दिन शनिवार को जातक का बढ़िया रहेगा। बिजनेस में आर्थिक लाभ मिलने के योग हैं। अटके हुए कार्य बन सकते हैं, जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। पुराने दोस्तों से मुकालात हो सकती है, जो लाभ दायक रहेगी। परिवार के साथ दिन प्रसन्नतापूर्वक बीतेगा। विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है। मेहनत का सार्थक परिणाम मिल सकता हैं। सामाजिक और धार्मिक कार्यों में भाग ले सकते हैं। सेहत को लेकर सतर्क रहें।

खान-पान का ध्यान दें

मिथुन 31 अक्टूबर दिन शनिवार को जातक के लिए शुभ फलदायी रहेगा। खान-पान का ध्यान रखें। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। ऑफिस के काम में प्रशंसा और सफलता मिलेगी। बिजनेस में विस्तार की योजनाएं बना सकते हैं। नौकरी में परिवर्तन के साथ तरक्की के अवसर मिलेंगे और धनलाभ की स्थिति रहेगी। सामाजिक कार्यों में बढ़-चढकऱ भाग लेंगे, जिससे समाज में सम्मान बढ़ेगा। परिवार का माहौल आनंदमय रहेगा। विद्यार्थियों को परीक्षाओं में सफलता मिलेगी।

दिन मिला-जुला रहेगा

कर्क 31 अक्टूबर दिन शनिवार को जातक के लिए मिला-जुला रहेगा। बिजनेस अच्छा चलेगा, लेकिन कार्यक्षेत्र में कुछ परेशानी आ सकती है। परिश्रम की अधिकता रहेगी, जिससे कार्यों में सफलता मिलेगी और व्यावसायिक लाभ की स्थिति रहेगी। धार्मिक कार्यों के प्रति रुझान बढ़ेगा। किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर जा सकते हैं। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा। वाणी पर संयम रखें, अन्यथा किसी से विवाद हो सकता है। सेहत को लेकर सावधानी रखें।

rashi

यह भी पढ़ें....नोडल अधिकारी व पटल सहायक घूस लेते CCTV में कैद, वीडियो हुआ वायरल

सिंह से वृश्चिक तक बिजनेस के लिए कैसा रहेगा....

सिंह 31 अक्टूबर दिन शनिवार को जातक के लिए सामान्य रहेगा। बिजनेस में उतार-चढ़ाव रह सकता है। मन में नकारात्मक विचार आएंगे और भविष्य को लेकर चिंता सता सकती है। नए लोगों से मुलाकात हो सकती है, जिनके सहयोग से कार्यों में सफलता प्राप्त कर सकते हैं। मानसिक उथल-पुथल पर काबू रखने का प्रयास करें, अन्यथा डिप्रेशन में जा सकते हैं। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा और परिजनों का सहयोग मिलेगा।

मन में नकारात्मक विचार

कन्या 31 अक्टूबर दिन शनिवार को जातक के लिए सामान्य रहेगा। काम में परेशानियां आ सकती हैं, लेकिन अपने प्रयासों से सफलता मिलेगी। अधिकारी जातक के काम से प्रसन्न होंगे। काम की अधिकता रहेगी। किसी प्रभावशाली व्यक्ति का साथ और प्यार मिलेगा। समय व्यवसाय में लाभ वृद्धि के संकेत है। परिवार का माहौल आपके अनुकूल रहेगा। सेहत को लेकर सावधान रहें। धार्मिक कार्यों में रूची बढ़ेगी।

सामाजिक कामों में रुचि

तुला 31 अक्टूबर दिन शनिवार को जातक के लिए मिला-जुला रहेगा। बिजनेस में छोटी-छोटी परेशानियां आ सकती हैं। कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी, लेकिन कठिन परिश्रम से कार्यों में सफलता मिलेगी। धार्मिक और सामाजिक कामों के प्रति रूझान बढ़ेगा। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा। सेहत खराब हो सकती है। खान-पान का ध्यान रखें और क्रोध करने से बचें।

वाद-विवाद से बचें

वृश्चिक 31 अक्टूबर दिन शनिवार को जातक के लिए कार्यक्षेत्र में प्रतिकूलता का माहौल रहेगा। प्रयासों के बाद भी कार्यों में सफलता नहीं मिलने से निराश हो सकते हैं। नौकरी में स्थिति सामान्य रहेगी। क्रोध की अधिकता रहेगी, इसलिए वाद-विवाद से बचना होगा। परिवार का माहौल आपके अनुकूल रहेगा और परिवार की भरपूर मदद मिलेगी। परिजनों के साथ यात्रा पर जा सकते हैं। धार्मिक कार्यों के प्रति रुझान बढ़ेगा।

rashifal sign file

यह पढ़ें...Turkey Earthquake: हिल गया पूरा देश, कई जगह इमारत ढही

धनु से मीन तक के लिए अच्छा रहेगा या खराब...

धनु 31 अक्टूबर दिन शनिवार को जातक के लिए अच्छा रहेगा। कामकाज विस्तार की नई योजनाएं शुरू कर सकते हैं। बिजनेस अच्छा चलेगा और कार्यक्षेत्र में अनुकूलता बनी रहेगी। अधिकारियों का सहयोग मिल सकता है। काम की अधिकता रहेग। राजनैतिक क्षेत्र में आपका प्रभाव बढ़ सकता है। धार्मिक कार्य में मन लग सकता है। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा। सेहत को लेकर सावधान रहना होगा।

आकस्मिक धनलाभ

मकर 31 अक्टूबर दिन शनिवार को जातक के लिए शुभ फलदायक रहेगा। बिजनेस में आकस्मिक धनलाभ और नौकरी में तरक्की के योग है। ऑफिस में सहकर्मियों के सहयोग से सभी कार्य सफल होंगे और आर्थिक लाभ की स्थिति रहेगी। शेयर बाजार में निवेश की योजना बना सकते हैं। विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है और प्रतियोगिताओं में सफलता मिलेगी। परिवार का माहौल आनंदमय रहेगा। सेहत भी ठीक रहेगा।

वाणी पर संयम

कुंभ 31 अक्टूबर दिन शनिवार को जातक के लिए सामान्य रहेगा। आज छोटी-छोटी परेशानियां आ सकती हैं, लेकिन कठिन परिश्रम से कार्यों में सफलता मिलेगी। वाणी पर संयम और क्रोध पर नियंत्रण रखें,नहीं तो विवाद में फंस सकते हैं। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा, लेकिन ध्यान रखें कि बातों से किसी को ठेस न पहुंचे। खान-पान का ध्यान रखें।

ऑफिस के काम में सफलता

मीन 31 अक्टूबर दिन शनिवार को जातक के लिए अच्छा रहेगा। ऑफिस के काम में सफलता मिलेगी, जिससे मन प्रसन्न रहेगा। नये कार्य नई ऊर्जा के साथ शुरू कर सकेंगे। सहकर्मियों और परिवार का भरपूर सहयोग मिलेगा, जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। विरोधी शांत रहेंगे। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। यात्रा को टालने का प्रयास करें। वाहन चलाते समय सावधानी रखें और खान-पान का ध्यान रखें।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story