×

राशिफल 12 मई: मीन राशि के जातक को मिलेगा शादी का प्रस्ताव, जानिए बाकी का हाल

तिथि-पंचमी, दिन मंगलवार, मास- ज्येष्ठ, पक्ष-कृष्ण, नक्षत्र-उ.षा., सूर्योदय - 05:31:52,सूर्यास्त -19:03:20, राहु काल: 15:40:28 से 17:21:54 तक। जानिए कैसा रहेगा। मंगलवार  का दिन 12 राशियों के लिए

suman
Published on: 12 May 2020 1:16 AM GMT
rashi
X

जयपुर तिथि-पंचमी, दिन मंगलवार, मास- ज्येष्ठ, पक्ष-कृष्ण, नक्षत्र-उ.षा., सूर्योदय - 05:31:52,सूर्यास्त -19:03:20, राहु काल: 15:40:28 से 17:21:54 तक। जानिए कैसा रहेगा। मंगलवार का दिन 12 राशियों के लिए…

मेष 12 मई दिन मंगलवार के दिन जातक सुंदरकांड से दिन की शुरूआत करें। जातक रचनात्मकता की ओर ज्यादा से ज्यादा ध्यान देंगे। रिसर्च या किसी भी गहन अध्ययन में रुचि होगी।आज सेहत का थोड़ा ध्यान रखना होगा। बाहर जाने से बचें। रोग का सही निदान न होने के कारण इलाज के अभाव में तकलीफ की संभावना बढ़ेंगी। परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे।

वृष 12 मई दिन मंगलवार को जातक के महत्त्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए शुभ है। विचारों में दृढ़ता रहेगी, काम अच्छी तरह से पूरे होंगे। सृजनात्मक और कलात्मक शक्ति बढ़ेगी। दोस्तों या परिवारजनों के साथ किसी यात्रा पर जा सकते हैं। भाई- बहनों से लाभ होगा। काम की सफलता से मन में खुशी होगी।जीवन में मान- सम्मान मिलेगा। ऑफिस में सराहना मिलेगा।

मिथुन 12 मई दिन मंगलवार को जातक भविष्य की पढ़ाई को लेकर चिंतित रहेंगे। किसी के साथ इसे लेकर चर्चा कर सकते हैं। भाग्य के बदले कर्म के बल पर आगे बढ़ेंगे।खास कर सेल्स और मार्केटिंग, शिक्षा, कंसल्टेंसी जैसे कार्यों आपकों थोड़ा इंतेजार करना होगा। वाणी के प्रभाव से जरूरतों को पूरा करने के लिए धन की व्यवस्था कर सकेंगे। उधार लेन-देन करने से बचें।

कर्क 12 मई दिन मंगलवार को जातक कोई भी ठोस निर्णय नहीं ले पाएंगे, जिससे तनावमुक्त रहेगें। भाग्य आज जातक का साथ नहीं देगा, जिससे काफी निराशा का अनुभव होगा। संतान के विषय में चिंतित रहेंगें। घर में बुजुर्गों की तबीयत खराब हो सकती है। शारीरिक रुप से अस्वथ्यता का अनुभव करेगें। बच्चों का ख्याल रखें। नौकरी व बिजनेस में परिश्रम का ही फल मिलेगा।

यह भी पढ़ें...नर्स दिवस पर उन नर्सों की कहानी, जो कई दिनों से नहीं गईं अपने घर

सिंह 12 मई दिन मंगलवार को जातक अत्यधिक संवेदनशील होंगे इस कारण मानसिक बेचैनी और अस्वस्थता का अनुभव करेंगे। इससे जिद्दीपन आएगा। सार्वजनिक रूप में मानहानि न हो, इसका ध्यान रखें। स्थावर संपत्ति तथा वाहन आदि के दस्तावेज को लेकरसावधानी रखें। विद्यार्थियों को पढ़ाई में सफलता मिलेगी। नौकरी जाने का डर सताएगा।

कन्या 12 मई दिन मंगलवार को जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। यश कीर्ति और आनंद की प्राप्ति होगी। परिवार के साथ आनंद में समय बितेगा। ऑफिस में सहकर्मियों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। दोस्तों के साथ मुलाकात होगी। अधूरे काम पूरे होंगे।आर्थिक लाभ की संभावना है। किसी से प्यार का इजहार ना करें।

तुला 12 मई दिन मंगलवार को जातक को पूरी तरह से परिवार के साथ खुशी मिलेगी। अपने दैनिक कार्यों से मुक्त होकर अपने लिए थोड़ा समय निकाल सकेंगे। घर पर ही उत्तम भोजन मिलेगा, जिससे आप काफी प्रसन्न रहेंगें। बिजनेस और भागीदारी में लाभ होगा। सार्वजनिक क्षेत्र में मान- सम्मान बढ़ेगा।

वृश्चिक 12 मई दिन मंगलवार को जातक अपनी वाणी और व्यवहार को नियंत्रण में रखें, अन्यथा गलतफहमी हो सकती है, जिससे नुकसान हो सकता है। दोस्त के छल से सदमा लगेगा। सावधान रहें। सेहत का पूरा ख्याल रखें। धार्मिक विद्या की ओर आकर्षण बढ़ेगा, साधना सिद्धि के लिए आज का दिन अच्छा है। काफी कोशिश के बाद आप अपनी मानसिक शांति को प्राप्त कर पाएंगें।

यह भी पढ़ें...शास्त्रों में लिखा है जानिए जरूर, मौत से पहले ये चीजें हो पास तो नहीं मिलता यमदंड

धनु 12 मई दिन मंगलवार को जातक का दिन आनंददायक रहेगा। आर्थिक लाभ होगा तथा विदेश में रहनेवाले सगे- सम्बंधियों के समाचार मिलेगें। जिससे काफी प्रसन्न रहेगें। धार्मिक कार्य या धार्मिक यात्रा के पीछे खर्च करेगें। भाई- बहनों से लाभ होने की संभावना है। नौकरी व बिजनेस मनमुताबिक रहेगा। सेहत का ख्याल रखें। बाहर ना जाएं।

मकर 12 मई दिन मंगलवार को जातक का गृहस्थ जीवन बेहतर रहेगा। घर में मांगलिक या धार्मिक काम करेंगे। विद्यार्थियों को अभ्यास में थोड़ा प्रतिकूलता होगी, लेकिन शाम के बाद आपके पढ़ने की गति बढ़ेगी। सेहत के लिए पहले दिन खास कर पेट संबंधित छोटी परेशानियां होंगी। नौकरी में अधिकारी प्रसन्न रहेंगे।

कुंभ 12 मई दिन मंगलवार को जातक लॉकडाउन में दांपत्य जीवन का आनंद लेंगे।लेकिन अपने क्रोध और वाणी को नियंत्रित रखें। रिश्ते में अधिक ऊर्जा और गर्मी का एहसास होगा। संतानों के अध्ययन के बारे में चिंता होगी। पेट की तकलीफ परेशान करेगी। अगर कोई समस्या है तो लापरवाही बरतने की बजाय, डॉक्टर की सलाह के अनुसार उचित उपचार लें।नौकरी में सतर्क रहें

मीन 12 मई दिन मंगलवार को जातक के लिए नए विचार और नई उम्मीदें लेकर आया है। कामकाम में किसी न किसी तरह के परिवर्तन की इच्छा होगी। आप नया करने का प्रयास करेंगे। आपको काम में दोस्तों और परिवार का सहयोग मिलेगा। आय के नए स्रोत बनाने के बारे में गंभीरता से सोचेंगे और उस दिशा में प्रयास करेंगे। प्रेम संबंध और शादी के प्रस्ताव मिलेंगे।

suman

suman

Next Story