राशिफल 25 मार्च: चैत्र नवरात्रि का पहला दिन कैसा रहेगा, जानिए…

माह- चैत्र, तिथि- प्रतिपदा, पक्ष- शुक्ल, दिन-बुधवार, नवरात्रि, सूर्योदय-06.20, सूर्यास्त-18.42। जानिए कैसा रहेगा नवरात्रि का पहला दिन….

Published by suman Published: March 25, 2020 | 6:30 am
Modified: March 25, 2020 | 7:03 am

जयपुर : माह- चैत्र, तिथि- प्रतिपदा, पक्ष- शुक्ल, दिन-बुधवार, नवरात्रि, सूर्योदय-06.20, सूर्यास्त-18.42। जानिए कैसा रहेगा नवरात्रि का पहला दिन….

मेष  25 मार्च चैत्र नवरात्रि का पहला दिन जातक के लिए धार्मिक रहेगा। इस दिन युवाओं को प्रेम प्रस्ताव मिल सकता है कोई बेवजह उलझने की कोशिश करेगा, लेकिन आप शांत रहें। युवाओं को प्रेम प्रस्ताव मिल सकता है, स्वीकार करने या न करने का निर्णय स्वविवेक से करें। समय आपके अनुकूल आ रहा है।

वृष 25 मार्च चैत्र नवरात्रि का पहला दिन जातक के लिए तनाव वाला रहेगा। देवी मां की आराधना से काम बनेगा। काम को टालने की आदत छोड़ें लंबे समय से जिस योजना पर काम कर रहे हैं उसे पूरा करने मौका मिलेगा। खानपान का ध्यान रखें। बाहर ना जाएं सेहत पर असर पड़ेगा।

मिथुन 25 मार्च चैत्र नवरात्रि का पहला दिन जातक के लिए बढ़िया रहेगा।पारिवारिक संबंध ठीक रहेंगे ,पैसा निवेश करने का प्लान बना रहे हैं तो अभी छोड़ दें।। पारिवारिक संबंध ठीक रहेंगे। घरों पर ही दिन गुजारें। बाहर जाने से सेहत पर असर पड़ेगा।

कर्क 25 मार्च चैत्र नवरात्रि का पहला दिन जातक के लिए  संघर्षपूर्ण रहेगा। सेहत को लेकर माता-पिता को मानसिक शांति मिलेगी।  शादी के मामलों में कोई प्रस्ताव मिलने के योग बन रहे हैं। सेहत अच्छी रहे और घर का माहौल सकारात्मक रहें इसके लिए पूजा पाठ और मंत्र जाप करें।

 

यह पढ़ें…25 मार्च से चैत्र नवरात्रि की शुरुआत, जानिए शुभ मुहूर्त व नौ देवियों के मंत्र

सिंह 25 मार्च चैत्र नवरात्रि का पहला दिन जातक के लिए कष्टप्रद रहेगा। परिवार में किसी शुभ हो सकता है। लेकिन इसमें केवल परिवार के सद्स्य ही शामिल होंगे। काम की अधिकता से बदन और सिरदर्द हो सकता है। बिजनेसमैन, नौकरीपेशा युवाओं को हल्की फुल्की परेशानी महसूस हो सकती है।

कन्या 25 मार्च चैत्र नवरात्रि का पहला दिन जातक की आर्थिक स्थिति उत्तम रहेगी। परिवार के साथ यादगार पल बिताएंगे। बड़ा निवेश करने के बारे में विचार करेंगे। सामाजिक मान—सम्मान में वृद्धि होगी। पारिवारिक माहौल सुखद बना रहेगा।

तुला 25 मार्च चैत्र नवरात्रि का पहला दिन जातक के लिए  सुखद रहेगा। अच्छे दिन की शुरुआत व सकारात्मक विचार रहेंगे आय के अन्य स्रोत अभी बंद होंगे। घर के रख—रखाव में धन खर्च करेंगे। वाणी पर नियंत्रण रखें। कार्य पूर्ण होने में समय अधिक लगेगा। लेन-देन में सावधानी रखें।

वृश्चिक 25 मार्च चैत्र नवरात्रि का पहला दिन जातक के लिए बाहरी और पारिवारिक जीवन में सामंजस्य बना रहेगा। घर में मांगलिक कार्य का आयोजन होगा। कायक्षेत्र में किसी तरह की प्रतिस्पर्धा में पड़ने से बचें। कोर्ट—कचहरी के मामलों में देरी होगी। धन के हर मार्ग बंद होंगे। सेहत का ख्याल रखें। बाहर जाने से बचें।

 

यह पढ़ें…ऐसे करें चैत्र नवरात्रि में देवी मां का आह्वान, मां दुर्गा करेंगी सृष्टि का उद्धार

 

 

धनु 25 मार्च चैत्र नवरात्रि का पहला दिन जातक के लिए उन्नति के नये मार्ग प्राप्त होंगे। मन का असंतोष दूर होगा। स्थान परिवर्तन का योग है।नये कार्यक्षेत्रों में प्रवेश होगा। आय में बढ़ोतरी होगी। पारिवारिक जीवन उत्तम रहेगा। खाने पीने की वस्तुओं की खरीदारी करेंगे। सेहत का ध्यान रखें, घर पर ही रहे।

मकर 25 मार्च चैत्र नवरात्रि का पहला दिन जातक के लिए आत्मविश्वास में वृद्धि होगी।स्वास्थ्य में अनुकूल स्थिति रहेगी। सोचे कार्य भी समय पर पूरे होंगे। शत्रुपक्ष पर प्रभाव रहेगा। पारिवारिक मामलों में स्थिति संतोषजनक रहेगी।

कुंभ 25 मार्च चैत्र नवरात्रि का पहला दिन जातक को सफलता के लिए मेहनत अधिक करनी होगी। बाहरी खर्च की अधिकता रहेगी। जोखिम लेकर कार्य करना भारी पड़ सकता है। स्वयं पर आज नियंत्रण रखें, अन्यथा परेशानी होगी। बड़ों की सलाह काम आएगी। जल्दबाजी ना करें। जीवनसाथी के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी।

मीन 25 मार्च चैत्र नवरात्रि का पहला दिन जातक के लिए काम पूरा नहीं होने से क्रोध आएगा। संयम रखें, जल्द ही समय आपके पक्ष में आने वाला है। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को अशुभ समाचार मिल सकता है। स्वास्थ्य गड़बड़ा सकता है। सांस संबंधी रोग आने की आशंका है। बाहर जाने से बचें। जल्द से जल्द डॉक्टर के संपर्क में जाएं।