राशिफल 28 मार्च: इन दो राशियों पर ग्रहों का पड़ेगा नकारात्मक प्रभाव, जानिए बाकी का हाल

माह- चैत्र तिथि-चतुर्दशी, पक्ष-शुक्ल, दिन शनिवार, नक्षत्र-भरणी, -सूर्योदय- 06.20, सूर्यास्त-18.42। जानिए कैसा रहेगा 12 राशियों के लिए शनिवार का दिन…

Published by suman Published: March 28, 2020 | 6:40 am

जयपुर माह- चैत्र तिथि-चतुर्दशी, पक्ष-शुक्ल, दिन शनिवार, नक्षत्र-भरणी, -सूर्योदय- 06.20, सूर्यास्त-18.42। जानिए कैसा रहेगा 12 राशियों के लिए शनिवार का दिन…

मेष 28 मार्च शनिवार के दिन जातक के मन में दान करने का विचार आएगा। सही दिशा में पूरी क्षमता से काम करेंगे तो उसका सुखद परिणाम प्राप्त होगा। सेहत को लेकर सतर्क रहें,ठंड और गर्म से बचकर रहें, नहीं तो परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। साथ ही नौकरी में सहयोगियों से मदद मिलने की संभावना है। बाहर ना निकलें।

वृष 28 मार्च शनिवार के दिन जातक के लिए डिप्रेशन जैसी स्थिति बन सकती है क्योंकि मस्तिष्क में नकारात्मक ग्रहों का प्रभाव अधिक है, इसलिए शांत रहने में भलाई है। साथ ही अच्छी किताबों पढ़ें मन में नकारात्मक विचारों से मुक्ति मिलेगी। घर से ऑफिशियल काम को करने में यदि कोई दिक्कत आती है तो उसे इन दिनों सीखना होगा और आने वाली त्रुटियों को कम करना होगा। सेहत का ध्यान रखें बाहर निकलने से बचें।पड़ोसियों के साथ झगड़ा होने की आशंका है यदि विवाद होता है तो शांत रहें।

मिथुन  28 मार्च शनिवार के दिन जातक इन राशि वालों को सावधान रहना होगा क्योंकि नकारात्मक ग्रह अपना प्रभाव बनाएं हुए हैं। बिजनेस को लेकर वर्तमान की स्थिति को देख परेशान नहीं हो, बल्कि धैर्य रखते हुए कार्य की योजना बनाएं। वर्तमान समय का सदुपयोग रचनात्मक काम को करके करना होगा। शहर से जो लोग बाहर है उनको घर में संपर्क बनाएं रखें। सेहत का ध्यान रखें।

कर्क 28 मार्च शनिवार के दिन जातक ऑफिस के काम को प्रोफेशनल तरीके से पूरा करें। विद्यार्थी पढ़ाई को लेकर परेशान हो सकते हैं जिन लोगों की पढ़ाई बीच में ही छूट गयी थी उन लोगों को फिर से पढ़ाई शुरू कर देनी चाहिए। सेहत को लेकर सावधान रहें। व्रत-उपवास से बचें। बाहर जाने से बचें।परिवार के लिए दिन सामान्य है।

यह पढ़ें….ऐसे करें चैत्र नवरात्रि में देवी मां का आह्वान, मां दुर्गा करेंगी सृष्टि का उद्धार

सिंह 28 मार्च शनिवार के दिन जातक का कम नहीं बनेगा, इससे मन उदास रहेगा। लेकिन शाम तक काम पूरा होने की प्रबल संभावना है। साथ ही पूर्व नियोजित कामों में सहयोग दें किसी गरीब की मदद के लिए आर्थिक योगदान करना चाहिए। नौकरी में रिसर्च और डेवलपमेंट से जुड़े लोगों को प्रोजेक्ट्स में लाभ होगा। जो लोग ऑनलाइन बिजनेस का कार्य करते है उनको काफी अच्छा लाभ मिलेगा। बाहर ना निकले, घर पर ही समय व्यतीत करें और बच्चों के साथ इनडोर गेम खेले।

कन्या 28 मार्च शनिवार के दिन जातक कुछ धर्म-कर्म भी करेंगे। इसके लिए पूरे परिवार के साथ रामचरित मानस का पाठ, भागवत् कथा करना चाहिए।  कुछ जातक को संतान सुख मिलने वाला हैं। बिजनेस करने वालों की आय में वृद्धि होगी। सेहत को लेकर सावधान रहें।बाहर ना निकले। घर की महत्वपूर्ण वस्तुओं को संभालकर रखें।

तुला 28 मार्च शनिवार के दिन जातक को भाग्य से लाभ मिलेगा। जो मेहनत पिछले दिनो में की थी उसके फल मिलेगा। ऑफिस के काम के लिए तैयार हो जाएं । बिजनेस से जुड़े लोगों को वाणी में संयम रखें। पानी का सेवन करने से बचें। पुराने दोस्त एवं रिश्तेदारों से फोन पर संपर्क बनाएं। संतान की ओर से चल रही चिंताएं अब कम होती दिखाई देगी। बाहर निकले सेहत का ध्यान रखें।

वृश्चिक 28 मार्च शनिवार के दिन जातक को क्रोध आएगा, संयम रखें। हनुमान जी की आराधना करें हनुमान चालीसा का पाठ करें, उत्तम रहेगा। परिवार के साथ अच्छा पल बिताएं। जिन जातकों की शादी होने वाली है, उनकी शादी हो जाएगी। जो हमेशा यादगार रहेगा। बच्चों का ख्याल रखें,बाहर ना जाने दें और खुद भी जाने से बचें। सेहत का ख्याल रखें नहीं तो हास्पिटल के चक्कर लगाएंगे

यह पढ़ें…ये पवित्र जल करता है बीमारी हो या महामारी हर समस्या का समाधान, जानें और भी बातें.

धनु 28 मार्च शनिवार के दिन जातक अनुशासन में रहना होगा और दूसरों को भी रखें। सामाजिक काम में दूर से ही मदद करेंगे। इसके लिए अपने नेटवर्क को मजबूत रखें। किसी को मदद के तौर पर उधार भी दे सकते हैं। सेहत को अच्छा रखने के लिए योग ध्यान करें। घर में रहें, जीवनसाथी के साथ इन पलों का आनंद लें। बच्चों का ख्याल रखें। नई-नई डिश भी बना सकते हैं। प्रेम संबंधों में दरार आ सकती है, सतर्क रहें।

मकर 28 मार्च शनिवार के दिन जातक को घर के सदस्यों के लिए प्रति संवेदनशील रहना होगा। इससे सकारात्मक पहल करते हुए विवाद को तुरंत समाप्त कर दें। जो महिलाएं घर में सिलाई या फैशन डिज़ाइनिंग से संबंधित बिजनेस करती है उनके लिए समय उपयुक्त है तेजी से खुद को अपडेट करें। प्रतियोगिता की तैयारी करने वाले विद्यार्थी प्रोफेशनल तरीके से पढ़ाई करें और खासतौर पर उन प्रश्नों पर अधिक गौर करें जो पूर्व परीक्षाओं में आ चुके हैं। सेहत से संबंधित पिछली परेशानियों का समाधान मिलेगा। भारी सामान न उठाएं।

कुंभ 28 मार्च शनिवार के दिन जातक को परिवार के विवादों से बचना होगा। फ़िजूलखर्ची कम करें। आर्थिक रुप से स्थिति सामान्य नहीं हैं। ऑफिस की पॉलिटिक्स में बिल्कुल न पड़ें, कोई व्यक्ति आपकी बुराई कर सकता है तो इससे बेवजह तनाव बढ़ेगा। मेडिकल जुड़े लोगों निस्संदेह  दूसरों से अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। सेहत लाभ के लिए धैर्य और शांत रहें। परिवार के साथ रहे और किसी भी सद्स्य को बाहर जाने से रोकें।

मीन 28 मार्च शनिवार के दिन जातक को काम करते समय इस बात का ध्यान रखना होगा कि कैसे चीजों को बेहतर किया जाएं। विद्यार्थी, दोस्तों के साथ ऑनलाइन रहते हुए नोट्स शेयर करते रहें। सेहत की बात करें तो आपको सक्रिय रहना होगा यही आने वाले रोगों से बचाएंगी. वहीं दूसरी ओर इम्यून सिस्टम काफी कमजोर है इसलिए वायरस से बचकर रहें। होगा, इसके लिए बताएं जा रहें नियमों का पालन करे। घर में माता-पिता का ध्यान रखें, सेहत बिगड़ सकता है।