राशिफल 17अप्रैल: वाणी की वजह से मेष राशि वालों के बिगड़ेंगे काम, जानें बाकी का हाल

माह- वैशाख,दिन-शुक्रवार,पक्ष- कृष्ण, सूर्योदय-06.16,सूर्यास्त-18.36।जानिए आज किन राशियों पर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा।

Published by suman Published: April 17, 2020 | 7:23 am

जयपुर: माह- वैशाख,दिन-शुक्रवार,पक्ष- कृष्ण, सूर्योदय-06.16,सूर्यास्त-18.36।जानिए आज किन राशियों पर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा।

मेष 17 अप्रैल दिन शुक्रवार को  जातक के वाणी की वजह से काम में विलंब होगा साथ ही कुछ कार्य बिगड़ सकते हैं। ऐसी स्थिति में,बातचीत में सौम्य रहें। जीवनसाथी को एक-दूसरे का विश्वास जीतना होगा और समर्पण की भावना पैदा करनी होगी। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें, खासकर आज कल के हालात के कारण कुछ समस्याएं हो सकती हैं।

वृष 17 अप्रैल दिन शुक्रवार को  जातक पार्टनरशिप पर भरोसा न करें। छात्रों के लिए कुछ कड़ी मेहनत करने का समय साबित होगा। परीक्षा के संबंध में रणनीतिक रूप से आगे बढ़ना है। आर्थिक भविष्य की सुरक्षा के लिए अब दीर्घकालिक नियंत्रण की योजना बना सकते हैं। बाहर जाने से बचें।

मिथुन 17 अप्रैल दिन शुक्रवार को  जातक का किसी के साथ भी सौम्य व्यवहार रहेगा। जीवनसाथी के स्वभाव में अहं और वर्चस्व की भावना अधिक होगी। तुरंत निर्णय लेने से बचें। बाहर जाने से बचें। बुखार, शरीर में गर्मी, कमर दर्द को हल्के में ना लें। योग, प्राणायाम, ध्यान और आध्यात्मिक गतिविधि से फायदा होगा।

 

यह पढ़ें….इस राशि के जातक होते हैं कामुक, कला के क्षेत्र में कमाते हैं नाम

कर्क 17 अप्रैल दिन शुक्रवार को जातक के पारिवारिक दृष्टिकोण से कुछ उतार-चढ़ाव हो सकते हैं। पिता की संपत्ति के मामले हल होंगे, लेकिन इसमें कुछ सावधानी बरतने की जरुरत है।सरकार के साथ वित्तीय मामले में सफलता हासिल करेंगे।रचनात्मकता और विचारों में नयापन जातक को नए मुकाम तक पहुंचा सकती है। बाहर जाने से पहले सावधान रहें।

सिंह 17 अप्रैल दिन शुक्रवार को  जातक घर पर ही धार्मिक कामों में व्यस्त रहेंगे। संतानों के बारे में कुछ चिंता होगी। प्रोफेशनल काम में सफलता हासिल करेंगे। बिजनेस में मतभेद से नुकसान होगा, इसका ध्यान रखें। बाहर जाने से बचें, लापरवाही बरतने की बजाय,डॉक्टर की सलाह लें।

 

कन्या 17 अप्रैल दिन शुक्रवार को  जातक के भाग्यवृद्धि के योग है। किसी भी कार्य में लापरवाही से नुकसान हो सकती है। बिजनेस में ध्यान रखें। कुछ नया करने का अवसर मिलेगा। आज जातक अपने क्रोध पर ध्यान दें। परिवार का ख्याल रखें बच्चों की सेहत बिगड़ सकती है।

तुला 17 अप्रैल दिन शुक्रवार को  जातक का परिवार व दोस्तों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। आर्थिक लाभ होगा,लेकिन धन की बर्बादी न करें। काम में बहुत लाभ होगा। सेहत संबंधी किसी बड़ी समस्या की संभावना नहीं है फिर भी यदि कोई समस्या होती है तो इसे अनदेखा न करें, अन्यथा परेशानी बढ़ जाएगी। आवेश में आकर कोई योजना न बनाएं।बाहर जाने से बचें

वृश्चिक 17 अप्रैल दिन शुक्रवार को  जातक की चिंताओं में कमी और उत्साह में वृद्धि होने वाला हैं। कल्पनाशक्ति अच्छी रहने से उद्देश्यों को पाना आज आसान रहेगा। आज कई नए विचार आएंगे, जो लाभ लाभदायी होगा। मानसिक शांति के लिए आध्यात्मिकता की ओर झुकाव होगा।ऐसी स्थिति में मेडिटेशन और योग का सहारा लेना भी फायदेमंद होगा।

 

 

यह पढ़ें….कई दिनों तक इन चीजों का पूजा में कर सकते हैं इस्तेमाल, जानें कौन-सी हैं वे चीजें

 

धनु 17 अप्रैल दिन शुक्रवार को  जातक के जनसेवा, परोपकार या धार्मिक गतिविधियों पर खर्च होगा। बिजनेस व नौकरी से लाभ होगा। परिवार के साथ मस्ती करेंगे। बाहर जाने से बचें, सर्दी, कफ, बुखार की शिकायत हो सकती है।

मकर 17 अप्रैल दिन शुक्रवार को  जातक अपने सपने को वास्तविकता में बदलेंगे। कड़ी मेहनत से सफलता मिलेगी।अपनी बुद्धिमत्ता और विवेक का उपयोग कर आसानी से काम जीत  जाएंगे। नीतियों और सिद्धांतों पर चलकर ही सफल होंगे। करोना महामारी से बचने के लिए एहतियात बरतें।

कुंभ 17 अप्रैल दिन शुक्रवार को  जातक बुद्धिमतापूर्वक निर्णय लेंगे।जातक योग्यता और काम की रचनात्मकता से प्रोफेशनल स्तर पर भी अपनी नई पहचान बनाएंगे। वाणी पर नियंत्रण रखें।परिवार का ख्याल रखें। बाहर जाने से बचें।

मीन 17 अप्रैल दिन शुक्रवार को  जातक को हर काम में सफलता मिल सकती है। दांपत्यजीवन में मधुरता होगी,लेकिन दिन की शुरूआत में परिवार से मतभेद हो सकते हैं सचेत रहें। संतान, प्रेम प्रसंग, शिक्षा के मामलों में अभी ध्यान रखना होगा,क्योंकि आपके प्रयास धीमी गति से आगे बढ़ेंगे जबकि सफलता प्राप्त करने की बहुत जल्दबाजी होगी। बाहर जाने से बचें सेहत खराब हो सकती हैं।