×

24 जुलाई राशिफल: इन राशियों के लिए दिन होगा बेकार, रहें सतर्क, जानें बाकी का हाल

जयपुर- माह- सावन दिन शुक्रवार, पक्ष-शुक्ल, तिथि- चतुर्थी, नक्षत्र पू.फा. सूर्योदय-05.18,सूर्यास्त-18.44। आज शुक्रवार है जानिए कैसा रहेगा 12 राशियों की किस्मत

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 24 July 2020 12:57 AM GMT
24 जुलाई राशिफल: इन राशियों के लिए दिन होगा बेकार, रहें सतर्क, जानें बाकी का हाल
X
आय में वृद्धि भी होगी। कुछ नया करेंगे। आप पिछले कई दिनों से चाहते भी यही हैं।

जयपुर- माह- सावन दिन शुक्रवार, पक्ष-शुक्ल, तिथि- चतुर्थी, नक्षत्र पू.फा. सूर्योदय-05.18,सूर्यास्त-18.44। आज शुक्रवार है जानिए कैसा रहेगा 12 राशियों की किस्मत

मेष 24 जुलाई दिन शुक्रवार को जातक नई साझेदारी, संपर्क, अचानक यात्रा की योजना और अप्रत्याशित यात्रा संभव है। नए कौशल प्राप्त करने या नए व्यावसायिक प्रशिक्षण प्राप्त करने के संकेत हैं। पदोन्नति भी हो सकती है। कोर्ट-कचहरी के मामलों में राहत मिल सकती है। पुराने दुश्मन फिर से दोस्त बन सकते हैं। घर के नवीनीकरण का भी संकेत है। घर में माता या अन्य बुजुर्ग महिलाओं की स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं आपको परेशान करती रहेंगी।

वृष 24 जुलाई दिन शुक्रवार को जातक अपने काम में पूरा आनंद लेंगे। आज झुकाव आध्यात्मिकता की ओर होगा। आप किसी धार्मिक आयोजन की योजना बनाएंगे। आज माता-पिता का आशीर्वाद आपको आपकी मंजिल तक पहुँचने में मदद करेगा। आप अपने कार्यस्थल पर भी कुछ बदलाव करने के बारे में सोच सकते हैं, इससे आपको लाभ होगा। परिवार के सदस्य आज आपसे बहुत खुश रहेंगे। स्वास्थ्य के लिहाज से आप तरोताजा महसूस करेंगे। आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा।

मिथुन 24 जुलाई दिन शुक्रवार को जातक का दिन सामान्य रहेगा। कुछ खरीदने के लिए पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं। आज पारिवारिक जीवन में साथ काम करने की आवश्यकता है। आज जो भी इच्छा हो वह पूरी हो सकती है। राजनीति से जुड़े लोगों को लाभ मिलेगा। आर्थिक स्थिति उत्तम होगी। आज इस बात का ध्यान रखें कि नौकरी लोगों के कार्यक्षेत्र में विस्तार हो सकता है। परिवर्तन हो सकता है आज आपको पदोन्नति के साथ किसी अन्य स्थान पर स्थानांतरित किया जा सकता है। किसी छोटी बात पर जीवनसाथी के साथ मतभेद हो सकता है विवादों में न फंसे।

कर्क 24 जुलाई दिन शुक्रवार को जातक भविष्य और स्वास्थ्य के बारे में अधिक उत्सुक होंगे और उचित लोगों से सलाह लेंगे। आर्थिक लाभ के संकेत हैं। काम या परिवार के भीतर संभावित संघर्ष आपको नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकते हैं और आपके शुभचिंतकों को भविष्य के बारे में चिंतित कर सकते हैं। आज आप मजबूती और धैर्य से काम लेंगे। आप दिन भर पैसों के बारे में सोचते रहेंगे। भूमि और संपत्ति के कामों में भी धन लाभ होने की उम्मीद है। छात्र पढ़ाई में रुचि खो सकते हैं। निवेश के लिए दिन शुभ है।

यह पढ़ें....इस बार नागपंचमी पर बन रहे कई शुभ संयोग, जानिए इस दिन पूजा का महत्व

सिंह 24 जुलाई दिन शुक्रवार को जातक के लिए लाभदायक होगा। ऑफिस में काम की तारीफ होगी। आप भी अपने काम से संतुष्ट रहेंगे। जीवनसाथी के साथ बाहर दिन बिताने का कार्यक्रम बना सकते है। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। छात्र अपने करियर के लिए एक वरिष्ठ से परामर्श लेकर काम करे । आज जो भी काम करेंगे, उससे आपको कुछ न कुछ लाभ जरूर होगा। आपको काम से पैसा मिलेगा।

कन्या 24 जुलाई दिन शुक्रवार को जातक कामकाज को लेकर जिम्मेदारी बढ़ सकती है। दिन भर व्यस्तता भी रहेगी। पुरानी टेंशन खत्म होगी। खुद पर ध्यान देंगे। नए कपड़े खरीद सकते हैं। समाज और परिवार दोनों क्षेत्रों का काम पूरा हो सकता है। कुछ व्यवसायिक मामलों को समझदारी से निपटाएंगे। ऑफिस में थोड़ी शांति रहेगी। आप कोई यात्रा कार्यक्रम भी बना सकते हैं। समस्याओं से निपटने के लिए योजना बनाई जाएगी। आज, वाहनों के रखरखाव की लागत भी बढ़ सकती है।

तुला 24 जुलाई दिन शुक्रवार को जातक के लिए सामान्य है लेकिन आज स्वभाव दिन भर बदलेगा। दिनभर उतार-चढ़ाव जारी रहेगा। दोपहर में कुछ समस्याएं हो सकती हैं। शाम तक हालात सामान्य हो जाएंगे। आज आपकी मुलाकात किसी पुराने दोस्त से होगी। यह यात्रा मन को प्रसन्न करेगी। आज जातक को लाभ के योग हैं। नौकरी करने वालों के लिए दिन अच्छा है। प्यार करने वालों के लिए बढ़िया है।

वृश्चिक 24 जुलाई दिन शुक्रवार को जातक बिजनेस में नई साझेदारी में प्रवेश कर सकते हैं। विरोधी कोई नुकसान नहीं कर पाएंगे। स्थिर आय व्यावसायिक क्षेत्र में बेहतर करने के लिए प्रोत्साहित करेगी। संपत्ति से जुड़े नए सौदे हो सकते हैं। यदि विवाह योग्य है, तो विवाह तय हो सकता है। पारिवारिक जीवन बढ़िया रहेगा और बच्चे बहुत अच्छा महसूस करेंगे। स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है।

यह पढ़ें....नागपंचमी पर नहीं करना चाहिए ऐसा काम, नहीं तो पुण्य की जगह होगा पाप

धनु 24 जुलाई दिन शुक्रवार को जातक के जीवन में कुछ महत्वपूर्ण मोड़ ला सकते हैं। करियर में कोई बड़ा फैसला लेना पड़ सकता है। ध्यान रखें कि जो भी करें, समझदारी से करें। यदि नौकरी कर रहे हैं, तो अचानक आपको किसी काम के लिए बाहर भेजा जा सकता है। काम के कारण आप परिवार को पूरा समय नहीं दे पाएंगे, लेकिन परिवार आपके साथ रहेगा। आपको अपना काम समय पर पूरा करने की कोशिश करनी चाहिए। नया व्यवसाय शुरू करने के लिए आपको धन उधार लेना पड़ सकता है।

मकर 24 जुलाई दिन शुक्रवार को जातक का दिन शुभ रहेगा। आज नए दोस्त बनेंगे। सभी की बातों पर पूरा ध्यान दें। अगर किसी से प्यार करते हैं, तो आज बता सकते हैं। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। आज पारिवारिक जिम्मेदारियां आपके सिर आएंगी। पिछले कार्य के संबंध में आपसे कार्यस्थल पर पूछताछ की जा सकती है। आज व्यक्ति को स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहने की आवश्यकता है। किसी से बात करें, मन का बोझ थोड़ा हल्का होगा।

कुंभ 24 जुलाई दिन शुक्रवार को जातक की आर्थिक स्थिति में कुछ बड़े बदलावों की उम्मीद है। जिसके साथ आप भी खुश रहेंगे। महत्वाकांक्षा बढ़ेगी। अपेक्षाओं को संतुलित करना होगा। आपको बिजनेस संबंधी यात्राएं करनी होंगी। बिजनेसमैन को आज लाभ ही लाभ हैं। अधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे। ऑफिस में तनावपूर्ण स्थिति खत्म हो सकती है। कड़ी मेहनत और समझ के साथ, कुछ ऐसे काम कर सकते हैं जो जोखिम भरे हैं। कोई बड़ी टेंशन भी खत्म हो सकती है।

मीन 24 जुलाई दिन शुक्रवार को जातक के लिए अच्छा है, जातक का मन भी आज चंचल रहेगा। मन किसी एक जगह नहीं रुकेगा। मन को एकाग्र करने के लिए संसार के सर्वश्रेष्ठ पुरुष भगवान श्री राम का ध्यान करें। आज खाने-पीने में आपकी रुचि बढ़ेगी, किसी पर आंख मूंदकर भरोसा करना आपके लिए ठीक नहीं है। आज जो भी कदम उठाए जा रहे हैं, फैसले सोच-समझकर लें।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story