×

26 दिसंबर राशिफल:किसके काम की होगी तारीफ, किसे मिलेगा तनाव, जानें अपना हाल

26 दिसंबर के दिन शनिवार को जातक अपने परिवार में बढ़ते हुए अंदरूनी कलह से न केवल परेशान होगे। बल्कि उसे शांत करने के लिए भी कोशिश करेंगे।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 26 Dec 2020 2:10 AM GMT
26 दिसंबर राशिफल:किसके काम की होगी तारीफ, किसे मिलेगा तनाव, जानें अपना हाल
X
धन निवेश व विदेश के कामों में अच्छी प्रगति के अवसर होगी। किन्तु सेहत पर खराब प्रभाव पड़ेगा।

जयपुर मार्गशीर्ष माह पक्ष-शुक्ल,तिथि-द्वादशी दिन- शनिवार ,नक्षत्र- भरणी, राहुकाल- 09:20:20 से 10:39:36 तक तक। सूर्योदय-07.05, सूर्यास्त-17.40। चंद्रमा मेष राशि में है। आज जातक नौकरी की वजह से परेशान रहेंगे। तो कुछ जातक को बिजनेस की अनुकूलता का लाभ मिलेगा। शनिवार के दिन 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा जानिए…

मेष से कर्क तक...

मेष 26 दिसंबर के दिन शनिवार को जातक के लिए शिक्षा के क्षेत्रों में लाभ मिलेगा। वहीं सेहत बढिया रहेगा।परिवार के साथ अच्छे तालमेल रहेंगे। किन्तु प्रेम संबंधों में साथी की नजदीकियों को पाने के लिए अभी समय लगेगा। बच्चों के साथ मस्ती करेंगे। नौकरी व बिजनेस में लाभ होगा।

वृष 26 दिसंबर के दिन शनिवार जातक किसी तरह की सम्पत्ति की खरीद कर सकते हैं। जिससे आने वाले समय में मुनाफा होगा। पूंजी निवेश के कामों में वृद्धि होगी। सेहत के लिहाज से ऐसे जातकों को परेशानी मिलेगी, खान-पान का ध्यान नहीं देते हैं। ध्यान दे। नहीं तो बहुत नुकसान होगा। परिवार में किसी की अच्छी नौकरी लगेगी जो घर के माहौल को खुशी देगा।

मिथुन 26 दिसंबर के दिन शनिवार को जातक मैनेजमेंट की खूबियों के चलत लोगों के बीच अपनी पहचान बनाने में सफल रहेगा। यदि बिजनेस करते है तो दक्षता के साथ उसे आगे बढ़ाएंगे। वैवाहिक जीवन में खुशी के पल रहने वाला है। धन निवेश व विदेश के कामों में कुछ मुश्किलें बढ़ी हुई होगी। जिससे परेशान रहेंगे।

कर्क 26 दिसंबर के दिन शनिवार को जातक अपने किसी रिश्तेदार व नजदीकी व्यक्ति के आमत्रंण में जाएंगे। इस दौरान उनसे विवधि पहलुओं पर बात होगी। जिससे खुशी होगी व संबंध मजबूत रहेगा। निवेश व विदेश के मामले में आज दिन अच्छा नहीं है। निजी संबंधों में अनदेखी से परेशान रहेंगे। किसी काम के सिलसिले में बाहर जाना हो सकता है।

यह भी पढ़ें....2021 का पहला दिन: किस नक्षत्र-योग में हो रही है शुरुआत, जानें क्या पड़ेगा प्रभाव

rashifal file

सिंह से वृश्चिक तक...

सिंह 26 दिसंबर के दिन शनिवार को जातक के जातक हर तरह से लाभ पाने और उसे संभालने में लगेंगे। आज के दिन कुछ आंशिक रूप से सफलता मिलेगी। जिससे जातक का विश्वास और मजबूत होगा। सफलता बहुत जल्दी मिलेगी। निजी संबंधों के लिए जातक का दिन अच्छा है।जिससे खुशी मिलेगी। ननिहाल पक्ष से कुछ परेशानी हो सकती है।

कन्या 26 दिसंबर के दिन शनिवार को जातक की नौकरी सामान्य तौर पर चलेगी।बिजनेस के क्षेत्रों में कुल मिलाकर सकारात्मक माहौल होगा। क्योंकि आप अपने कामों को बहुत दिल से करते हैं। वैवाहिक जीवन में संतान को लेकर परेशान होगे। माता-पिता के साथ अच्छा वक्त गुजारेंगे।

तुला 26 दिसंबर के दिन शनिवार को जातक अचानक कुछ ऐसे निर्णय लेगे जिससे राजनैतिक व सामाजिक जीवन में बढ़ने के अच्छे अवसर मिलेंगे।जातक को उच्च शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगा। प्रेम संबंधों में साथी की बातों से दिल दुख सकता है। धैर्य से काम लेने की जरूरत होगी। सेहत के लिए दिन अनुकूल होगा। नौकरी में सम्मान मिलेगा।

वृश्चिक 26 दिसंबर के दिन शनिवार को जातक समय रहते कुछ नौकरी का काम व बिजनेस में सुधार करने की जरुरत है। जिससे आने वाले समय में आपको अच्छा लाभ होगा। हालांकि आपको कुछ लोगों से आशा के विपरीत परिणाम होगे। जिससे जातक को आश्चर्य होगा। धन निवेश व विदेश के कामों में अच्छी प्रगति के अवसर होगी। किन्तु सेहत पर खराब प्रभाव पड़ेगा।

यह भी पढ़ें...चावल से जुड़ा धार्मिक व वैज्ञानिक रहस्य, जानें क्यों इस दिन खाना है वर्जित

rashifal

धनु से मीन तक...

धनु 26 दिसंबर के दिन शनिवार को जातक का वैवाहिक जीवन खुशहाल होगा। घर परिवार को बनाने व समृद्ध करने में लगेंगे।ऐसे जातकों को आमदनी में बढ़ने के अवसर मिलेंगे। जो कि गृहस्थी जोड़ने के पक्ष में हैं। नौकरी व बिजनेस दोनों पहलुओं में जातक को वृद्धि देने वाला होगा। धन निवेश व विदेश के कामों में परेशानी बढ़ी हुई होगी।

मकर 26 दिसंबर के दिन शनिवार को जातक अपनी इच्छानुसार किसी दूर के स्थान में जाने को मिलेगा। यदि किसी देव दर्शन के अभिलाषी हैं, तो तीर्थ स्थान में जाने की तैयारी करें। नौकरी के सिलसिले में बाहर आना जाना हो सकता है। वाहन चलाते समय ध्यान रखें। किसी वरिष्ठ व्यक्ति व भाई के साथ कुछ बातों में मनमुटाव हो सकती है। संभलकर रहें।

कुंभ 26 दिसंबर के दिन शनिवार को जातक अपने परिवार में बढ़ते हुए अंदरूनी कलह से न केवल परेशान होगे। बल्कि उसे शांत करने के लिए भी कोशिश करेंगे। नौकरीनके क्षेत्रों में अच्छे अवसर मिलेंगे। बहुत दिनों से बंद पड़ा बिजनेस आज चल निकलेगा। घर के लिए जरूरी सामानों की खरीद करेंगे।किसी दोस्त से मुलाकात भी हो सकती है।

मीन 26 दिसंबर के दिन शनिवार को जातक यदि तकनीक, विज्ञान, निर्माण, संवाद के क्षेत्र में काम करते हैं तो अच्छा होगा। बल्कि ऐसे जातकों के लिए भी अच्छा होगा। जो अपनी कला को सीखने के लिए तत्पर रहते हैं। धन निवेश विदेश के कामों में कुछ परेशानी होगी। संतान पक्ष के कामों से खुशी होगी। परिवार के साथ किसी बात को लेकर अनबन संभव है। बच्चों के लिए दिन अच्छा है। संतान की उपलब्धि से खुशी महसूस करेंगे।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story