राशिफल 24 मार्च: वाणी व सेहत को लेकर इन राशियों को रहना होगा सजग, जानिए….

माह-चैत्र, तिथि-अमावस्या, दिन-मंगलवार, नक्षत्र-उ.भा., सूर्योदय-06.24, सूर्यास्त-18.42 । आज का दिन 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा, जानिए…

Published by suman Published: March 24, 2020 | 6:24 am

जयपुर: माह-चैत्र, तिथि-अमावस्या, दिन-मंगलवार, नक्षत्र-उ.भा., सूर्योदय-06.24, सूर्यास्त-18.42 । आज का दिन 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा, जानिए…

मेष 24 मार्च मंगलवार के दिन जातक को पैसों की कमी का अहसास होगा। इसके लिए मेहनत करेंगे, लेकिन अपेक्षित परिणाम नहीं मिलेगा। बिजनेस शुरू करने के लिए समय उचित नहीं है।  रिश्तों में मजबूती आएगी। प्रेम संबंध में साथी आपको धोखा देंगे। वाणी पर नियंत्रण रखें। सेहत के के लिए  बढ़िया नहीं हैं। हॉस्पिटल के चक्कर काटेंगे।

वृष  24 मार्च मंगलवार के दिन जातक जरूरतमंदों की मदद करेंगे। दान देंगे। इससे ईश्वरीय कृपा बरसेगी। घर में धार्मिक क्रम करेंगे। किसी को उधार देंगे, लेकिन उसे पाने की उम्मीद छोड़ेंगे। घर पर दोस्त व परिवार के साथ मस्तीभरा पल एंज्वॉय करेंगे।  सेहत के लिए घर पर ही रहें।

मिथुन 24 मार्च मंगलवार के दिन जातक घर में जरूरी सामानों की खरीद करेंगे। माता-पिता की सेवा करेंगे। सास-बहू में अनबन होगी। प्रेम संबंधों में अनुकूलता रहेगी। पढ़ाई में विद्यार्थियों को नए अवसर मिलेंगे। कला की ओर रुझान से भविष्य में लाभ होगा। नौकरी में सामान्य और बिजनेस में लाभप्रद स्थिति है।

कर्क 24 मार्च मंगलवार के दिन जातक की नौकरी में काम का दबाव बनेगा। लेकिन इस दबाव का आपके जीवन पर अच्छा प्रभाव पड़ेगा। अधिकारियों की नजर में छवि सुधरेगी। बिजनेस में धीमी गति, किसी खास दोस्त की वजह से रफ्तार पकड़ेगी। पढाई में सामान्य रहने वाला है। जीवनसाथी के साथ तनाव वैवाहिक जीवन को परेशान करने वाला है। प्रेम संबंध में इजहार से  पार्टनर का जवाब हां में मिलेगा। बच्चों को किसी के भी साथ बाहर ना भेजे।

 

यह पढ़ें…25 मार्च से चैत्र नवरात्रि की शुरुआत, जानिए शुभ मुहूर्त व नौ देवियों के मंत्र

 

सिंह 24 मार्च मंगलवार के दिन जातक के लिए ग्रहों की स्थिति खुशियां देने वाली है। नौकरी में घर से काम का दबाव होगा। जातक में उर्जा का संचार करने वाला दिन है। बिजनेस में नई योजनाओं को अमलीजामा पहनाएंगे। सेहत को लेकर परेशान रहेंगे।  माता-पिता की सेवा करें, खुशियां जीवन में दस्तक देगी। बच्चों की कलात्मक चीजों में रुचि बढ़ेगी।

कन्या 24 मार्च मंगलवार के दिन जातक घर में मांगलिक काम का आयोजन करेंगे। इससे खर्च बढ़ेगा। यात्रा से बचें सेहत का ख्याल रखें। बिजनेस में शत्रुओं की नजर रहेगी। किसी खास दोस्त से रिश्ता टूटेगा, इससे तनाव होगा और इसका सेहत पर असर पड़ेगा।

तुला 24 मार्च मंगलवार के दिन जातक सेहत से परेशान रहेंगे। आंख-कान की समस्या होगी। प्रेम संबंधों में अलगाव किसी तीसरे की वजह से होगा। रिश्तों को कितना भी बचाने की कोशिश करेंगे, वो टूटेंगे। परिवार व जीवनसाथी से सवांद कम करें तो बढ़िया रहेगा। पिता की संपत्ति में लाभ मिलेगा। नौकरी में किसी सहयोगी की वजह से नुकसान होगा।

वृश्चिक  24 मार्च मंगलवार के दिन जातक को पढ़ाई के मामले में सफलता मिलेगी। इसके अलावा प्रोफेशनल लाइफ में परेशानी होगी। नौकरी में सामान्य रहेगा। बिजनेस में उथल-पुथल बना रहेगा। जातक खुद के सेहत से परेशान रहेंगे। साथ ही मां की वजह से भी हॉस्पिटल के चक्कर लगाएंगे। पत्नी या प्रेमिका का ख्याल रखें।

 

 

यह पढ़ें…नाव पर सवार होकर आएंगी मां दुर्गा, जानिए इस आगमन का कैसा पडे़गा प्रभाव

 

धनु 24 मार्च मंगलवार के दिन जातक परिवार और समाज में बेहतर तालमेल बिठाकर रखेंगे। जीवनसाथी के साथ प्यार भरी नोंक झोंक होगी। प्रेम संबंधों में साथी से संबंध प्रगाढ़ होगा। सेहत के लिए सप्ताह अच्छा नहीं है। बिजनेस में विस्तार की योजना धरी की धरी रहेगी। जो जातक कला के क्षेत्र में है उनका नाम होगा। पढ़ाई में सफलता के सौ प्रतिशत चांसेज हैं।

मकर 24 मार्च मंगलवार के दिन जातक गुप्त रोग से परेशान रहेंगे। सेहत की दृष्टि से मुश्किलों से भरा रहेगा। बिजनेस में लाभ  मिलेगा। आजीविका के साधनों  में वृद्धि होगी। वैवाहिक जीवन में भी अच्छी स्थिति बनी रहेगी। प्रेम प्रसंग की शुरुआत के लिए बढ़िया है।

कुंभ 24 मार्च मंगलवार के दिन जातक के लिए लंबी यात्रा की योजना रद्द होगी। बिजनेस व नौकरी के लिए समय अनुकूल नहीं रहेगा। अविवाहित जातकों के लिए विवाह के योग बन रहे हैं। वैवाहिक जीवन में सहयोगात्मक रवैया अपनाएंगे।  बच्चों का पढ़ाई में मन लगेगा। बेटी की पढ़ाई के लिए परेशान रहेंगे। सेहत को लेकर पूरा परिवार सजग रहे।

मीन 24 मार्च मंगलवार के दिन जातक का परिवार के साथ अच्छा रहेगा। पत्नी के साथ विवाद होगा, इससे परिवार में क्लेश का माहौल बनेगा। भाई और मां से संबंध मधुर बनेंगे। बिजनेस में किसी पर भरोसा करने से बचें।  जिन जातकों के जीवन में प्यार नहीं है, उनके लिए कोई आएगा। वाणी और विवाद से दूर रहे। सेहत बढिया रहेगा। लेकिन बाहर जाने से बचें।