×

Audi Q8 Luxury SUV: ऑडी ने मॉडल Q8 ई-ट्रॉन एसयूवी और Q8 ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक की खोली बुकिंग लाइन

Audi Q8 Luxury SUV: ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने कहा कि, “अपने नए इलेक्ट्रिक वाहन ऑडी क्यू8 ई-ट्रॉन और ऑडी क्यू8 स्पोर्टबैक ई-ट्रॉन के लॉन्च में बस कुछ ही दिन शेष हैं।

Jyotsna Singh
Published on: 11 Aug 2023 2:54 AM GMT
Audi Q8 Luxury SUV: ऑडी ने मॉडल Q8 ई-ट्रॉन एसयूवी और Q8 ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक की खोली बुकिंग लाइन
X
Audi Q8 Luxury SUV (Photo: Social Media)

Audi Q8 Luxury SUV: लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी ऑडी इंडिया ने अपने बहुप्रतीक्षित मॉडल अपनी नई Q8 ई-ट्रॉन एसयूवी और Q8 ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक के लिए एक लंबे इंतजार के बाद अब बुकिंग शुरू कर दी है। मिली जानकारी के अनुसार यह लग्जरी इलेक्ट्रिक एसयूवी भारत में इसी महीने 18 तारीख को लॉन्च की जाएगी। इसके लॉन्च के साथ ही इसकी कीमतों की घोषणा की जाएगी। नई Q8 ई-ट्रॉन एसयूवी और Q8 ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक के लिए 5 लाख रुपये की टोकन राशि पर प्री-बुक करा सकते हैं।

क्या कहते हैं ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों

ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने कहा कि, “अपने नए इलेक्ट्रिक वाहन ऑडी क्यू8 ई-ट्रॉन और ऑडी क्यू8 स्पोर्टबैक ई-ट्रॉन के लॉन्च में बस कुछ ही दिन शेष हैं। हम अपने ग्राहकों के लिए एक सर्वश्रेष्ठ ईवी ला रहे हैं, जिसे एक नया डिज़ाइन, अधिक बैटरी क्षमता, अधिक रेंज के साथ सेगमेंट में फीचर लोडेड एसयूवी के तौर पर पेश की जाएगी."

ऑडी की नई Q8 ई-ट्रॉन, 50 रेंज और परफॉर्मेंस

ऑडी की नई Q8 ई-ट्रॉन, 50 और 55 जैसे दो ट्रिम्स के परफार्मेंस की बात करें तो
ऑडी Q8 ई-ट्रॉन का 50 ट्रिम में पावर् पैक 340 बीएचपी पॉवर और 664 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है, जबकि 55 ट्रिम 408 बीएचपी पॉवर और 664 एनएम का पीक टॉर्क प्रोड्यूस करता है।
इन एसयूवी में एंट्री-लेवल ई-ट्रॉन 50 में 95 kWh का बैटरी पैक मिलेगा, जबकि टॉप-स्पेक 55 ट्रिम में 114 kWh का बैटरी पैक दिया जाएगा। टॉप ट्रिम में प्रति चार्ज 600 किमी तक की रेंज मिलने का दावा किया गया है।

नई ऑडी क्यू8 ई-ट्रॉन एसयूवी और स्पोर्टबैक कीमत और मुकाबला

नई ऑडी क्यू8 ई-ट्रॉन एसयूवी और स्पोर्टबैक की कीमतों की बात करें तो कम्पनी इसकी घोषणा 18 अगस्त को अपने इस मॉडल के लॉन्च के ही साथ कर सकती है। अटकलों के हिसाब से इनकी एक्स-शोरूम कीमत 1.50 करोड़ रुपये के करीब हो सकती है।

नई ऑडी क्यू8 ई-ट्रॉन एसयूवी और स्पोर्टबैक का किसके साथ होगा मुकाबला

लॉन्चिंग के बाद ऑडी क्यू8 ई-ट्रॉन का मुकाबला इसके फीचर्स को देखते हुए बीएमडब्ल्यू आईएक्स, जगुआर आई-पेस जैसी कारों से हो सकता है। इस 5 सीटर इलेक्ट्रिक एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत 1.20 करोड़ रुपये से शुरु होती है।जगुआर आई पेस में एक 90 kWh का बैटरी पैक शामिल है।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story