×

Audi electric bike: भारत में गई 8 लाख रुपये वाली ई-साइकिल, जानिए क्या है इसमें खास?

Audi electric bike: इटैलियन बाइक निर्माता फेंटिक द्वारा निर्मित ऑडी की इलेक्ट्रिक माउंटेन बाइक में 250W ब्रोस मोटर लगी हुई है। यह मोटर हार्ले-डेविडसन के सीरियल 1 बैश/एमटीएन के समान है।

Viren Singh
Published on: 14 March 2023 11:39 AM GMT (Updated on: 14 March 2023 12:31 PM GMT)
Audi electric bike: भारत में गई 8 लाख रुपये वाली ई-साइकिल, जानिए क्या है इसमें खास?
X

Audi Electric Bike Pr: देश में आठ लाख रुपये की कीमत में चार पहिया वाहन उपलब्ध हैं। इसमें सेवन सीटर कार से सेडान कार शामिल हैं. लेकिन क्या आपने सोचा है कि 8 लाख रुपये की बाजार में ई-साइकिल भी आती है? दरअसल, लक्ज़री कार निर्माता कंपनी ऑडी ने घरेलू बाजार में एक साइकिल को लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 8 लाख रुपए है। आडी की यह इलेक्ट्रिक माउंटेन बाइक e-cycle एक्स एमएस 1.7 मॉडल पर आधारित है और यह RS Q e-tron E2 इलेक्ट्रिक डकार रैली रेसर से प्रेरणा लेती है।

48 से 152 किलोमीटर का मिलेगा रेंज

इटैलियन बाइक निर्माता फेंटिक द्वारा निर्मित ऑडी की इलेक्ट्रिक माउंटेन बाइक में 250W ब्रोस मोटर लगी हुई है। यह मोटर हार्ले-डेविडसन के सीरियल 1 बैश/एमटीएन के समान है। इसमें 720720Wh बैटरी लगी हुई और 66 फीट/पौंड का टार्क पैदा करती है। हालांकि ऑडी ने अभी तक अपनी इलेक्ट्रिक माउंटेन बाइक की शीर्ष गति या रेंज का खुलासा नहीं किया है। इसमें हार्ले-डेविडसन के बैश/एमटीएन की तुलना में बड़ा पावर पैक है, जो परिस्थितियों के आधार पर 48 से 152 किलोमीटर की रेंज प्रदान करता है।

यूके में लॉन्च हो चुकी माउंटेन बाइक

ऑडी ने माउंटेन बाइक को यूके में लॉन्च कर दिया गया है। यहां पर इस ई-बाइक की कीमत 8500 यूरो है, जोकि भारतीय मुद्रा के लिहाज से 8.38 लाख रुपये होती है। कंपनी ई-बाइक को चार वेरिएंट में पेश किया है। इसमें माइल्ड इको, स्पोर्ट, टूर और ऑल आउट बूस्ट मोड हैं। इस ई-बाइक को एल्यूमीनियम ने बनाया गया है। मोटर और बैटरी के अलावा पोर्श की ई-बाइक की तुलना में विभिन्न कंपोनेंट का इस्तेमाल करती है।

ई-साइकिल के फीचर्स

ऑडी ने ई-साइकिल को कई फीचर्स से लैस किया गया है। इसमें विटोरिया टायर, डिस्क ब्रेक, शिफ़्टर्स और डिरेलियर DRM जैसे फीचर लगे हुए हैं।

भारत में लिमिटेड एडिशन मॉडल पर पेश

ऑडी ने भारत में अपनी इलेक्ट्रिक माउंटेन बाइक तीन अलग-अलग साइज में उपलब्ध है। लेकिन इसे लिमिटेड एडिशन मॉडल की तरह पेश किया गया है। इससे साफ है कि घरेलू बाजार में Audi सीमित संख्या में माउंटेन बाइक को बेचने की योजना है।

Viren Singh

Viren Singh

Next Story