×

Best Cars Launch in August: अगस्त महीने में लॉन्च होगी ये गाड़ियां, जानिए डिटेल

Best Cars Launch in August: अगस्त का महीना शुरू होने के साथ ही देश के ऑटो मार्केट में कई नई गाड़ियां भी अपने लॉन्च की तैयारी कर रही हैं। कई नई खूबियों और सुविधाओं से लैस इन गाड़ियों को खास कर त्योहारी सीजन पर मार्केट में लॉन्च किया जा रहा है।

Jyotsna Singh
Published on: 2 Aug 2023 11:11 AM GMT
Best Cars Launch in August: अगस्त महीने में लॉन्च होगी ये गाड़ियां, जानिए डिटेल
X
Best Cars Launch in August (Photo: Social Media)

Best Cars Launch in August: अगस्त का महीना शुरू होने के साथ ही देश के ऑटो मार्केट में कई नई गाड़ियां भी अपने लॉन्च की तैयारी कर रही हैं। कई नई खूबियों और सुविधाओं से लैस इन गाड़ियों को खास कर त्योहारी सीजन पर मार्केट में लॉन्च किया जा रहा है, जबकि मार्केट में त्योहार के चलते रौनक और खरीदारी का माहौल छाया रहता है। जाहिर सी बात है कि अगस्त महीने में लॉन्च होने जा रहीं ये गाड़ियां निश्चित ही उल्लास और उत्सव के माहौल में और भी ज्यादा रंग घोलने का काम करेंगी। इस समय अगर आप ही अपने लिए एक बेहतरीन फोर व्हीलर की तलाश में है तो इस माह लॉन्च होने जा रहीं ये गाड़ियां आपके लिए बेहतरीन विकल्प साबित हो सकती हैं। आइए जानते हैं सिलसिलेवार की कौन - कौन सी गाड़ियां अगस्त में लॉन्च होने जा रहीं हैं-

वॉल्वो सी40 रिचार्ज कार

अगस्त महीने में लॉन्च होने जा रही गाड़ियों में वॉल्वो सी40 का नाम भी शुमार है। रिचार्ज कार से पहले पहले कंपनी अपनी सी40 रिचार्ज इलेक्ट्रिक को भारत में लॉन्च कर चुकी है।भारत में वोल्वो सी40 रिचार्ज का कंपेरिजन ईक्यूबी, ईवी6 और आई4 से होगा। इसकी कीमत 60 लाख रूपये से शुरू हो सकती है।

टाटा पंच सीएनजी

टाटा पंच सीएनजी एक बजट कार सेगमेंट में आती है। ये कंपनी का चौथा सीएनजी मॉडल है। जबकि टाटा ने हाल ही में अपनी प्रीमियम हैचबैक सीएनजी कार अल्ट्रोज को पेश किया है।
टाटा पंच और अल्ट्रोज के सीएनजी ऑप्शन में 60 लीटर का टैंक दिया गया है। इन दोनों कारों की माइलेज 25km/kg से ज्यादा होगी। माइलेज के मामले में अल्ट्रोज और पंच अपने आइस इंजन मॉडल से बेहतर होगी
पंच सीएनजी को कंपनी जनवरी में हुए ऑटो एक्सपो में पेश कर चुकी है। टाटा मोटर्स की अपकमिंग सीएनजी कार पंच सीएनजी को 7 लाख रुपये तक की शुरुआती प्राइस रेंज में पेश किया जा सकता है।

क्यू8 ई-ट्रॉन और क्यू8 ई-ट्रॉन

क्यू8 ईट्रॉन में मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो, इसमें 16-स्पीकर वाला बैंग और ओल्फ़सेन प्रीमियम ऑडियो सिस्टम, 4-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, 360 डिग्री कैमरा, पैनोरमिक सनरूफ, डिजिटल डायल प्लस मसाज सीट जैसी खूबियां शामिल मिलती हैं। ईट्रॉन एक पॉपुलर लक्जरी इलेक्ट्रिक कार है, जो भारत में ऑडी की ईवी रेंज की स्थिति को और ज्यादा मजबूत करेगी। ऑडी क्यू8 ई-ट्रॉन का मुकाबला ईक्यूबी, आई4 और ई-ट्रॉन से होगा। इसकी कीमत की बात करें तो उम्मीद की जा रही है कि 1.10 लाख रूपये इसकी शुरुआती कीमत हो सकती है।
द ऑडी क्यू8 ई-ट्रॉन और क्यू8 ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक लग्जरी इलेक्ट्रिक एसयूवी है, जिसे 18 अगस्त को लॉन्च किया जायेगा।

मर्सिडीज-बेंज जीएलसी

नई सी-क्लास की तरह ही इसका इंटीरियर भी टेक्नोलॉजी से भरपूर और क्लासी है। रियर सीट पर भी लेगरूम साइज को और बढ़ाया गया है। इसी के साथ इस गाड़ी में इंटीरियर में बड़े बदलाव की संभावना है। जीएलसी भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली मर्सिडीज-बेंज एसयूवी में शुमार है। अब उम्मीद की जा रही है कि नए वर्जन से इस गाड़ी को और भी ज्यादा पॉपुलैरिटी हासिल करने में सफल रहेगी। ग्लोबल मार्केट में भी इस एसयूवी ने अपनी सफलता के झंडे गाड़े हैं। इस कार की लॉन्चिंग अगस्त 9 को की जाने की उम्मीद है। हाल ही में कंपनी ने अपनी इस कार के लिए बुकिंग विंडो भी ओपन कर दी है। जिसे 1.5 लाख रुपये के अमाउंट के साथ बुक किया जा सकता है।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story