×

Best Mileage Cars in India 2023: यहां देखें सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली जबरदस्त कारें, आज ही खरीदें

Best Mileage Cars in India 2023: तो आज हम आपको बताएंगे ऐसे ही कुछ कारों के बारे में जो आपके लिए बढ़िया हो सकती है। बेस्ट माइलेज कारों पर एक नज़र डालें।

Anjali Soni
Published on: 24 April 2023 11:46 AM GMT
Best Mileage Cars in India 2023: यहां देखें सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली जबरदस्त कारें, आज ही खरीदें
X
Best Mileage Cars in India 2023 (Photo-social media)

Best Mileage Cars in India 2023: सभी ये ही चाहते हैं कि उनकी कार अच्छा माइलेज दें, परन्तु कई बार ये कुछ लोगों के लिए परेशानी भी बन जाती है। अगर आप भी एक बढ़िया और नई कार की तलाश में है जो सही माइलेज देती है। तो आज हम आपको बताएंगे ऐसे ही कुछ कारों के बारे में जो आपके लिए बढ़िया हो सकती है। बेस्ट माइलेज कारों पर एक नज़र डालें।

मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा

कंपनी के दावे के अनुसार यह एसयूवी माइल्ड हाइब्रिड वेरिएंट में 19 से 21 kmpl और स्ट्रांग हाइब्रिड वेरिएंट 27.97 kmpl का माइलेज देती है। जबकि इसके सीएनजी वेरिएंट में 26.6km/kg का माइलेज मिलता है।

टाटा अल्ट्रोज़

टाटा मोटर्स की एक प्रीमियम हैचबैक कार है, जो देश में अपने माइलेज और सेफ्टी के लिए बहुत लोकप्रिय है। इस कार की गिनती भारत की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कारों में होती है। टाटा मोटर्स अल्ट्रोज के लिए 26 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलने का दावा करती है।

टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर

टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर के नए सीएनजी वैरिएंट को 1.5-लीटर के-सीरीज इंजन मिलता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। सीएनजी वैरिएंट में 26.6 किमी प्रति किग्रा माइलेज का दावा किया गया है।

हुंडई ग्रैंड आई 10 NIOS

भारत में ह्यूंदै मोटर्स की कारें शानदार लुक और पावरफुल इंजन के साथ ही लेटेस्ट फीचर्स के लिए जानी जाती है। चाहे हैचबैक सेगमेंट हो, सिडैन हो या एसयूवी, ह्यूंदै की कारों के चाहने वालों की संख्या काफी ज्यादा है। हैचबेक सेगमेंट में आने वाली Hyundai की Grand i10 NIOS इस समय 26.2 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।

मारुति सुजुकी सेलेरियो

फिलहाल मारुति सुजुकी का सीएनजी कार सेगमेंट पर अच्छा होल्ड हो चुका है, मारुति सुजुकी 10 से ज्यादा सीएनजी मॉडल बेच रही है। मारुति के पास सीएनजी पर सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कार है। यह मारुति सेलेरियो है, यह सीएनजी पर 35 किलोमीटर से भी ज्यादा का माइलेज दे सकती है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story