×

मात्रा 11,000 रुपये में बुक करे होंडा की शानदार अपकमिंग एसयूवी एलिवेट, 6 जून को हो रही है लॉन्च, जानें खूबियां

Honda Elevate: होंडा की अपकमिंग एसयूवी एलिवेट एक शानदार गाड़ी है जिसे आप मात्र 11,000 रुपये में बुक कर सकते हैं। यह एसयूवी गाड़ी अगले महीने, 6 जून को लॉन्च होने जा रही है। यह गाड़ी एलिवेट कुशाक के रूप में जानी जाएगी और उसकी खूबियों में शामिल हैं: सुरक्षा, आरामदायक सीटिंग, दमदार माइलेज, प्रभावी इंजन, और अद्वितीय फीचर्स। यह गाड़ी दैनिक यात्राओं के लिए बहुत उपयुक्त है

Jyotsna Singh
Published on: 20 May 2023 1:22 PM GMT
मात्रा 11,000 रुपये में बुक करे होंडा की शानदार अपकमिंग एसयूवी एलिवेट, 6 जून को हो रही है लॉन्च, जानें खूबियां
X
honda elevate (social media)

Honda Elevate : भारतीय फोर व्हीलर मार्केट में इन दिनों एसयूवी का जलवा कायम है। ज्यादातर ऑटोमेकर कंपनियां जो अब तक अपने सडान, हैचबैक मॉडल्स के लिए जानी जाती थी वो अब SUVs सेगमेंट को भी मार्केट में लॉन्च कर रहीं हैं। टाटा, महिंद्रा, टोयोटा जैसी कई ऑटोमेकर कंपनियों ने मार्केट में अपने इलेक्ट्रिक सेगमेंट की एक विस्तृत रेंज खड़ी कर दी है। इस कड़ी में अब जापानी कंपनी होंडा ने ईलेक्ट्रिक सेगमेंट में अपनी एक एसयूवी की घोषणा करके पूरे ऑटोमार्केट में हलचल मचा दी है।

होंडा कंपनी कुछ समय से अपनी वेबसाइट पर लगातार अपकमिंग सेगमेंट एलिवेट एसयूवी के टीज़र जारी कर रही थी। वही अब यह कम्पनी, अगले महीने 6 जून, 2023 को खासतौर से भारत देश के एक विस्तृत ऑटोमार्केट में अपनी जड़े जमाने के लिए अपने अपकमिंग प्रोडक्ट मिड साइज एसयूवी एलिवेट को लॉन्च करने जा रही है। अपने इस अपकमिंग सेगमेंट के लॉन्च के मौके पर कार की ऑफिशियल बुकिंग की भी घोषणा कर सकती है। आइए जानते हैं होंडा कंपनी के अपकमिंग सेगमेंट होंडा एलिवेट से जुड़े डिटेल्स के बारे में....

होंडा एलिवेट में कैसा होगा पावरट्रेन

होंडा एलिवेट के पावरट्रेन की बात करें तो इस एसयूवी का पेट्रोल इंजन 121hp की पॉवर और 145Nm का टार्क जेनरेट कर सकने में सक्षम है। इसमें मैनुअल या CVT ऑटोमैटिक का आप्शन भी मिल सकता है। भारत में पहले से मौजूद होंडा सिटी के समान इस अपकमिंग होंडा एसयूवी में सिंगल 1.5-लीटर एस्पिरेटेड इंजन के साथ पेश किया जा सकता है। मिली जानकारी के अनुसार इसके इंजन के साथ बाद में लाइन-अप में एक हाइब्रिड सिस्टम जोड़े जाने की भी उम्मीद की जा रही है।

होंडा एलिवेट लॉन्च डेट

होंडा एलिवेट की लॉन्च की बात की जाय तो मीडिया द्वारा मिली जानकारी के अनुसार होंडा कंपनी अपने अपकमिंग सेगमेंट होंडा एलिवेट की डिलीवरी डीलर्स को अगस्त के अंत तक करने का वादा करती है। अब बात इस गाड़ी की कीमत की हो तो कंपनी इसकी कीमत की घोषणा 6 जून को ग्लोबल लॉन्च के मौके पर कर सकती है। इस गाड़ी के मुकाबले की बात करें तो सेल्टोस, टाइगुन और कुशाक को छोड़कर लगभग लेटेस्ट SUVs के साथ इसका कड़ा मुकाबला हो सकता है।

होंडा एलिवेट डिजाइन

होंडा एलिवेट एसयूवी को खासतौर से भारतीय क्लाइमेट और रूपरेखा को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है। होंडा के इस लेटेस्ट मॉडल का सिंपल स्टाइल इस कार को और ज्यादा क्लासी लुक देता है।इसमें फ्लैट नोज ग्रिल से लेकर इसके ग्लासहाउस और रूफलाइन तक देखने को मिल सकती है। वेंटिलेटेड सीट्स की खूबी भी इसमें शामिल है। होंडा कम्पनी द्वारा नोटिस की गई जानकारियों के अनुसार भारतीय ग्राहकों को कार के डिजाइन में गोल कूप ज्यादा आकर्षित नहीं कर पाते हैं। यही वजह है कि इस गाड़ी को एक एसयूवी की तरह डिजाइन किया गया है। इस कार का मुकाबला हुंडई क्रेटा से हो सकता है। भारत देश के साथ ही विदेशों में भी बिकने वाली गाड़ियों की स्टाइलिंग होंडा की इस अप कमिंग एसयूवी के साथ समान नहीं है। हालांकि अभी एलिवेट के फीचर्स के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिल सकी है।

11,000 रुपये से 21,000 रुपये डाउन पेमेंट पर हो रही बुकिंग

प्राप्त जानकारी के अनुसार होंडा की इस अपकमिंग एसयूवी को अमाउंट 11,000 रुपये से 21,000 रुपये के बीच बुकिंग अमाउंट देकर बुक भी की जा रही है। कुछ डीलरों ने इसकी अनौपचारिक रूप से बुकिंग भी शुरू कर दी है।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story