Harley Davidson X 440 Booking: तीन अगस्त को बंद हो जाएगी हार्ले डेविडसन X440 की बुकिंग, कम्पनी बढ़ाएगी कीमत

Harley Davidson X 440 Booking: बाईक की हाई-फाई मांग को देखते हुए, हीरो ने घोषणा की है कि वह 3 अगस्त, 2023 को हार्ले-डेविडसन X440 को पुरानी कीमतों पर बुक के लिए बुकिंग विंडो को अब बंद कर देगी।

Jyotsna Singh
Published on: 30 July 2023 2:26 AM GMT
Harley Davidson X 440 Booking: तीन अगस्त को बंद हो जाएगी हार्ले डेविडसन X440 की बुकिंग, कम्पनी बढ़ाएगी कीमत
X
हार्ले डेविडसन X440 : Photo- Social Media

Harley Davidson X 440 booking: भारतीय टू व्हीलर्स ऑटो मार्केट में हीरो मोटोकॉर्प और हार्ले डेविडसन दोनों ही कंपनियों की अपनी तगड़ी पहचान कायम है। शानदार परफार्मेंस देने में सक्षम इन कंपनियों के प्रोडक्ट्स ग्राहकों द्वारा काफी पसंद किए जाते हैं। इसी क्रम में अब हीरो मोटोकॉर्प और हार्ले-डेविडसन ने एक अनुबंध के तहत साझा तौर पर एक प्रोडक्ट को तैयार करने का निर्णय लिया। जुलाई महीने की शुरुआत में कंपनी द्वारा हार्ले डेविडसन X440 मोटरसाइकिल को लॉन्च करने का एलान किया गया। इसी के साथ बाईक के लिए बुकिंग विंडो को भी ग्राहकों के लिए खोल दिया गया था। हार्ले और हीरो ऑटोमेकर कंपनियों का कहना है कि अनुबंध के अंतर्गत निर्मित हार्ले डेविडसन X440 को जबरदस्त बुकिंग मिलना जारी है। बाईक की हाई-फाई मांग को देखते हुए, हीरो ने घोषणा की है कि वह 3 अगस्त, 2023 को हार्ले-डेविडसन X440 को पुरानी कीमतों पर बुक के लिए बुकिंग विंडो को अब बंद कर देगी। कंपनी अब अपनी इस बाईक को अभी तक इंट्रोडक्ट्री कीमत पर बेच रही थी । लेकिन अब मार्केट रिस्पॉन्स मिलने के बाद अगली बुकिंग विंडो की घोषणा इसकी कीमत में बढ़ोतरी के साथ करेगी।

डिलीवरी में मिलेगी प्राथमिकता

कंपनी की घोषणा के मुताबिक 3 अगस्त से पहले X440 की ऑनलाइन बुकिंग करने वाले ग्राहकों को अक्तूबर से शुरू होने वाली डिलीवरी के लिए प्राथमिकता दी जाएगी। हीरो ने इस बात को स्पष्ट किया है कि बुकिंग की तारीखों के अनुसार ग्राहकों को बाईक की डिलीवरी में प्राथमिकता दी जाएगी। इसी के साथ कंपनी 1 सितंबर से राष्ट्रीय स्तर पर प्री-बुक किए गए ग्राहकों के लिए टेस्ट राइड शुरू करेगी।

कंपनी की घोषणा के मुताबिक 3 अगस्त से पहले X440 की ऑनलाइन बुकिंग करने वाले ग्राहकों को अक्तूबर से शुरू होने वाली डिलीवरी के लिए प्राथमिकता दी जाएगी। हीरो ने अपने पुष्टि की है कि बुकिंग की तारीखों के अनुसार डिलीवरी को प्राथमिकता दी जाएगी।

हार्ले-डेविडसन X440 कीमत

हार्ले-डेविडसन X440 बाईक की कीमत की बात करें तो हार्ले 440 को 3 जुलाई को बेस डेनिम वैरिएंट के साथ इंट्रोडक्टरी ऑफर में मात्र 2.29 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में भारतीय बाज़ार में लॉन्च किया गया था। वहीं और दूसरे वैरिएंट के लिए 2.49 लाख रुपये, टॉप-स्पेक एस वैरिएंट के लिए 2.69 लाख रुपये कीमत पर इस बाईक को एक्स-शोरूम कीमत पर कम्पनी ने उतारा है।नई सिंगल-सिलेंडर हार्ले का उत्पादन हीरो राजस्थान के नीमराना स्थित अपने मैन्युफेक्चरिंग प्लांट में किया जा रहा है। कंपनी का कहना है कि वह मोटरसाइकिल की उम्मीद से आ रही मांग को देखते हुए X440 का उत्पादन बढ़ा रही है।

क्या कहते हैं हीरो मोटोकॉर्प के सीईओ, निरंजन गुप्ता

हीरो और हार्ले की साझा योजना के तहत अगली मोटरसाइकिल पर भी काम शुरू हो चुका है। जिसे 'नाइटस्टर 440' के नाम से ट्रेडमार्क किया गया है। इसी के साथ हार्ले-डेविडसन X440 की रिकॉर्ड तोड़ बुकिंग के बारे में, हीरो मोटोकॉर्प के सीईओ, निरंजन गुप्ता ने कहा, "हार्ले-डेविडसन X440 के लिए पूछताछ और बुकिंग की लगातार बढ़ती संख्या को देखकर प्रसन्नता हो रही है। इस बाईक के लिये अब तक की आई बुकिंग की संख्या हमारी उम्मीदों से भी कहीं ज्यादा हो गई है। जिसको देखते हुए अब हम एक ऐसे पड़ाव पर पहुंच गए हैं जहां इस बाईक की ऑनलाइन बुकिंग को अस्थायी रूप से बंद करने का निर्णय लिया है।

ग्राहकों द्वारा इस बाईक के लिए प्राप्त हुआ यह रिस्पॉन्स हार्ले-डेविडसन और हीरो मोटोकॉर्प के प्रति बाईक राइडर्स का ब्रांड के साथ खास जुड़ाव, स्नेह और भरोसा को दर्शाता है। हम हार्ले-डेविडसन X440 के उत्पादन और डिलीवरी की तैयारी कर रहे हैं। बेस्ट-इन-क्लास पावर, परफॉर्मेंस और मूल्य प्रस्ताव के साथ एक असाधारण राइडिंग एक्सपीरियंस देने के लिए हार्ले-डेविडसन X440 को लॉन्च किया जा रहा हैं।"

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story