×

Automobile News: हुंडई ग्रैंड आई 10 नियोस मैग्ना सीएनजी देगी प्रति किलो 27.3 किलोमीटर का माइलेज, जानें बेहतरीन फीचर्स

Automobile News: हुंडई की ये गाड़ी देगी प्रति किलो 27.3 किलोमीटर का माइलेज, इस गाड़ी में मिलेंगे 4 एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, आईएसओ फिक्स चाइल्ड एंकर्स, ऑटो हैड लैंप जैसे कई बेहतरीन फीचर्स

Jyotsna Singh
Published on: 10 April 2023 9:15 PM GMT
Automobile News: हुंडई ग्रैंड आई 10 नियोस मैग्ना सीएनजी देगी प्रति किलो  27.3 किलोमीटर का माइलेज, जानें बेहतरीन फीचर्स
X
हुंडई ग्रैंड आई 10 नियोस मैग्ना सीएनजी देगी प्रति किलो 27.3 किलोमीटर का माइलेज, जानें बेहतरीन फीचर्स- Photo- Newstrack

Automobile News: भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में हुंडई की गाड़ियों की अपनी अलग ही धाक है। सॉलिड बॉडी, स्ट्रॉन्ग इंजन और बेहतरीन माइलेज जैसी कई खूबियों के चलते हुंडई की गाड़ियों की मार्केट में खासा मांग है। CNG Cars की मार्केट में मौजूद लंबी रेंज में भी टाटा मोटर्स के कई वेरिएंट मौजूद है। इसी रेंज में शुमार हुंडई मोटर्स की हाल ही में लॉन्च हुई हुंडई ग्रैंड आई10 नियोस मैग्ना सीएनजी अपने कई आकर्षक फीचर्स के चलते बेहद खास है। आइए जानते हैं
हुंडई के इस अपकमिंग सेगमेंट्स बारे में ....

Hyundai Grand i10 Nios Magna CNG की क्या होगी कीमत

हुंडई ग्रैंड आई10 नियोस मैग्ना सीएनजी की कीमत की बात करें तो इसकी दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 7,56,000 रुपये है मगर ऑन रोड होने के बाद ये कीमत 8,61,463 रुपये हो जाती है।

ग्रैंड आई10 नियोस सीएनजी पर लोन अप्रूव होने के बाद आपको 1 लाख रुपये इस कार की डाउन पेमेंट के लिए जमा करने होंगे और उसके बाद पांच साल तक हर महीने 16,104 रुपये की मंथली ईएमआई देकर बेहद आसान तरीके से आप इस गाड़ी की पूरी कीमत बैंक को अदा कर सकते हैं।

Hyundai Grand i10 Nios Magna CNG कैसा होगा इसका इंजन पावर ट्रेन

Hyundai i10 Nios सीएनजी वर्जन में भी 1.2-लीटर वाला पेट्रोल इंजन है, जिसके साथ फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट दी गई है। सीएनजी वर्जन में यह इंजन 6,000rpm पर 68bhp की पावर और 4,000rpm पर 95Nm टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं, पेट्रोल वर्जन में यह इंजन 82bhp का पावर और 113Nm टॉर्क जेनरेट करता है। सीएनजी वर्जन में सिर्फ 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया गया है।

Hyundai Grand i10 Nios Magna CNG में क्या होगा माइलेज

Hyundai Grand i10 Nios Magna CNG में माइलेज की बात करें तो हुंडई मोटर्स दावा करती है कि ये ग्रैंड आई10 नियोस सीएनजी ARAI द्वारा प्रमाणित है। जिसकी माइलेज 27.3 किलोमीटर प्रति किलो है।

Hyundai Grand i10 Nios Magna CNG में क्या होंगें फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसमें स्मार्ट नेविगेशन वाला 8 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले, फास्ट यूएसबी चार्जर, क्रूज कंट्रोल, इंजन स्टार्ट स्टॉप बटन, ऑटोमेटिक टेंपरेचर कंट्रोल, एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले की कनेक्टिविटी, वॉयस रिकॉग्नाइजेशन, रियर सीटर के लिए एसी वेंट, 4 एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, आईएसओ फिक्स चाइल्ड एंकर्स, ऑटो हैड लैंप, हिल होल्ड असिस्ट जैसे फीचर्स को दिया गया है।वहीं Sportz वेरिएंट में फ्रंट प्रॉजेक्टर फॉगलैंप्स, रियर पार्किंग कैमरा, रियर डिफॉगर और 15 इंच डायमंड कट अलॉय व्हील्स मिलते हैं। इसकी कीमत Magna की तुलना में 54000 रुपए अधिक है

Hyundai Grand i10 Nios Magna CNG में क्या होगा फाइनेंस प्लान

हुंडई के इस वेरिएंट को लेने के लिए अगर आपके पास पर्याप्त धनराशि नहीं है तो चिंता की कोई बात नहीं, कंपनी द्वार ऑफर किये जा रहे बेहतरीन फाइनेंस प्लान के तहत इस गाड़ी को लेने का अपना सपना पूरा कर सकते हैं। आपके पास इस सीएनजी कार को खरीदने के लिए 8 लाख रुपये का बजट नहीं है तो बिना देर किए यहां जान लीजिए उस फाइनेंस प्लान के तहत आपको 1 लाख रुपये की डाउन पेमेंट पर भी यह गाड़ी मिल सकती है।

ऑनलाइन फाइनेंस प्लान के तहत अगर आपके पास गाड़ी लेने के लिए 1 लाख रुपये हैं तो बैंक इस अमाउंट के बेस पर 7,61,463 रुपये का लोन जारी कर सकता है। इस लोन अमाउंट पर बैंक 9.8 प्रतिशत वार्षिक दर से ब्याज लागू होगा। ग्रैंड आई10 नियोस सीएनजी पर लोन अप्रूव होने के बाद आपको 1 लाख रुपये इस कार की डाउन पेमेंट के लिए जमा करने होंगे और उसके बाद हर महीने 16,104 रुपये की मंथली ईएमआई अगले 5 साल तक भरनी होगी।

Hyundai Grand i10 Nios Magna CNG के लिए कम्पनी द्वारा ऑफर किए जा रहे आसान फाइनेंस प्लान को अपना कर आप बेहद सुविधा जनक तरीके से इस गाड़ी पर राइड करने की अपनी हसरत को पूरा कर सकते हैं।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story