×

Best Mileage Bike in India: पेट्रोल की चिंता खत्म करने के लिए खरीदे सबसे बेहतर माइलेज वाली बाइक, जाने कीमत और फीचर्स

Best Mileage Bike in India: आज के समय बढ़ती पेट्रोल कीमतो को लेकर काफी चिंता लगी रहती है, साथ ही दिल्ली और मुंबई में तो पेट्रोल के दाम आसमान छू रहे हैं।

Anjali Soni
Published on: 11 Aug 2023 12:47 AM GMT
Best Mileage Bike in India: पेट्रोल की चिंता खत्म करने के लिए खरीदे सबसे बेहतर माइलेज वाली बाइक, जाने कीमत और फीचर्स
X
Best Mileage Bike in India(Photo-social media)

Best Mileage Bike in India: आज के समय बढ़ती पेट्रोल कीमतो को लेकर काफी चिंता लगी रहती है, साथ ही दिल्ली और मुंबई में तो पेट्रोल के दाम आसमान छू रहे हैं। मोटर चलाने के लिए हमेशा चिंता का विषय रही हैं लेकिन पेट्रोल की कीमतें नए स्तर पर पहुंच गई हैं। अब चूंकि भारत में अधिकांश आबादी दोपहिया वाहन का उपयोग करती है, इसकी बढ़ती कीमत के दौरान आपके बचाव के लिए यहां भारत में सबसे अधिक ईंधन कुशल बाइक हैं! चलिए बेस्ट माइलेज बाइक पर एक नजर डालते हैं।

Bajaj Platina 100

फिलहाल, भारत में सबसे अधिक पेट्रोल कुशल मोटरसाइकिल बजाज प्लेटिना 100 है जो एक लीटर पेट्रोल में 72 किलोमीटर की लेट दक्षता का दावा करती है। प्लेटिना 100 में ग्राफिक्स, अलॉय व्हील, एलईडी डीआरएल (डेटाइम रनिंग लाइट) और एक इलेक्ट्रिक स्टार्ट मिलता है। पावरट्रेन 7.91 बीएचपी उत्पन्न करता है और इसकी कीमत रु 65,994 हैं।

टीवीएस स्पोर्ट माइलेज: 70 किलोमीटर प्रति लीटर

टीवीएस स्पोर्ट की कीमत रुपये से शुरू होती है। 63,900. 109cc इंजन का उपयोग करते हुए, बाइक 8.18 bhp pf पीक पावर पैदा करती है और 70 किमी प्रति लीटर की ईंधन दक्षता देने का दावा करती है। कतार में तीसरी बजाज प्लेटिना 110 है जो 70 किमी प्रति लीटर का माइलेज देने का दावा करती है। इसमें स्टाइलिश ग्राफिक्स के साथ अपने 100cc समकक्ष की तुलना में अधिक शक्ति मिलती है। प्लेटिना 110 की कीमत रुपये से शुरू होती है। 68,358, एक्स-शोरूम है।

बजाज सीटी 110 माइलेज 70 किलोमीटर प्रति लीटर

बजाज सीटी 110 में स्पोर्टी ग्राफिक्स, सामान ले जाने के लिए रैक के साथ एक पिलियन ग्रैब रेल और 8.6 बीएचपी का पर्याप्त पावर वाला इंजन है। बजाज CT110 की कीमत रुपये से शुरू होती है। 66,900, एक्स-शोरूम। इसके प्रति लीटर में 70kmpl का माइलेज देने का दावा किया गया है।

टीवीएस स्टार सिटी प्लस माइलेज: 68 किमी प्रति लीटर

टीवीएस स्टार सिटी प्लस में एलईडी डीआरएल, डुअल-टोन मिरर, एक स्पोर्टी मफलर और एडजस्टेबल रियर सस्पेंशन मिलता है। इसमें USB मोबाइल चार्जर भी है। 109.7cc इंजन का उपयोग करते हुए, सिटी प्लस 8.08 bhp तक क्रैंक करता है और 68 किमी प्रति लीटर का माइलेज देने का दावा करता है। टीवीएस स्टार सिटी प्लस की कीमत रुपये से शुरू होती है।

टीवीएस स्पोर्ट - माइलेज: 70 किलोमीटर प्रति लीटर

टीवीएस स्पोर्ट सात रंगों में उपलब्ध है और दो वेरिएंट ईएलएस और ईएस में उपलब्ध है। टू-व्हीलर की टॉप स्पीड 90 किलोमीटर प्रति घंटा है। बाइक का वजन 110 किलोग्राम है। इसकी कीमत 63,990 रुपये से शुरू से शुरू होती है, इसमें आपको कई फीचर्स मिलते हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story