×

Best AC Brands in India: जाने आपके लिए सबसे अच्छा एसी ब्रांड, जाने कीमत और फीचर्स

Best AC Brands in India: भारत में गर्मी की लहरें इस साल की शुरुआत में ही शुरू हो गईं, और जिस स्थिति में हालात हैं, उसे देखकर ऐसा लगता है कि यह भीषण गर्मी होगी।

Anjali Soni
Published on: 10 Aug 2023 7:55 AM GMT
Best AC Brands in India: जाने आपके लिए सबसे अच्छा एसी ब्रांड, जाने कीमत और फीचर्स
X
Best AC Brands in India(Photo-social media)

Best AC Brands in India: भारत में गर्मी की लहरें इस साल की शुरुआत में ही शुरू हो गईं, और जिस स्थिति में हालात हैं, उसे देखकर ऐसा लगता है कि यह भीषण गर्मी होगी। गर्मी से बचने का एक तरीका यह है कि आप अपने घर में एक एयर कंडीशनर (एसी) लगवा लें। सिर्फ कोई ए.सी. नहीं। आपको एक ऐसे एयर कंडीशनर की आवश्यकता है जो आपके बिजली बिल को कम रखते हुए प्रभावी शीतलन प्रदान करे। यदि आप अभी बाज़ार में उपलब्ध विकल्पों को लेकर भ्रमित हैं, तो हमने आपका ध्यान रखा है। नीचे भारत में खरीदने के लिए बेस्ट एसी ब्रांडों के टॉप एसी की उनकी कीमतों, विशिष्टताओं, यूएसपी आदि के साथ एक सूची दी गई है।

LG 1.5 Ton 5 Star AI DUAL Inverter Split AC

एलजी का एक विजेता उत्पाद, यह 1.5-टन स्प्लिट एसी एआई डुअल इन्वर्टर तकनीक के साथ बनाया गया है और समान और तेज़ कूलिंग के लिए 4-वे एयर स्विंग और VIRAAT मोड जैसी शीर्ष सुविधाएँ प्रदान करता है। इसका टिकाऊ और लंबे समय तक चलने वाला डिज़ाइन, परिवर्तनीय 6-इन-1 कूलिंग, ऑटो क्लीन तकनीक, म्यूट फ़ंक्शन और स्मार्ट डायग्नोसिस सिस्टम इस एसी को आपके घर के लिए एक बढ़िया विकल्प बनाते हैं। इसकी 5-स्टार ऊर्जा दक्षता रेटिंग है, जो आपके बिजली बिलों को बचाने में आपकी मदद करेगी।

Panasonic 1.5 Ton Wi-Fi Inverter 5 Star Smart Split AC

अपने घर के लिए एसी चुनते समय, आपको यह पैनासोनिक 1.5-टन स्मार्ट स्प्लिट एसी भारतीय गर्मियों के लिए एकदम उपयुक्त लग सकता है। यह सहज आवाज नियंत्रण, ऐप नियंत्रण (मिराई), 7 इन 1 कन्वर्टिबल मोड, 4-वे स्विंग और बहुत कुछ जैसी कई बुद्धिमान सुविधाओं से भरा हुआ है। इसके अलावा, यह एसी लंबे समय तक चलने के लिए ऑटो-कन्वर्टिबल इन्वर्टर और शील्ड ब्लू तकनीक के साथ बनाया गया है। 5-स्टार ऊर्जा कुशल रेटिंग के साथ, यह पैनासोनिक एसी एक बेहतरीन पर्यावरण-अनुकूल विकल्प है।

Blue Star 1.2 Ton 3 Star Convertible 4 in 1 Cooling Inverter Split AC

यदि आप बजट में क्वालिटी विकल्प तलाश रहे हैं, तो ब्लू स्टार का यह 1.2-टन इन्वर्टर स्प्लिट एसी आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प है! छोटे आकार के कमरों के लिए उपयुक्त, यह एसी अपने 4-इन-1 कूलिंग मोड, स्टेबलाइजर-मुक्त संचालन और कम शोर और कंपन स्तर के लिए जाना जाता है। इसे लंबे समय तक चलने के लिए भी बनाया गया है और यह 3-स्टार ऊर्जा दक्षता रेटिंग के साथ आता है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि आप बिजली के बिल में बचत करें।

Voltas 1.4 Ton 3 Star Adjustable Inverter Split AC

मध्यम आकार के कमरों के लिए एक अच्छा बजट विकल्प, यह वोल्टास 1.4-टन इन्वर्टर स्प्लिट एसी अपने अद्वितीय डिजाइन, एडजस्टेबल 4-इन-1 कूलिंग मोड और 4-वे स्विंग के कारण त्वरित और समान कूलिंग का वादा करता है। एंटी-डस्ट और एंटी-माइक्रोबियल फिल्टर, स्टेबलाइजर-फ्री ऑपरेशन, 3-स्टार ऊर्जा दक्षता रेटिंग और कम शोर स्तर जैसी विशेषताएं इस एसी को पैसे के हिसाब से खरीदने लायक बनाती हैं।

Whirlpool 1.0 Ton 5 Star, Flexicool Inverter Split AC

क्या आप एसी के उपयोग से आने वाले उच्च बिजली बिल से चिंतित हैं? इस व्हर्लपूल 1-टन इन्वर्टर स्प्लिट एसी में निवेश करें, जो 5-स्टार ऊर्जा-कुशल रेटिंग के साथ आता है और इसकी वार्षिक बिजली खपत 515.27 यूनिट है। ऊर्जा-कुशल होने के अलावा, यह एसी अपने 4 इन 1 कन्वर्टिबल कूलिंग मोड, 6वीं सेंस तकनीक, उन्नत इन्वर्टर तकनीक और एक छिपे हुए डिस्प्ले के लिए अत्यधिक प्रशंसित है। यह कम रखरखाव के साथ लंबे समय तक चलने वाले प्रदर्शन का भी वादा करता है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story