×

Ducati Diavel V4: जुलाई में तहलका मचाने आ रहीं ये जबरदस्त स्पोर्ट्स बाइक्स, दमदार इंजन पॉवर और रेंज के साथ ढेरों खूबियां

Ducati Diavel V4: टीवीएस अपाचे आरटीआर 310 एक प्रीमियम बाइक की तर्ज पर तैयार की जा रही है। जिसका ज्यादातर फीचर्स और स्पेसिफिकेशन टीवीएस अपाचे आरआर पर आधारित होंगें।

Jyotsna Singh
Published on: 26 Jun 2023 7:57 AM GMT
Ducati Diavel V4: जुलाई में तहलका मचाने आ रहीं ये जबरदस्त स्पोर्ट्स बाइक्स, दमदार इंजन पॉवर और रेंज के साथ ढेरों खूबियां
X
Ducati Diavel V4 (photo: social media )

Ducati Diavel V4: लग्जरी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी इटालियन सुपरबाइक डुकाटी सबसे पावरफुल और प्रतिष्ठित मोटरसाइकिल के तौर पर मार्केट में अपनी अलग ही धाक रखती है। यह पहली बार है जब V4R इंजन को 2019 के बाद से भारत में यूरो 5/बीएस6 के फॉर्म में बिक्री के लिए लाया जा रहा है।इसी के साथ इटेलियन कंपनी भारत में अपने इस ब्रांड के विस्तार के लिए भी योजना बना रही है, इसी के साथ कंपनी भारतीय मार्केट में अपनी स्थिति को मजबूत करने के लिए यहां शोरूम की चेन बनाने का प्लान भी पर आगे बढ़ रही है। इस साल Ducati इंडियन मार्केट में कुल 9 बाइक्स को लॉन्च करने की तैयारी कर चुकी है।

डुकाटी डीएवेल वी4 स्पोर्ट्स बाइक की कीमत की बात करें तो कीमत 25.91 लाख रुपये से 26.91 लाख रुपये तक हो सकती है। इस बाइक की लॉन्चिंग जुलाई 2023 में देखने को मिल सकती है, वो डुकाटी डीएवेल वी4 स्पोर्ट्स बाइक है। जिसे 31 जुलाई को लॉन्च किया जा सकता है।

अपाचे आरटीआर 310

टीवीएस अपाचे आरटीआर 310 एक प्रीमियम बाइक की तर्ज पर तैयार की जा रही है। जिसका ज्यादातर फीचर्स और स्पेसिफिकेशन टीवीएस अपाचे आरआर पर आधारित होंगें। इस बाइक के डिजाइन की बात करें तो इसका लुक और डिजाइन अपाचे आरआर से बिलकुल अलग देखने को मिलेगा। इस बाईक की लॉन्चिंग की बात करें तो अपाचे आरटीआर 310 को 26 जुलाई को लॉन्च किया जा सकता है। अपाचे आरटीआर 310 की कीमत 2.2 लाख रुपये से 2.4 लाख रुपये हो सकती है।

सुजुकी बर्गमन इलेक्ट्रिक स्कूटर

भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की बंपर डिमांड के बीच सुजुकी भी जल्द ही अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर सुजुकी बर्गमैन इलेक्ट्रिक लॉन्च करने की तैयारी में है। हाल ही में टेस्टिंग के दौरान इसकी झलक दिखी है। इसकी कीमत 1.09 लाख रुपये से 1.2 लाख रुपये हो सकती है। सुजुकी बर्गमन इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्चिंग भी 19 जुलाई को देखने को मिल सकती है। इसमें 3-4kWh का बैटरी पैक और 4-6 kW का इलेक्ट्रिक मोटर देखने को मिल सकता है, जिसकी बैटरी रेंज 100 किलोमीटर प्रति चार्ज से ज्यादा होने की संभावना है।

ट्रायम्फ स्क्रैम्ब्लर

अगली बाइक का नाम है ट्रायम्फ स्क्रैम्ब्लर। जिसे 5 जुलाई को लॉन्च किया जा सकता है। इसकी कीमत 3 लाख रुपये से 3.5 लाख रुपये के बीच हो सकती है। इस बाईक में 900cc, पैरेलल-ट्विन, लिक्विड-कूल्ड इंजन है, जिसमें 270-डिग्री फायरिंग ऑर्डर शामिल किया गया है। यह इंजन 64hp और 80Nm का टार्क जेनरेट करने में सक्षम है। स्क्रैम्बलर 900 में इंजन अपने ऑफ-रोड कैरेक्टर के लिहाज से रेव रेंज में थोड़ा पहले पावर डिलीवर कर सकने में सक्षम है। इस मोटरसाइकिल में स्लिपर क्लच के साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स मिलता है। ब्रेकिंग की बात करें, तो सामने की तरफ एक सिंगल 310 मिमी डिस्क के साथ 255 मिमी रियर डिस्क मिलती है। ट्रायम्फ स्क्रैम्ब्लर बाइक्स में फ्यूल टैंक भी 12 लीटर का मिलता है।

डेविडसन एक्स 440

भारत में हीरो मोटोकॉर्प, हार्ले-डेविडसन के साथ मिलकर नई बाइक डेविडसन एक्स 440 को लॉन्च करने की तैयारी कर रहीं थी। ये बाइक लगभग अब बन कर पूरी तरह तैयार है। कंपनी इस साझेदारी के साथ नई मोटरसाइकिल एक्स440 को अगले महीने जुलाई में लॉन्च करने करने की पूरी तैयारी कर चुकी है। कंपनी अपनी इस बाइक की बिक्री अमेरिका में रॉयल एनफील्ड की तुलना में बड़े इंजन के साथ करती है। इसमें ऑयल-कूलिंग सेटअप और एयर-कूलिंग के लिए पंखे का प्रयोग किया गया है।

इस बाइक के इंजन पावर की बात करें तो कंपनी अपनी इस बाईक में 440cc का पावरट्रेन देगी, जोकि एक सिंगल-सिलेंडर यूनिट होगा। कंपनी अपनी इस बाइक को 3 जुलाई को लॉन्च कर सकती है। इसकी कीमत 2.5 रुपये से 3 लाख रुपये के बीच होने की उम्मीद की जा रही है।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story