×

Electric Bikes in India: धाकड़ बाईक की कीमत होगी बस इतनी, जल्द भारत में मचाएगी धूम

Electric Bikes Urban Trim: इस समय अगर आप भी अपने लिए एक खास खूबियों से लैस इलेक्ट्रिक बाइक लेने का मूड बना रहे हैं तो आपके लिए विकल्प के तौर पर टॉर्क क्रेटोस-आर टू व्हीलर कंपनी का अपकमिंग वेरिएंट अर्बन ट्रिम आपके लिए एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता है|

Jyotsna Singh
Published on: 17 Aug 2023 11:33 AM GMT
Electric Bikes in India: धाकड़ बाईक की कीमत होगी बस इतनी, जल्द भारत में मचाएगी धूम
X
Torque Kratos-R Launched Urban Trim Bike (Photo: Social Media)

Electric Bikes Urban Trim: भारतीय टू व्हीलर ऑटो बाजार में अब धीरे - धीरे इलेक्ट्रिक बाइक्स अपना विस्तार कर रहीं हैं। इसी क्रम में इलेक्ट्रिक बाइक मेकर कंपनी टॉर्क मोटर्स ने, अपनी इलेक्ट्रिक बाइक क्रैटोस-आर के लाइनअप में एक और वेरिएंट अर्बन ट्रिम वेरिएंट को मार्केट में हाल ही में लॉन्च किया है। कंपनी का अपनी इस बाइक को लेकर दावा है कि बेहद कम बजट में शानदार माइलेज देने के साथ ही एंटी-थेफ्ट सेफगार्ड्स और जियोफेंसिंग जैसी कई बड़ी खूबियों को पेश करने वाली बाईक साबित होगी।

इस समय अगर आप भी अपने लिए एक खास खूबियों से लैस इलेक्ट्रिक बाइक लेने का मूड बना रहे हैं तो आपके लिए विकल्प के तौर पर टॉर्क क्रेटोस-आर टू व्हीलर कंपनी का अपकमिंग वेरिएंट अर्बन ट्रिम आपके लिए एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता है|आइए जानते हैं टॉर्क क्रेटोस-आर टू व्हीलर कंपनी की आने वाली इलेक्ट्रिक मोटेर साइकिल से के वेरिएंट अर्बन ट्रिम से जुड़े डिटेल्स के बारे में-

टॉर्क क्रेटोस-आर अर्बन इलेक्ट्रिक बाइक कीमत

भारत में तेजी से बढ़ रही इलेक्ट्रिक बाईक के आंकड़ों में कुछ सालों में लगातार बढ़ोतरी होती जा रही है। जिसमें अब सबसे ज्यादा प्रतिस्पर्धा अब इस बात की होती देखी जा रही है कि कम कीमत पर बेहतरीन फीचर लोडेड बाईक को मार्केट में लॉन्च किए जाने की। इलेक्ट्रिक बाईंक टॉर्क क्रेटोस-आर अर्बन अपनी इन सारी खूबियों के साथ ही ऑटो मार्केट में पेश की जा चुकी है।इसकी कीमतों की बात करें तो इसकी कीमत 1.67 लाख रुपये एक्स-शोरूम रखी गयी है।
इसे तीन कलर ऑप्शन स्ट्रीकी रेड, ओशनिक ब्लू और मिडनाइट ब्लैक में ख़रीदा जा सकता है।

टॉर्क क्रेटोस-आर अर्बन इलेक्ट्रिक बाइक रेंज

टॉर्क क्रेटोस-आर अर्बन इलेक्ट्रिक बाइक की रेंज और स्पीड की बात करें तो क्रेटोस-आर अर्बन इलेक्ट्रिक बाईक को खास तौर से विकसित शहरी सड़कों पर आराम से दौड़ने के लिहाज से निर्मित किया जाता है। इसलिए ये इलेक्ट्रिक बाईक रोजमर्रा की भागदौड़ पर बिलकुल फिट बैठने वाली बाईंक की रेंज में शामिल होती हैं। वहीं इस बाइक की रेंज की बात करें तो इस बाईक में खास फीचर्स के तौर पर शामिल 'सिटी' मोड इस बाईक को 100 किमी तक की रेंज देने में सक्षम बनाता है। इस बाईक की टॉप स्पीड के की बात करें तो ये बाईक टॉप स्पीड 70 km प्रति घंटा है।

टॉर्क क्रेटोस-आर अर्बन इलेक्ट्रिक बाइक पावर पैक

इस बाईक के पावर पैक की बात करें तो, इस बाइक में अपने पुराने सेगमेंट से काफी कुछ मिलता जुलता शामिल हो सकता है। इस बाईक में खास फीचर्स के तौर पर 'एक्सियल फ्लक्स' पेश किया गया है साथ ही इसमें मोटर के साथ इसमें सेम 4. एमएम0 kWh ली-आयन बैटरी पैक दिया गया है।

टॉर्क क्रेटोस-आर अर्बन इलेक्ट्रिक बाइक सेफ्टी फीचर्स

टॉर्क क्रेटोस कम्पनी अपने इस मॉडल में खास सेफ्टी फीचर्स के तौर पर मल्टी-राइड मोड, फास्ट चार्जिंग, इन-ऐप नेविगेशन, ब्लूटूथ पर लाइव डैशबोर्ड एक्सेस, एंटी-थेफ्ट सेफगार्ड्स और जियोफेंसिंग जैसे कई फीचर्स को बिना कोई अलग से कीमत में वृद्धि करके दिए जा सकते हैं।

999 रुपये के टोकन अमाउंट पर हो रही बुकिंग

टॉर्क क्रेटोस कंपनी इस इलेक्ट्रिक बाइक की बुकिंग अपनी वेबसाइट पर 999 रुपये के टोकन अमाउंट पर कर रही है, जिसके लिए अब तक ग्राहकों की ओर से अच्छी प्रतिक्रिया प्राप्त हो रही है। साथ ही इस बाईक की डिलीवरी स्वतंत्रता दिवस यानि 15 अगस्त से आरंभ हो चुकी है। आप समय रहते बुकिंग करवाते हैं तो आप काफी ज्यादा मुनाफे में रहने वाले हैं। क्योंकि कम्पनी ऑफर पीरियड खत्म होने के बाद इसकी कीमतों में वृद्धि करने का इरादा बना चुकी है। इसी के साथ कम्पनी इस बाईक में एक और सुविधा ग्राहकों को दे रही है जिसके अंतर्गत इस बाईक की खरीदारी के छ महीने के अंदर ही 20,000 रुपए दे कर इन फीचर्स को आप अपने टॉर्क क्रेटोस के मॉडल में शामिल करवा सकता है।

टॉर्क क्रेटोस इलेक्ट्रिक बाइक का किससे होगा मुकाबला

भारतीय ऑटो मार्केट में टॉर्क क्रेटोस इलेक्ट्रिक बाइक का मुकाबला रिवोल्ट आरवी, ओबेन रोरर और हॉप ऑक्सो जैसी इलेक्ट्रिक बाइक से होगा।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story