×

Harley-Davidson X440 Price: हार्ले डेविडसन की मेड इन इंडिया बाइक, स्मार्ट फीचर्स से लैस और कीमत 3 लाख के करीब

Harley-Davidson X440 : कंपनी की बहुप्रतीक्षित बाईक आज लंबे इंतजार के बाद लॉन्च हो ही गई। जिसका इसके फैंस को काफी दिनों से इंतजार था। अमेरिकन बाइक निर्माता कंपनी हार्ले डेविडसन की शानदार बाइक्स भारतीय बाजार में अपनी खूबियों के चलते काफी सुर्खियों में रहती है।

Jyotsna Singh
Published on: 4 July 2023 9:19 AM GMT
Harley-Davidson X440 Price: हार्ले डेविडसन की मेड इन इंडिया बाइक, स्मार्ट फीचर्स से लैस और कीमत 3 लाख के करीब
X
Harley-Davidson X440 Price (Photo - Social Media)

Harley-Davidson X440 Price: कंपनी की बहुप्रतीक्षित बाईक आज लंबे इंतजार के बाद लॉन्च हो ही गई। जिसका इसके फैंस को काफी दिनों से इंतजार था। अमेरिकन बाइक निर्माता कंपनी हार्ले डेविडसन की शानदार बाइक्स भारतीय बाजार में अपनी खूबियों के चलते काफी सुर्खियों में रहती है। अमेरिकन बाइक हार्ले डेविडसन इंडियन बाइकर्स के बीच सबसे ज्यादा पसंदीदा स्पोर्ट्स बाइक्स में शुमार है। हार्ले डेविडसन कंपनी ने हीरो मोटोकॉर्प के साथ हाथ मिलाकर एक अनुबंध पर हस्ताक्षर करने साथ संयुक्त रूप से भारत देश में इस लोकप्रिय विदेशी बाइक को तैयार किया है। हार्ले कंपनी की इस बाईक की कीमत की बात करें तो अभी कंपनी की ओर से किसी भी तरह की जानकारी साझा नहीं की गई है। लेकिन इसकी कीमतों को लेकर उम्मीद की जा रही है कि ये बाईक 3 लाख रुपये की कीमत के साथ मार्केट में पेश की जा सकती है। हार्ले-डेविडसन की बहुप्रतीक्षित मोटरसाइकिल लाइन तो कुछ समय पहले ही ग्राहकों के लिए खोल दी गईं थीं। अगर आप भी इस बाइक को लेने की चाहते हैं तो आप इस इस बाइक को कंपनी के ऑफिशियल डीलरशिप के जरिए 25,000 रुपये बतौर बुकिंग अमाउंट देकर बुकिंग कन्फर्म करवा सकते हैं। आइए जानते हैं Harley Davidson X440 बाइक से जुड़े डिटेल्स

Harley Davidson X440 बाइक डिजाइन

Harley Davidson X440 बाइक के लुक और डिज़ाइन की बात करें तो इस इस बाईक को स्पोर्टी अंदाज में ढाला गया है।Harley Davidson X440 के फीचर्स काफी हद तक Royal Enfield Shotgun 650 जैसे हो सकते हैं। इस बाइक का डिजाइन एक रोडस्टर बाइक की तरह लगता है। हालांकि, इसे एक क्रूजर बाइक कहा जा रहा है।
बाइक का स्टायलिंग वर्क हार्ले-डेविडसन द्वारा किया गया है। जबकि इसकी इंजीनियरिंग, टेस्टिंग और इसे पूरी तरह डेवलप हीरो मोटोकॉर्प द्वारा किया जा रहा है। देखने में इस बेहद आकर्षक और स्टायलिश बाइक में हार्ले का पूरा लुक देखने को मिलेगा। जारी हुईं तस्वीरों को देखें तो पता चलता है कि कंपनी ने इस बाइक में एक आई कैचिंग डे-टाइम-रनिंग लाइट्स को शामिल किया गया है, जिस पर 'Harley-Davidson' लिखा हुआ है। जो कि इस बाइक को और भी ज्यादा रेट्रो लुक प्रदान करती हैं। एर्गोनॉमिक्स की बात करें तो एक क्रूज़र बाइक की तरह यह बिना किसी फॉरवर्ड-सेट फुटपेग या स्वेप्ट बैक हैंडलबार के साथ पेश किया जाता था लेकिन अब इस बाइक में कंपनी ने मिड-सेट फुटपेग और एक फ्लैट हैंडलबार दिया है।

हार्ले डेविडसन एक्स440 फीचर्स

इस बाईक में फीचर्स के तौर पर ऑल एलईडी लाइटिंग, हेडलाइट में माइनस आकर की एलईडी डीआरएल, सिंगल पोड डिजिटल अनलोगे इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, अलॉय व्हील्स, ट्यूबलेस टायर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। हार्ले डेविडसन एक्स440 बाइक में 440cc एयर-कूल्ड सिंगल सिलिंडर इंजन को शामिल किया गया है, जो इस बाइक को 38 PS की अधिकतम पावर और 30 Nm का पीक टॉर्क देगा. जिसे 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जायेगा।

हार्ले-डेविडसन X440 पावर इंजन

हार्ले-डेविडसन X440 मॉर्डन-रेट्रो लुक वाली इस बाइक में कंपनी ने शक्तिशाली नए 440 सीसी की क्षमता का सिंगल-सिलेंडर इंजन को शामिल किया है।इसका ताकतवर इंजन 30-35 बीएचपी की पावर जेनरेट करने की क्षमता रखता है। इसे 6-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा।
उम्मीद की जा रही है कि इसमें स्लिपर क्लच को भी बतौर स्टैंडर्ड शामिल किया जाएगा।

हार्ले-डेविडसन X440 ब्रेकिंग सिस्टम

हार्ले-डेविडसन X440 दमदार बाईक में ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो सुरक्षा फीचर्स में इसके दोनों पहियों पर ड्यूल चैनल एबीएएस के साथ डिस्क ब्रेक दी गयी है।
साथ ही इस बाईक में मौजूद सस्पेंशन की बात करें तो, इस बाईक के अगले हिस्से में फ्रंट फोर्क्स और पीछे ड्यूल शॉक अब्जॉर्बर शामिल किए गए हैं।

इस बाइक से होगा मुकाबला*

भारतीय ऑटो बाजार में हार्ले-डेविडसन X440 का सीधा मुकाबला रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 से हो सकता है। रॉयल एनफील्ड के सेगमेंट 350 मॉडल की जबरदस्त मौजूदगी हार्ले-डेविडसनX440 फीचर्स लोडेड बाईक के आगे कितनी टिकाऊ साबित होगी, आज इस बाईक के लॉन्च के बाद इस संशय का जवाब भी जल्द ही मिल जाएगा।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story