×

Hero Adventure Maxi Scooter: EICMA शो में दिखेगा हीरो की एडवेंचर मैक्सी स्कूटर का जलवा, कई खास खूबियों से होगा लैस

Hero Adventure Maxi Scooter: हीरो मोटोकार्प कंपनी ने अपने अप कमिंग प्रोडक्ट से जुड़ी जानकारियों को साझा करते हुए बताया है कि निर्मित हो रहे एडवेंचर मैक्सी स्कूटर को 7 नवंबर से 12 नवंबर तक इटली, मिलान में आयोजित होने वाले 2023 EICMA शो में शो केस किया जाएगा।

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 6 Nov 2023 3:10 PM GMT
Hero Auto Maker Companys Hero Adventure Maxi Scooter will be showcased at the 2023 EICMA Show.
X

हीरो एडवेंचर मैक्सी स्कूटर: Photo- Social Media

Hero Adventure Maxi Scooter: हीरो ऑटो मेकर कम्पनी ग्लोबल मार्केट में अपने विश्वसनीय प्रोडक्ट के जरिए एक मजबूत पहचान रखती है। वैसे तो टू व्हीलर्स सेगमेंट्स में हीरो मोटोकॉर्प के कई दो पहिया वाहन बेहद सफलता के साथ बाजार में अपनी पैठ बना चुके हैं । वहीं कंपनी ने हाल ही में इस सेगमेंट में अपने वाहनों का विस्तार करते हुए एक प्रीमियम स्कूटर बाजार में पेश करने की तैयारी कर ली है। मिली जानकारियों के आधार पर कम्पनी इस सेगमेंट में दो प्रीमियम स्कूटर्स का निर्माण कर रही है। हीरो मोटोकार्प कंपनी ने अपने अप कमिंग प्रोडक्ट से जुड़ी जानकारियों को साझा करते हुए बताया है कि निर्मित हो रहे एडवेंचर मैक्सी स्कूटर को 7 नवंबर से 12 नवंबर तक इटली, मिलान में आयोजित होने वाले 2023 EICMA शो में शो केस किया जाएगा।

हीरो एडवेंचर मैक्सी स्कूटर की खूबियां

हीरो एडवेंचर मैक्सी स्कूटर की खूबियों की बात करें तो यह हीरो का पहला नॉन-स्टेप-थ्रू स्कूटर की लिस्ट में शामिल होगा। इस स्कूटर में एक सेंटर स्पाइन शामिल किया जाएगा जिसमें फ्यूल टैंक को प्लेस किया जा सकता है। ताकि वाहन चालक को सीट के नीचे हेलमेट के साथ ही और भी चीजों को रखने के लिए स्टोरेज स्पेस दिया जा सके।

हीरो एडवेंचर मैक्सी स्कूटर: Photo- Social Media

हीरो एडवेंचर मैक्सी स्कूटर पावरट्रेन

हीरो एडवेंचर मैक्सी स्कूटर में पावरट्रेन की बात करें तो इसमें एक्सट्रीम 160R 4V का 163.2cc,सिंगल-सिलेंडर, 4V हेड, ऑयल-कूल्ड इंजन को कम्पनी शामिल कर सकती है। यह इंजन करीब 15bhp की पावर और 14Nm का टॉर्क पैदा करने की क्षमता रखता है।

ये भी पढ़ें: TVS Apache RTR 310: यूपी में TVS अपाचे RTR 310 की पहली बाईक की हुई डिलिवरी, जानिए इसके फीचर और कीमत

हीरो एडवेंचर मैक्सी स्कूटर फीचर्स

हीरो एडवेंचर मैक्सी स्कूटर के फीचर्स की बात करें तो स्विंगआर्म-माउंटेड इंजन के कारण यह दोपहिया वाहन अन्य हीरो स्कूटर काफी हद तक अपनी खास डिजाइन के साथ नजर आएगा। हीरो एडवेंचर मैक्सी स्कूटर का साइज दूसरे स्कूटर की तुलना में बड़ा होगा और इसकी विंडस्क्रीन लंबी होने के साथ एडजेस्टेबल जैसी खूबी से लैस होगी। जो राइडर को बाहरी हवा से सुरक्षा प्रदान करेगी।

इसमें ड्यूल हेडलाइट सेटअप और फ्रंट में छोटी बीक होगी। इस स्कूटर के व्हील का आकार 14-इंच का हो सकता है। जबकि सस्पेंशन के लिए फ्रंट में RSU टेलीस्कोपिक फोर्क्स और रियर में ट्विन शॉक एब्जॉर्बर सेटअप दिया गया है।


हीरो ADV मैक्सीस्कूटर प्राइज

हीरो ADV मैक्सी स्कूटर की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत ₹1.2 लाख एक्स-शोरूम होने की उम्मीद है। कम्पनी अपने अपकमिंग स्कूटर की बिक्री नई प्रीमिया डीलरशिप के माध्यम से करने की तैयारी कर रही है। इसके साथ 2 विदा V1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर भी ग्लोबल मार्केट में दस्तक देंगे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story