×

Hero Motocorp Price Hike: क्या है Hero Motocorp की बाइक लेने का प्लान! 1 अप्रैल से बढ़ रहे दाम

Hero Motocorp Price Hike: हीरो मोटोकॉर्प ने बुधवार को एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि कंपनी अपनी चुनिंदा मोटरसाइकिलों और स्कूटरों की एक्स-शोरूम कीमतों में 1 अप्रैल, 2023 से बढ़ोतरी करेगी। हालांकि कंपनी बाजार में मौजूद किन मॉडलों के दामों में वृद्धि करेगी, इसको को लेकर खोई खुलासा नहीं किया है।

Viren Singh
Published on: 23 March 2023 1:10 PM GMT
Hero Motocorp Price Hike: क्या है Hero Motocorp की बाइक लेने का प्लान! 1 अप्रैल से बढ़ रहे दाम
X
Hero Motocorp Price Hike (सोशल मीडिया)

Hero Motocorp Price Hike: उन लोगों को जल्दी झटका मिलने वाला है, जो दो-पहिया खरीदने की योजना बना रहा है। अगर आप देश की सबसे बड़ी दो पहिया निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प की बाइक व स्कूटरी लेना का प्लान बना रहे हैं तो इसका जल्दी पूरा कर लीजिए, वरना मार्च खत्म होते ही इन्ही मॉडलों पर अधिक जेब ढीली करनी पड़ेगी। हीरो मोटोकॉर्प ने बुधवार को घोषणा की है कि वह अपने पोर्टफोलियो में चुनिंदा मॉडलों पर अप्रैल, 2023 से कीमतों की वृद्धि करने जा रहा है। कंपनी इस बात की जानकारी एक्सचेंज फाइलिंग को भी दे दी है।

1 अप्रैल से महंगी हो रही बाइक और स्कूटी

हीरो मोटोकॉर्प ने बुधवार को एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि कंपनी अपनी चुनिंदा मोटरसाइकिलों और स्कूटरों की एक्स-शोरूम कीमतों में 1 अप्रैल, 2023 से बढ़ोतरी करेगी। हालांकि कंपनी बाजार में मौजूद किन मॉडलों के दामों में वृद्धि करेगी, इसको को लेकर खोई खुलासा नहीं किया है।

मौजूदा कीमतों में 2 फीसदी का होगा इजाफा

कंपनी ने कहा कि ओबीडी 2 ट्रांजिशन के कारण लागत में बढ़ोतरी के कारण कीमतों में संशोधन जरूरी हो गया है। "हीरो मोटोकॉर्प ग्राहकों पर प्रभाव को कम करने के लिए अभिनव वित्तपोषण समाधान प्रदान करना जारी रखेगा। कंपनी ने आगे खुलासा किया कि मूल्य संशोधन लगभग 2 प्रतिशत होगा और वृद्धि की सटीक मात्रा विशिष्ट मॉडल और बाजारों के अनुसार अलग-अलग होगी।

इन वजहों से बढ़ रहे दाम

दरअसल, देश में नए BS6 फेज-2 और RDE फ्यूल रेगुलेशन को अगले महीने यानी एक अप्रैल, 2023 से अनिवार्य कर दिया गया है। इसके अनिवार्य होते ही दो पहिया में ऑनबोर्ड डायग्‍नोस्टिक्‍स (OBD)-2 नार्म्‍स भी जरूरी हो गया है, जिसकी वजह से घरेलू बाजार में दो पहिया वाहन बनाने वाली कंपनियां अपने सभी मॉडलों को अपडेट कर रही हैं। यही वजह है कि 1 अप्रैल से हीरो मोटोकॉर्प अपने दामों में इजाफा करने जा रही है।

OBD-2 करता है यह काम

कंपनी ने एक आधिकारिक बयान ने कहा कि ग्रामीण बाजारों में मांग में वृद्धि देखी जा रही है। यह उद्योग के लिए अच्छा संकेत है, छमाही में बढ़ने की उम्मीद है। आपको बता दें कि OBD-2 वास्तविक समय में एक वाहन के उत्सर्जन स्तर की निगरानी करने के लिए है और यदि स्तर अनुमेय सीमा से अधिक बढ़ता है तो मालिक को सतर्क करता है। यह उपकरण वास्तविक दुनिया में उत्सर्जन के स्तर की निगरानी करेगा।

Viren Singh

Viren Singh

Next Story