×

Honda Elevate: अपने लॉन्च के साथ मिड साइज एसयूवी में अब शामिल हुई होंडा एलिवेट,शानदार फीचर्स से है लैस है ये गाड़ी

Honda Elevate: ऑल-न्यू होंडा एलिवेट का कंपनी ने आज संपन्न हुए भारत में वर्ल्ड प्रीमियर में इस गाड़ी से पर्दा भी हटाया है साथ ही होंडा कंपनी ने नई होंडा एलिवेट एसयूवी को आधिकारिक रूप से पेश भी कर दिया है।

Jyotsna Singh
Published on: 8 Jun 2023 4:37 AM GMT
Honda Elevate: अपने लॉन्च के साथ मिड साइज एसयूवी में अब शामिल हुई होंडा एलिवेट,शानदार फीचर्स से है लैस है ये गाड़ी
X
honda elevate (social media)

Honda Elevate: जापानी ऑटोमेकर कंपनी होंडा कार्स इंडिया अपने रियायती, टिकाऊ और शानदार व्हीकल्स के चलते एक मजबूत पहचान रखती है। टू व्हीलर्स से लेकर फोर व्हीलर्स सेगमेंट होंडा के कई ऐसे वेरिएंट हैं जिनका जलवा सालों से कायम हैं। लोग आंख मूंद कर इस कंपनी के प्रोडक्ट्स पर अपना भरोसा रखती है। यही वजह है कि होंडा कंपनी समय की मांग के अनुरूप अपने सेगमेंट्स को अपडेट देने के साथ रिलॉन्च करती रहती है।

इसी क्रम में होंडा कंपनी अपनी एक नई मिड साइज एसयूवी को मार्केट में बहुत जल्द ही बिक्री के लिए पेश करने जा रही है। इस सेगमेंट के आज शानदार लॉन्च के साथ कंपनी अपने पोर्टफोलियो में विस्तार किया है। ऑल-न्यू होंडा एलिवेट का कंपनी ने आज संपन्न हुए भारत में वर्ल्ड प्रीमियर में इस गाड़ी से पर्दा भी हटाया है साथ ही होंडा कंपनी ने नई होंडा एलिवेट एसयूवी को आधिकारिक रूप से पेश भी कर दिया है। इस साल अगस्त तक बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध होने की संभावना है। आइए जानते हैं क्या है इस नई एसयूवी की खासियत....

नई होंडा एलिवेट एसयूवी कीमत

होंडा के इस नए वेरिएंट की कीमत के बारे में बात करें तो इस मिड साइज एसयूवी की कीमत 10 लाख रुपये से 18 लाख रुपये के बीच हो सकती है। इसकी अलग अलग कीमत गाड़ी के वेरिएंट पर भी निर्भर करती है।

नई होंडा एलिवेट एसयूवी फीचर्स

फीचर्स के मामले में एलिवेट में लेवल-2 ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम्स), कनेक्टेड कार फंक्शनलिटी के साथ एक टचस्क्रीन 10 इंच के इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है. नई एसयूवी में एबीएस, छह एयरबैग, हिल होल्ड असिस्ट, ईबीडी और अनऑथराइज्ड एक्सेस अलर्ट, रियर सीटबेल्ट रिमाइंडर, व्हीकल स्टेबिलिटी एसिस्ट, हिल होल्ड एसिस्ट, इमरजेंसी स्टॉप सहित अन्य कई सुरक्षा सुविधाएं दी गई हैं।
नई होंडा एलिवेट एसयूवी का डिजाइन ग्लोबल मार्केट में पहले से बिकने वाले एचआर-वी और सीआर-वी के डिजाइन से मिलता जुलता है। यह बुच अपील और लगभग 4.3 लंबाई के साथ आएगी. होंडा प्रोडक्ट होने के कारण इसमें ढेर सारी सुविधाएं भी दी गई हैं।

नई होंडा एलिवेट एसयूवी पावरट्रेन

होंडा की इस नई मिड-साइज़ एसयूवी में कंपनी के मिड-साइज़ सेडान सिटी वाले पावरट्रेन का इस्तेमाल किया गया है। इसमें स्ट्रांग हाइब्रिड तकनीक के साथ एक 1.5-लीटर एटकिंसन साइकिल पेट्रोल इंजन का भी विकल्प मौजूद है, जिसे एक ई-सीवीटी ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। इस एसयूवी में दिया गया 1.5-लीटर नेचरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन 121 बीएचपी की पॉवर जेनरेट करेगा, जिसे 6-स्पीड मैनुअल सीवीटी के साथ जोड़ा गया है।

किससे होगा मुकाबला

नई होंडा एलिवेट का भारतीय बाजार में सीधे तौर पर हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस और मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा जैसी कारों से होगा। मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा में एक 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है, जिसमें माइल्ड हाईब्रिड और स्ट्रॉन्ग हाईब्रिड पावरट्रेन का विकल्प मिलता है।

होंडा एलिवेट बुकिंग

एलिवेट एसयूवी को बुकिंग के लिए अनगिनत क्विरीज आना शुरू हो चुकी हैं। वहीं कुछ डीलरों ने इसकी अनौपचारिक रूप से बुकिंग भी शुरू कर दी है। जिसका बुकिंग अमाउंट 11,000 रुपये से 21,000 रुपये तक है।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story