×

Honda Elevate: ऑटोबाजार में धूम मचाने आ रही Honda की नई होंडा एलिवेट, शानदार फीचर्स से लैस ये कार जून में होगी लॉन्च

Honda Elevate:भारत में होंडा की इस एसयूवी को 6 जून को पेश किया जा सकता है। लॉन्च के साथ इस गाड़ी की ग्लोबल लेवल पर बुकिंग के ऐलान के साथ इसकी कीमतों का भी खुलासा कर दिया जाएगा।

Jyotsna Singh
Published on: 21 May 2023 11:46 AM GMT
Honda Elevate: ऑटोबाजार में धूम मचाने आ रही Honda की नई होंडा एलिवेट, शानदार फीचर्स से लैस ये कार जून में होगी लॉन्च
X
Honda Elevate (Pic Credit - Social Media)

Honda Elevate: ऑटोमार्केट में जापानी कंपनी होंडा की अपनी मजबूत पकड़ बनी हुई है। डीजल और पेट्रोल वेरिएंट के बाद अब होंडा इलेक्ट्रिक सेगमेंट में भी अपना दमखम आजमा रही है। होंडा कम्पनी ने अब तक टू व्हीलर से लेकर फोर व्हीलर्स सेगमेंट में कई बेहतरीन वाहनों को लॉन्च किया है। अब होंडा एसयूवी सेगमेंट में एक लंबे अंतराल के बाद भारत में अपनी नई एसयूवी लॉन्च करने की तैयारी कर चुकी है।

होंडा सिटी कंपनी जो कि अभी तक सेडान कार बनाने वाली कंपनी के तौर पर भारत में अपनी पहचान रखती है लेकिन अब मोस्ट पॉपुलर कार क्रेटा, सेल्टोस और हैरियर जैसी एसयूवी को टक्कर देने के लिए इसी सेगमेंट में मिड साइज एसयूवी होंडा एलिवेट उतारने जा रही है। इस एसयूवी के लॉन्च के पहले ही होंडा के इस वेरिएंट को जमकर पॉपुलैरिटी मिल रही है। भारत में होंडा की इस एसयूवी को 6 जून को पेश किया जा सकता है। लॉन्च के साथ इस गाड़ी की ग्लोबल लेवल पर बुकिंग के ऐलान के साथ इसकी कीमतों का भी खुलासा कर दिया जाएगा। फिलहाल इस एसयूवी के आधिकारिक लॉन्च से पहले बुकिंग भी शुरू हो चुकी है. जानकारी के मुताबिक होंडा डीलरशिप पर एलिवेट की बुकिंग 11,000 रुपये से लेकर 21,000 रुपये की टोकन राशि में ली जा रही है। आइए होंडा के इस अपकमिंग सेगमेंट होंडा एलिवेट से जुड़े जानते हैं डिटेल्स....

होंडा एलिवेट में क्या होंगें फीचर्स

Honda Elevate एसयूवी फीचर्स की बात करें तो फीचर्स के मामले यह अप लाइन सेगमेंट होंडासिटी सेडान की तरह ही एडवांस फीचर्स से लैस हो सकती है। इसके सेफ्टी फीचर्स में शामिल ADAS सिस्टम में अडाप्टिव क्रूज कंट्रोल, लेन कीप अस्सिट, लेन डिपार्चर असिस्ट, ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, ऑटोमैटिक हाई बीम और लो स्पीड फॉलो फंक्शन जैसे कुछ फीचर्स शामिल हो सकते हैं। टीजर से पता चलता है कि कंपनी इसमें सिंगल-पैन सनरूफ दे रही है। होंडा कंपनी ने इसके लॉन्च डेट की आधिकारिक घोषणा नहीं की है। लेकिन उम्मीद है कि होंडा एलिवेट को अगस्त 2023 तक सड़कों पर दिखने लगेगी।

कैसा Honda Elevate इंजन पावर प्लांट

न्यू होंडा एलिवेट में अगर इंजन पावर प्लांट की बात करें तो कंपनी अपने इस सेगमेंट में नए हाइब्रिड इंजन का इस्तेमाल कर सकती है। होंडा एलिवेट सिटी से 1.5 लीटर पेट्रोल-हाइब्रिड इंजन को शेयर करेगी। जिसे e-CVT ट्रांसमिशन के साथ पेश किया जा सकता है। होंडा का यह हाइब्रिड इंजन माइलेज में काफी दमदार साबित हो सकता है। होंडा इसे फ्रंट व्हील ड्राइव सिस्टम में लॉन्च कर सकती है। इस सेगमेंट में इंजन के माइलेज की बात करें तो यह इंजन होंडा एलिवेट में 25 kmpl की माइलेज मिलने की उम्मीद की जा रही है। इस एसयूवी को 11-12 लाख रुपये एक्स-शोरूम की कीमत पर उतारा जा सकता है। भारत में होंडा एलिवेट का मुकाबला हुंडई क्रेटा, मारुति ग्रैंड विटारा, टोयोटा अर्बन क्रूजर, टाटा हैरियर और किया सेल्टोस जैसी कारों से होने वाला है। कंपनी ने इसके लॉन्च डेट की आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story