×

Honda Elevate Price: लॉन्च के साथ हुआ होंडा एलिवेट की खूबियों का खुलासा, सेफ्टी फीचर्स के मामले में बेहद सुरक्षित है ये मिड साइज एसयूवी

Honda Elevate Price in India: जापानी ऑटोमेकर कंपनी होंडा कार्स इंडिया अपने शानदार व्हीकल्स के चलते समूचे ऑटो मार्केट में अपनी एक सशक्त भागीदारी रखती है। टू व्हीलर्स से लेकर फोर व्हीलर्स सेगमेंट होंडा के कई ऐसे वेरिएंट हैं जिनका जलवा सालों से कायम हैं।

Jyotsna Singh
Published on: 5 July 2023 6:07 AM GMT
Honda Elevate Price: लॉन्च के साथ हुआ होंडा एलिवेट की खूबियों का खुलासा, सेफ्टी फीचर्स के मामले में बेहद सुरक्षित है ये मिड साइज एसयूवी
X
Honda Elevate SUV On Road Price (Photo- Social Media)

Honda Elevate : जापानी ऑटोमेकर कंपनी होंडा कार्स इंडिया अपने शानदार व्हीकल्स के चलते समूचे ऑटो मार्केट में अपनी एक सशक्त भागीदारी रखती है। टू व्हीलर्स से लेकर फोर व्हीलर्स सेगमेंट होंडा के कई ऐसे वेरिएंट हैं जिनका जलवा सालों से कायम हैं। लोग आंख मूंद कर इस कंपनी के प्रोडक्ट्स पर अपना भरोसा करते हैं। यही वजह है कि होंडा कंपनी समय की मांग के अनुरूप अपने सेगमेंट्स को अपडेट देने के साथ रिलॉन्च करती रहती है। होंडा कार्स इंडिया नेअपनी नई एलिवेट एसयूवी की बुकिंग लाइन को बीती रात यानी 3 जुलाई दिन सोमवार 2023 से ओपन कर दिया है।

कंपनी इस प्रोडक्ट के साथ मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में भी अब अपनी पहचान बनाने में सफल हुई है। इस सेगमेंट के शानदार लॉन्च के साथ कंपनी अपने पोर्टफोलियो में विस्तार किया है। कम्पनी अपनी इस एसयूवी को अगस्त तक बाजार में बिक्री के लिए पेश कर सकती है। कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार होंडा आगामी त्योहारी सीजन से पहले सितंबर में अपनी इस एसयूवी की कीमतों की घोषणा कर सकती है। आइए जानते हैं क्या है इस नई एसयूवी की खासियत....

नई होंडा एलिवेट एसयूवी कीमत

होंडा एलिवेट बाजार में चार वेरिएंट में आने की उम्मीद है।
होंडा के इस नए वेरिएंट की कीमत के बारे में बात करें तो इस मिड साइज एसयूवी की कीमत 11लाख रुपये से 22 लाख रुपये के बीच होगी। इसकी अलग अलग कीमत गाड़ी के वेरिएंट पर भी निर्भर करती है।

नई होंडा एलिवेट एसयूवी सेफ्टी फीचर्स

Honda Elevate में कोलिशन मिटिगेशन ब्रेकिंग सिस्टम, लेन कीपिंग असिस्ट सिस्टम, अडैप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, रोड डिपार्चर मिटिगेशन सिस्टम, लीड कार डिपार्चर नोटिफिकेशन, लेनवॉच, व्हीकल स्टेबिलिटी असिस्ट और इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल जैसे सेफ्टी फीचर्स शामिल किए गए हैं। इसी के साथ इस मॉडल में स्टैंडर्ड हिल स्टार्ट असिस्ट, रियर पार्किंग सेंसर और रियर सीट रिमाइंडर जैसे जबरदस्त फीचर्स भी जोड़े गए हैं। Honda Elevate में कंपनी एडवांस ड्राइविंग असिस्टेंस सिस्टम ADAS को भी सुरक्षा के मानकों पर अपने मॉडल के बेहतर प्रदर्शन के लिए शामिल कर रही है।

नई होंडा एलिवेट एसयूवी फीचर्स

नई होंडा एसयूवी में ढेर सारे नए फीचर्स मिलने की उम्मीद है, जैसे इसमें वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ फ्री-स्टैंडिंग 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट, 7-इंच सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस चार्जिंग, सिंगल-पेन सनरूफ, हालांकि इस सेग्मेंट में पैनोरमिक सनरूफ, लेन-वॉच कैमरा, वायरलेस चार्जिंग, वायरलेस स्मार्टफोन इंटीग्रेशन और रियर पार्किंग कैमरा आदि कई बेहतरीन फीचर्स मिलेंगे।

नई होंडा एलिवेट एसयूवी इंजन

नई होंडा एलिवेट एसयूवी में इंजन पावर की बात करें तो इस एसयूवी में एक 1.5 लीटर, 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड सीवीटी ऑटोमेटिक जैसे दो गियरबॉक्स ऑप्शन देखने को मिलेंगे। जो कि 121hp की पावर और 145Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। अगले कुछ सालों में कंपनी की इस एसयूवी में इलेक्ट्रिक पावर ट्रेन ऑप्शन भी शामिल मिलेगा।

नई होंडा एलिवेट एसयूवी डाइमेंशन

Honda Elevate में कंपनी ने सेग्मेंट में सबसे ज्यादा 458 लीटर का बूट स्पेस और 220 मिमी का ग्राउंड क्लीयरेंस दिया है। इसकी लंबाई 4,312 मिमी, चौड़ाई 1,790 मिमी, उंचाई 1,650 मिमी और इसमें 2,650 मिमी लंबाई व्हीलबेस मिलता है। इसकी लंबाई और उंचाई मौजूदा हुंडई क्रेटा से कुछ ज्यादा है जबकि चौड़ाई की बात करें तो दोनों एसयूवी इस मामले में बिलकुल एक जैसी ही हैं।

क्रेटा से होगा मुकाबला

इस एसयूवी का मुकाबला हुंडई क्रेटा से होगा, जिसमें डीजल और पेट्रोल इंजन के साथ ऑटोमेटिक और मैनुअल ट्रांसमिशन का विकल्प मिलता है।
साथ ही कंपनी की योजना अगले तीन सालों में इसके इलेक्ट्रिक वर्जन को बाजार में लाने की है।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story