×

Honda Elevate SUV Price: लॉन्च के साथ मिड साइज एसयूवी में शामिल हुई होंडा एलिवेट, 3 जुलाई से बुकिंग होगी आरंभ, जानें सारी खूबियां

Honda Elevate SUV On Road Price: होंडा कंपनी समय की मांग के अनुरूप अपने सेगमेंट्स को अपडेट देने के साथ रिलॉन्च करती रहती है। होंडा कार्स इंडिया अगले कुछ महीनों में लॉन्च होने जा रही अपनी नई एलिवेट एसयूवी की बुकिंग लाइन को 3 जुलाई से खोलने जा रही है।

Jyotsna Singh
Published on: 1 July 2023 3:49 PM GMT
Honda Elevate SUV Price: लॉन्च के साथ मिड साइज एसयूवी में शामिल हुई होंडा एलिवेट, 3 जुलाई से बुकिंग होगी आरंभ, जानें सारी खूबियां
X
Honda Elevate SUV On Road Price (Photo- Social Media)

Honda Elevate SUV On Road Price: जापानी ऑटोमेकर कंपनी होंडा कार्स इंडिया अपने रियायती, टिकाऊ और शानदार व्हीकल्स के चलते एक मजबूत पहचान रखती है। टू व्हीलर्स से लेकर फोर व्हीलर्स सेगमेंट होंडा के कई ऐसे वेरिएंट हैं, जिनका जलवा सालों से कायम हैं। लोग आंख मूंद कर इस कंपनी के प्रोडक्ट्स पर अपना भरोसा करते हैं। यही वजह है कि होंडा कंपनी समय की मांग के अनुरूप अपने सेगमेंट्स को अपडेट देने के साथ रिलॉन्च करती रहती है। होंडा कार्स इंडिया अगले कुछ महीनों में लॉन्च होने जा रही अपनी नई एलिवेट एसयूवी की बुकिंग लाइन को 3 जुलाई से खोलने जा रही है।

हालांकि एलिवेट एसयूवी को बुकिंग के लिए अनगिनत क्विरीज पहले से ही आना शुरू हो चुकी हैं। वहीं कुछ डीलरों ने इसकी अनौपचारिक रूप से बुकिंग भी शुरू कर दी है। जिसका बुकिंग अमाउंट 11,000 रुपये से 21,000 रुपये तक है। कंपनी इस प्रोडक्ट के साथ मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में प्रवेश करेगी। इस सेगमेंट के शानदार लॉन्च के साथ कंपनी ने अपने पोर्टफोलियो में विस्तार किया है। ऑल-न्यू होंडा एलिवेट का कंपनी ने हाल ही में संपन्न हुए भारत में वर्ल्ड प्रीमियर में इस गाड़ी से पर्दा भी हटाया है ।

साथ ही होंडा कंपनी ने नई होंडा एलिवेट एसयूवी को आधिकारिक रूप से पेश भी कर दिया है। इस साल अगस्त तक बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध होने की संभावना है। कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार होंडा आगामी त्योहारी सीजन से पहले सितंबर में अपनी इस एसयूवी की कीमतों की घोषणा कर सकती है। आइए जानते हैं क्या है इस नई एसयूवी की खासियत

नई होंडा एलिवेट एसयूवी कीमत

होंडा एलिवेट बाजार में चार वेरिएंट में आने की उम्मीद है। होंडा के इस नए वेरिएंट की कीमत के बारे में बात करें तो इस मिड साइज एसयूवी की कीमत 11लाख रुपये से 22 लाख रुपये के बीच होगी। इसकी अलग अलग कीमत गाड़ी के वेरिएंट पर भी निर्भर करती है।

नई होंडा एलिवेट एसयूवी फीचर्स

नई होंडा एलिवेट एसयूवी में फीचर्स की बात करें तो इसमें स्ट्रॉन्ग होंडा से सेंसिंग एडीएएस सूट भी मिलेगा, जिसमें एडाप्टिव क्रूज कंट्रोल, लेन डिपार्चर वार्निंग, लेन-कीप असिस्ट, कोलिसन मेटिगेशन ब्रेकिंग सिस्टम और हाई बीम जैसी खूबियां शामिल हैं। नई होंडा एसयूवी में ढेर सारे नए फीचर्स मिलने की उम्मीद है, जैसे इसमें वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ फ्री-स्टैंडिंग 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट, 7-इंच सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस चार्जिंग, सिंगल-पेन सनरूफ समेत कई अन्य फीचर्स भी मिलेंगे।

नई होंडा एलिवेट एसयूवी इंजन

नई होंडा एलिवेट एसयूवी में इंजन पावर की बात करें तो इस एसयूवी में एक 1.5 लीटर, 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड सीवीटी ऑटोमेटिक जैसे दो गियरबॉक्स ऑप्शन देखने को मिलेंगे।

क्रेटा से होगा मुकाबला

इस एसयूवी का मुकाबला हुंडई क्रेटा से होगा, जिसमें डीजल और पेट्रोल इंजन के साथ ऑटोमेटिक और मैनुअल ट्रांसमिशन का विकल्प मिलता है। साथ ही कंपनी की योजना अगले तीन सालों में इसके इलेक्ट्रिक वर्जन को बाजार में लाने की है। एक डीलर से मिली जानकारियों के आधार पर होंडा कम्पनी इसी साल दीपावली से पहले सितंबर में अपनी इस एसयूवी की कीमतों से जुड़ी जानकारियों को सार्वजनिक कर सकती है।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story