×

Honda Unicorn Price in India: 10 साल की वारंटी के साथ लांच हुई ये बाइक, जाने खूबियां

Honda Unicorn Price and Features: भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में जापानी ऑटोमेकर कंपनी होंडा मोटर्स अपनी गहरी पकड़ रखती है l मार्केट में टू व्हीलर्स और फोर व्हीलर्स सेगमेंट में अपनी मजबूत हिस्सेदारी रखते हुए ये कंपनी लगातार अपने ग्राहकों का ध्यान रखते हुए लेटेस्ट फीचर्स से लैस मॉडल्स को लॉन्च करती रहती है।

Jyotsna Singh
Published on: 28 Jun 2023 10:36 AM GMT
Honda Unicorn Price in India: 10 साल की वारंटी के साथ लांच हुई ये बाइक, जाने खूबियां
X
Honda Unicorn Price and Features (social media)

Honda Unicorn Price and Features: भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में जापानी ऑटोमेकर कंपनी होंडा मोटर्स अपनी गहरी पकड़ रखती है l मार्केट में टू व्हीलर्स और फोर व्हीलर्स सेगमेंट में अपनी मजबूत हिस्सेदारी रखते हुए ये कंपनी लगातार अपने ग्राहकों का ध्यान रखते हुए लेटेस्ट फीचर्स से लैस मॉडल्स को लॉन्च करती रहती है। इसी क्रम में होंडा मोटसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने घरेलू बाजार में अपनी मोस्ट पोपुलर बाइक Honda Unicorn के नए अपडेटेड मॉडल को अभी हाल ही में पेश किया है। कंपनी ने इस बाइक को अपडेट करने के लिए इसके इंजन को नए रियल ड्राइविंग इमिशन नॉर्म्स के अनुरूप विकसित कर इसमें BS6 OBD2 PGM-FI इंजन को शामिल किया है। साथ ही कई बेहतरीन फीचर्स भी अब इस अपडेटेड मॉडल में देखने को मिल सकते हैं। इस समय यदि आप भी अपने लिए एक बेहतरीन बाईक की तलाश में हैं तो होंडा कंपनी की ये बाईक आपके लिए बेहतरीन ऑप्शन साबित हो सकती है। आइए जानते हैं नई Honda Unicorn से जुड़े डिटेल्स के बारे में.

नई Honda Unicorn फीचर्स

नई Honda Unicorn पिछले मॉडल की तुलना में तकरीबन 4100 रुपये महंगी है।हालांकि कंपनी ने इसमें कुछ नए अपडेट्स के साथ कॉस्मेटिक बदलाव भी किए हैं जो कि इसे और भी बेहतर बनाते है। होंडा यूनिकॉर्न एक प्रीमियम 160cc कम्यूटर मोटरसाइकिल है जिसमें क्रोम एम्बेलिशमेंट के साथ आकर्षक हेडलैंप, एक मस्कुलर फ्यूल टैंक, लंबी सिंगल-पीस सीट और ब्लैक-आउट अलॉय व्हील दिए गए हैं। इसे चार कलर शेड्स में पेश किया गया है, जिसमें पर्ल इग्नियस ब्लैक, इंपीरियल रेड मेटैलिक, मैट एक्सिस ग्रे मेटैलिक और पर्ल सायरन ब्लू शामिल हैं।

नई Honda Unicorn इंजन

नई Honda Unicorn में ब्रेकिंग के लिए, मोटरसाइकिल के फ्रंट में सिंगल-चैनल एबीएस और पिछले पहिए में ड्रम यूनिट के साथ फ्रंट में डिस्क ब्रेक मिलता है। वहीं इसके पावर इंजन की बात करें तो इस बाईक में कंपनी 162.7 सीसी की क्षमता का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन ऑफर करती है। जो अब OBD2- कंप्लायंट है। यह इंजन 7,500 RPM पर 12.7 बीएचपी की पावर और 5,500 RPM पर 14 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

नई Honda Unicorn ग्राउंड क्लीयरेंस

फीचर्स की बात करें तो यूनिकॉर्न 160 में थ्री-पॉड एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है जो कि राइडिंग अनुभव को आनन्दायक बनाता है। होंडा यूनिकॉर्न का ग्राउंड क्लीयरेंस 187 एमएम, कर्ब वेट 140 किलो, सीट की ऊंचाई 798 एमएम और फ्यूल टैंक कैपेसिटी 13 लीटर है। बाइक में 240 मिमी फ्रंट डिस्क और 130 मिमी रियर ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। इसमें टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन और मोनोशॉक रियर सस्पेंशन मिलता है।

10 साल की वारंटी के साथ आती है ये बाईक :

नई Honda Unicorn बाइक पर पूरे 10 साल तक की वारंटी का लाभ मिलेगा ।वहीं हीरो स्प्लेंडर की बात करें तो कंपनी इसके साथ 5 साल की वारंटी देती है। 10 साल की वारंटी के तहत, इसमें 3 साल की स्टैंडर्ड और 7 साल की एक्सटेंडेड वारंटी शामिल है। वहीं होंडा कंपनी अपनी इस बाईक की स्टैंडर्ड वारंटी को बढ़ाने का भी ऑप्शन ऑफर कर रही है। इसमें एक्सटेंडेड वारेंटी 7 साल तक के लिए आप अपनी सुविधानुसार बढ़ा सकते हैं। आकर्षक लुक और दमदार इंजन से लैस इस बाइक की शुरुआती कीमत 1,09,800 रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story