Creta SUV Facelift: कई बड़े अपडेट्स के साथ हुंडई मोटर भारत में क्रेटा एसयूवी का फेसलिफ्ट वर्जन लाने की तैयारी

Creta SUV Facelift: मौजूदा समय में हुंडई मोटर भारत में अपनी क्रेटा एसयूवी का फेसलिफ्ट वर्जन लाने जा रही, जिसे टेस्टिंग के दौरान भारतीय सड़कों पर एक नहीं बल्कि कई बार स्पॉट किया जा चुका है। आइए जानते हैं इस हुंडई क्रेटा एसयूवी का फेसलिफ्ट वर्जन से जुड़े डिटेल्स,,

Jyotsna Singh
Published on: 1 July 2023 1:12 PM GMT
Creta SUV Facelift: कई बड़े अपडेट्स के साथ हुंडई मोटर भारत में क्रेटा एसयूवी का फेसलिफ्ट वर्जन लाने की तैयारी
X
Hyundai Creta Facelift to Launch in 2024 (Photo: Social Media)

Creta SUV Facelift: भारतीय ऑटोमार्केट में हुंडई की गाड़ियों की अपनी बड़ी गहरी पकड़ है। इसी के साथ ही शानदार और भरोसेमंद प्रोडक्ट्स की लोकप्रियता के चलते अपने ग्राहकों के बीच तगड़ी पहचान बनाने में भी यह कंपनी पूरी तरह सफल हुई है। यही वजह है कि ये कंपनी अपनी पहचान को मजबूत करने के साथ ही साथ मार्केट में प्रतिस्पर्धा के बीच खुद को शामिल कर अपना वर्चस्व कायम रखने मे भी कामयाब रही है। मौजूदा समय में हुंडई मोटर भारत में अपनी क्रेटा एसयूवी का फेसलिफ्ट वर्जन लाने जा रही, जिसे टेस्टिंग के दौरान भारतीय सड़कों पर एक नहीं बल्कि कई बार स्पॉट किया जा चुका है। आइए जानते हैं इस हुंडई क्रेटा एसयूवी का फेसलिफ्ट वर्जन से जुड़े डिटेल्स,,

हुंडई क्रेटा एसयूवी का फेसलिफ्ट वर्जन केबिन अपडेट

नई 2024 हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट वर्जन के अपडेटेड फीचर्स की बात करें तो नई क्रेटा अपडेटेड ब्लूलिंक कनेक्टेड कार तकनीक से लैस होगी, जिसमें चोरी हुए वाहन की ट्रैकिंग, चोरी हुए वाहन के स्टेबलाइजेशन और 360 डिग्री कैमरा वैलेट पार्किंग मोड जैसे फीचर्स मिल सकते हैं।
हुंडई की ये न्यू एसयूवी वरना सेडान की तर्ज पर एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम तकनीक से लैस होगी। इसमें लेन-कीप एसिस्ट, लेन डिपार्चर अलर्ट, स्टॉप एंड गो एडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, ब्लाइंड स्पॉट एसिस्ट, रियर क्रॉस कोलिशन अलर्ट समेत कई अन्य फीचर्स शामिल मिलेंगे।

हुंडई क्रेटा एसयूवी का फेसलिफ्ट वर्जन इंजन अपडेट

नई 2024 हुंडई क्रेटा में इंजन पॉवर की बात करें तो इसमें
1.5L टर्बो-पेट्रोल इंजन को शामिल किया जाएगा। ये इंजन 160bhp और 253Nm का आऊटपुट जेनरेट करने की क्षमता रखता है। इस मॉडल में यह नया इंजन पुराने 1.4L टर्बो-पेट्रोल इंजन की जगह इस्तेमाल किया जाएगा।
इसमें 1.5L डीजल इंजन का भी ऑप्शन शामिल रहेगा। इसमें 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का विकल्प मिलेगा। इस फेसलिफ्टेड मॉडल में मौजूदा 1.5L नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन को कंटिन्यू रखा जाएगा।

नई हुंडई क्रेटा लांच डेट

हुंडई कम्पनी द्वारा नई हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट से जुड़ी किसी भी तरह की जानकारियों को अभी साझा नहीं किया गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस कार का मुकाबला किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट वर्जन से होगा जो जल्द ही लांच हो सकती है। नई हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट मॉडल 2024 के दूसरे महीने यानी फरवरी महीने में लॉन्च किया जा सकता है।

हुंडई क्रेटा एसयूवी का फेसलिफ्ट वर्जन डिजाइन

नई हुंडई क्रेटा के डिजाइन डिटेल्स की बात करें तो इस टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किए गए इस मॉडल को ठीक से देखा नहीं जा सका। लेकिन ऑटो एक्सपर्ट्स द्वारा इस कवर किए हुए मॉडल को देखकर साझा की गई जानकारियों के आधार prt इसमें नई क्रेटा में दिए गए वर्टिकल हेडलैंप, पैलिसेड एसयूवी से इंस्पायर्ड हैं। इसमें नए सिग्नेचर एलईडी डीआरएल दिए गए हैं। अल्काजार के समान 18-इंच के अलॉय व्हील और ग्लोबल-स्पेक पैलिसेड एसयूवी से प्रेरित एक अपडेटेड फ्रंट ग्रिल देखने को मिल सकता है।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story