×

Hyundai Exter Booking : थमने का नाम नहीं ले रही एस्टर की बुकिंग, वेटिंग पीरियड बढ़ी

Hyundai Exter Booking Price: हाल ही में हुंडई कंपनी की लॉन्च हुई एसयूवी एक्सटर आज पॉपुलैरिटी और सफलता के परचम को लहरा रही है। शानदार बुकिंग आंकड़ों के चलते कुछ डीलर्स के अनुसार फिलहाल इसके लिए 12 सप्ताह का वेटिंग पीरियड चल रहा है, जिसके और भी आगे बढ़ने की उम्मीद है।

Jyotsna Singh
Published on: 11 Aug 2023 2:05 AM GMT
Hyundai Exter Booking : थमने का नाम नहीं ले रही एस्टर की बुकिंग, वेटिंग पीरियड बढ़ी
X
Hyundai Exter Booking Price (Photo: Social Media)

Hyundai Exter Booking Price : हुंडई मोटर इंडिया भारतीय मार्केट में खासा पसंद की जाने वाली ब्रांड में शुमार है। अभी हाल ही में हुंडई कंपनी की लॉन्च हुई एसयूवी एक्सटर आज पॉपुलैरिटी और सफलता के परचम को लहरा रही है। शानदार बुकिंग आंकड़ों के चलते कुछ डीलर्स के अनुसार फिलहाल इसके लिए 12 सप्ताह का वेटिंग पीरियड चल रहा है, जिसके और भी आगे बढ़ने की उम्मीद है।

यह कार 5.99 लाख रुपये की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत के साथ 10 जुलाई को लॉन्च की गई थी।इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी, एक्सटर पर शुरू हुई बुकिंग के बाद 8 मई से अब तक 50,000 से अधिक बुकिंग मिल चुकी है। कुछ डीलर्स के अनुसार फिलहाल इसके लिए 12 सप्ताह का वेटिंग पीरियड चल रहा है, जिसमें बढ़ोतरी हो सकती है। हुंडई के अनुसार कंपनी को 10 जुलाई से पहले, एक्सटर के लिए 10,000 बुकिंग मिल चुकी है। टाटा ने सेगमेंट में अपनी पकड़ बनाए रखने के लिए हाल ही में पंच को सीएनजी पावरट्रेन और सनरूफ से साथ अपग्रेड किया है।

सबसे ज्यादा बुकिंग सनरूफ वाले वेरिएंट के लिए

हुंडई एस्टर का सबसे ज्यादा करीब 75 प्रतिशत बुकिंग सनरूफ वाले वेरिएंट के लिए मिल रहीं हैं। इस कार में यह सुविधा केवल पेट्रोल के साथ उपलब्ध है, सीएनजी के साथ नहीं शामिल की गई है। इसके EX वेरिएंट के आलावा बाकी सब में 5-स्पीड AMT का विकल्प मिलता है। वॉयस-एक्टिवेटेड फीचर के साथ एसएक्स, एसएक्स(ओ) और एसएक्स(ओ) कनेक्ट वेरिएंट में सिंगल-पेन सनरूफ मिलता है। साथ ही कंपनी ने यह भी बताया कि करीब 33 प्रतिशत बुकिंग 5-स्पीड एएमटी वेरिएंट के लिए है, जिसमें पैडल शिफ्टर्स भी मिलते हैं।

हुंडई एस्टर पावरट्रेन

इसके सीएनजी वेरिएंट की बात करें तो इस वेरिएंट पर 69hp पॉवर और 95.2Nm टॉर्क आउटपुट मिलता है। हुंडई एस्टर इलेक्ट्रिक सेगमेंट में पावरट्रेन की बात करें तो एक्सटर में हुंडई की अन्य हैचबैक कारों की तरह एक 1.2-लीटर की क्षमता के साथ एक कप्पा इंजन मौजूद है। यह इंजन पेट्रोल पर 83hp पावर और 114Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है।

हुंडई एस्टर फीचर्स

हुंडई एक्सटर में फीचर की बात करें तो सेफ्टी के लिए इसमें छह एयरबैग, ईएससी, हिल असिस्ट कंट्रोल, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर और कैमरा और सभी सीटों पर तीन-पॉइंट सीटबेल्ट दिए गए हैं।
इस एसयूवी में एक फैक्ट्री-फिटेड डैशकैम, ऑटोमेटिक प्रोजेक्टर हेडलैंप, कीलेस एंट्री, 8-इंच टचस्क्रीन, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, ऐप्पल कारप्ले, एंड्रॉइड ऑटो, वायरलेस चार्जिंग और इन-बिल्ट नेविगेशन मिलता है।

हुंडई एस्टर की कीमत

हुंडई एस्टर एसयूवी की कीमत की बात करें तो एक्सटर की एक्स शोरूम कीमत 6 लाख रुपये से 10 लाख रुपये के बीच है। इसका सीधा मुकाबला टाटा पंच, और मारुति सुजुकी इग्निस से होता है।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story