×

Kia Sonet Facelift Model Launch: किआ, सोनेट के फेसलिफ्ट को लॉन्च करने की कर रही तैयारी, जानें इसकी खूबियां

Kia Sonet Facelift Model Launch: किआ सोनेट के फेसलिफ्ट मॉडल को टेस्टिंग के दौरान हाल ही में देखा जा चुका है। इस अपडेटेड मॉडल को देखने के बाद सामने आईं जानकारियों के आधार पर कई फीचर्स का खुलासा हुआ है।

Jyotsna Singh
Published on: 27 Aug 2023 2:25 AM GMT
Kia Sonet Facelift Model Launch: किआ, सोनेट के फेसलिफ्ट को लॉन्च करने की कर रही तैयारी, जानें इसकी खूबियां
X
किआ सोनेट फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च: Photo- Social Media

Kia Sonet Facelift Model Launch: भारतीय ऑटो मार्केट में इन दिनों फेसलिफ्ट मॉडल काफी लोकप्रियता बटोर रहा है। ज्यादातर ऑटो मेकर कंपनियां अपने प्रोडक्ट में कई फीचर्स को शामिल कर उनके फेसलिफ्ट मॉडल को मार्केट में पेश कर जमकर मुनाफा कमा रहीं हैं। इसी क्रम में ऑटोमेकर कंपनी किआ अपने बेहद पॉपुलर मॉडल सोनेट सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी को अपडेट कर उसे लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने अपने इस मॉडल को तीन साल पहले 2020 में पहली बार मार्केट में पेश किया था। किआ सोनेट के फेसलिफ्ट मॉडल को टेस्टिंग के दौरान हाल ही में देखा जा चुका है। इस अपडेटेड मॉडल को देखने के बाद सामने आईं जानकारियों के आधार पर कई फीचर्स का खुलासा हुआ है। आइए जानते हैं किआ सोनेट से जुड़ी अब तक सामने आईं जानकारियों के डिटेल-

किआ सोनेट फेसलिफ्ट अपडेट

किआ सोनेट फेसलिफ्ट अपडेटेड मॉडल में फीचर्स की बात करें तो टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुआ मॉडल पूरी तरह से कवर्ड होने के बावजूद जो डिटेल सामने आए हैं उनके अनुसार किआ फेसलिफ्ट मॉडल में एक नया वर्टिकल टेल लाइट डिज़ाइन देखने को मिलेगा। जिसके साथ हेडलैंप दिखाई दे रहे थे। तस्वीरों से पता चलता है कि फेसलिफ्ट मॉडल में तेज दिखने वाले एल-आकार के एलईडी डीआरएल मिलेंगे। प्रोटोटाइप में बिल्कुल नए डिजाइन के साथ डायमंड-कट एलॉय व्हील्स भी मिलने की संभावना की जा रही हैं। मौजूदा सोनेट में हॉरिजेंटल-स्टैक्ड टेल लाइट मिलती है।

किआ सोनेट फेसलिफ्ट इंटीरियर

कार के इंटीरियर की बात करें तो, इसमें भी डिजाइन अपडेट में एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक इलेक्ट्रिक सनरूफ, कनेक्टेड तकनीक आदि से लैस है। 10.25-इंच टचस्क्रीन सिस्टम में नया सेंटर कंसोल, न्यू कलर थीम और कुछ नये फीचर्स भी मौजूद हो सकते हैं। किआ सोनेट पहले से ही अपने सेगमेंट में फीचर लोडेड कार में शुमार है, जो 10.25-इंच टचस्क्रीन सिस्टम, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक इलेक्ट्रिक सनरूफ, कनेक्टेड तकनीक आदि से लैस है।

किआ सोनेट फेसलिफ्ट पॉवरट्रेन

किआ सोनेट फेसलिफ्ट में पावरट्रेन की बात करें तो इस मॉडल में पावर सप्लाई के लिए मौजूदा मॉडल से मिलता जुलता ही पावरट्रेन होने की संभावना है, जिसमें 82 एचपी पावर जनरेट करने वाला 1.2-लीटर चार-सिलेंडर एनए पेट्रोल इंजन मौजूद मिलता है। एक 1.5-लीटर डीजल इंजन जो 113 एचपी की पॉवर जनरेट करने में सक्षम है।

इसी के साथ ही एक 1.0-लीटर तीन-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन जो 118 एचपी पावर जनरेट करता है। एक 1.5-लीटर डीजल इंजन जो 113 एचपी की पॉवर जनरेट करने में सक्षम है।

किआ सोनेट फेसलिफ्ट का किससे होगा मुकाबला

किआ सॉनेट फेसलिफ्ट मॉडल का मुकाबला भारतीय ऑटो मार्केट में इस मॉडल में शामिल खूबियों के आधार पर हुंडई वेन्यू, महिंद्रा एक्सयूवी300 और अपकमिंग नेक्सन फेसलिफ्ट जैसी कारों से होता है। उम्मीद है कि अपकमिंग फेसलिफ्ट मॉडल की कीमत मौजूदा मॉडल से अधिक होगी। इस समय करेंट किआ सॉनेट की कीमत 7.79 लाख रुपये से 14.89 लाख रुपये एक्स-शोरूम है।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story