महिंद्रा की स्वामित्व वाली कंपनी ने PURA Vision इलेक्ट्रिक कार कॉन्सेप्ट को अनवील किया, मिलेंगी कई शानदार खूबियां

Automobili Pininfarina PURA Vision: पिनिनफेरिना पुरा विजन कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक कार के डाइमेंशन की बात करें तो इसमें कंपनी ने ऑल इलेक्ट्रिक पावरट्रेन सेटअप दिया है। इसकी लंबाई 5,215 मिमी, चौड़ाई 2,147 मिमी और उंचाई 1,641 मिमी है।

Jyotsna Singh
Published on: 6 Aug 2023 12:29 PM GMT
महिंद्रा की स्वामित्व वाली कंपनी ने PURA Vision इलेक्ट्रिक कार कॉन्सेप्ट को अनवील किया, मिलेंगी कई शानदार खूबियां
X
Pininfarina Reveals Pura Vision SUV Concept (Photo - Social Media)

Automobili Pininfarina PURA Vision: भारतीय ऑटो मार्केट में इन दिनों बिना थमें एक के बाद एक इलेक्ट्रिक कारों के लांच होने का सिलसिला चलता ही जा रहा है। इसी क्रम में भारतीय ऑटो मार्केट की मशहूर ऑटोमेकर कम्पनी महिंद्रा ग्रुप की स्वामित्व वाली कंपनी पिनीनफारनियां (Automobili Pininfarina) ने अपनी प्यूरा विजन (PURA Vision) कॉन्सेप्ट को अनवील कर दिया है। जिसमें कई शानदार खूबियां और सेफ्टी फीचर्स का खयाल रखा गया है। महिंद्रा एंड महिंद्रा के स्वामित्व वाली पिनिनफेरिना कंपनी ने नई कॉन्सेप्ट सुपरकार पेश की है।

यह पिनिनफेरिना पूरी विजन कार है, जिसे अगले साल लॉन्च किया जा सकता है।आपको बताते चलें Automobili Pininfarina कंपनी ने साल 2019 में इस कार की घोषणा की थी । लेकिन कोरोना के कारण इसके डेब्यू में देरी हो साल 2020 में इस इलेक्ट्रिक को मार्केट में सारी तैयारियों के बावजूद भी लॉन्च किया जाना संभव नहीं हो सका था। लेकिन अब कंपनी लेटेस्ट फीचर्स के साथ अपडेट करके अपने इस मॉडल को सफलता पूर्वक लॉन्च कर दिया है। आइए जानते हैं इस फोर शीटर PURA Vision कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक कार से जुड़े डिटेल्स के बारे में-

PURA Vision कॉन्सेप्ट इंटीरियर

Automobili Pininfarina कंपनी का कहना है कि ये एक प्योर इलेक्ट्रिक कार है और अभी इसके ड्राइविंग रेंज, पावरट्रेन इत्यादि के बारे कोई जानकारी साझा नहीं की गई है। मिली जानकारियों के आधार पर PURA Vision कॉन्सेप्ट का इंटीरियर बेहद शानदार है। इसकी फ्रंट सीट के बीच आर्म रेस्ट मिलता है। इसके डैशबोर्ड पर शानदार ट्रचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम मिलता है। दोनों फ्रंट सीट्स को सेंट्रल कंसोल से डिवाइड किया गया है। इस इलेक्ट्रिक कार में कुल चार लोग बैठ सकते हैं। इसके बड़े ग्लास विंडो और गलविंग डोर कार के केबिन को पर्याप्त रोशनी प्रदान करते हैं। कार के पिछले हिस्से में सीट्स के अलावा वाइन बॉटल होल्डर और ग्लॉस होल भी दिया गया है।

पिनिनफेरिना पुरा विजन कॉन्सेप्ट डायमेंशन

पिनिनफेरिना पुरा विजन कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक कार के डाइमेंशन की बात करें तो इसमें कंपनी ने ऑल इलेक्ट्रिक पावरट्रेन सेटअप दिया है। इसकी लंबाई 5,215 मिमी, चौड़ाई 2,147 मिमी और उंचाई 1,641 मिमी है।

पिनिनफेरिना पुरा विजन पावर ट्रेन

पिनिनफेरिना पुरा विजन के पावरट्रेन के बारे में अभी तक कोई भी आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। हालांकि, अनुमान लगाया जा रहा है कि यह 200 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप-स्पीड और 500 किलोमीटर की रेंज प्रदान करेगी। इसमें फ़ास्ट चार्जिंग तकनीक को भी शामिल किया जा सकता है।

इसमें बतिस्ता मॉडल के समान 120kWh की बैटरी मिल सकती है।यह पावरट्रेन 1900hp की पावर और 2300Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। पिछले वर्ष 2022 में पिनिनफेरिना ने अपनी बतिस्ता इलेक्ट्रिक कार की खूबियों को सामने लाया था। इस हाइपरकार ने एक्सेलरेशन और ब्रेकिंग के मामले में वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम हासिल किया है।यह केवल 31 मीटर में 100 किमी प्रति घंटा से 0 तक अपनी स्पीड को कम कर सकती है। यह कार केवल 1.79 सेकंड में 0-97 किमी प्रति घंटा की स्पीड पर दौड़ सकती है और 4.49 सेकंड में 193 किमी प्रति घंटा तक की स्पीड से चल सकती है।

पिनिनफेरिना पुरा विजन की कीमत

कंपनी द्वारा इसकी कीमत और उपलब्धता की जानकारी अभी सामने नहीं आई है। जानकारियों के आधार पर इस हाइपरकार की कीमत लगभग 20 करोड़ रुपये के करीब तक भी हो सकने की उम्मीद है।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story