Maruti Ciaz Price: फीचर्स अपडेट्स और कलर ऑप्शन के साथ मारुति सियाज ने की वापसी,कीमत 11.15 लाख रुपये से शुरू

Maruti Ciaz Price : मारुति सुजुकी ने अपनी हैचबैक, सियाज को फीचर्स अपडेट्स और कलर ऑप्शन के साथ भारतीय बाजार में वापस लांच किया है। नए मॉडल में कुछ महत्वपूर्ण बदलाव किए गए हैं, जिनमें नए कलर ऑप्शन, उन्नत इंटीरियर फीचर्स, स्मार्ट इंफोटेनमेंट सिस्टम और सुरक्षा फीचर्स शामिल हैं।

Jyotsna Singh
Published on: 10 May 2023 11:13 AM GMT
Maruti Ciaz Price: फीचर्स अपडेट्स और कलर ऑप्शन के साथ मारुति सियाज ने की वापसी,कीमत 11.15 लाख रुपये से शुरू
X
suzuki ciaz (social media)

Maruti Ciaz Price : ऑटोमोबिल के क्षेत्र में मारूति कंपनी अपनी गाड़ियों को टाइम टू टाइम अपडेट के साथ लॉन्च करती रहती है। इसी कड़ी में मारुति सुजुकी ने अपनी नेक्सा डीलरशिप के जरिए बेची जाने वाली सियाज,सेडान कार 2023 को नए अपडेट के साथ पहले से कहीं अधिक आकर्षक रंग रूप में लॉन्च किया है। इस समय अगर आप भी अपने लिए एक बेहतरीन ज्यादा माइलेज देने वाली और किफायती कार की तलाश में हैं तो आपके लिए यह कार एक अच्छा विकल्प साबित हो सकती है। इसके अपडेटेड सेगमेंट की कीमत की बात की जाए तो इसके टॉप-स्पेक अल्फा वेरिएंट के डुअल-टोन मैनुअल वेरिएंट की कीमत 11.15 लाख रुपये है, जबकि ऑटोमैटिक वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 12.35 लाख रुपये रखी गई है।
कंपनी ने नई सियाज में कई आकर्षक बदलाव किए हैं, जिसके बाद इस गाड़ी की बुकिंग में भारी इजाफा दर्ज हुआ है। आइए जानते हैं अपडेटेड मारूति सियाज से जुड़े डिटेल्स के बारे में....

क्या हुआ है बदलाव?

मारूति सियाज के अपडेट वर्जन के बदलाव की बात करें तो इस
नई सियाज को तीन डुअल-टोन कलर ऑप्शंस में लाया गया है, जिसमें ब्लैक रूफ के साथ पर्ल मैटेलिक ओपुलेंट रेड, ब्लैक रूफ के साथ पर्ल मैटेलिक ग्रैंड्योर ग्रे और ब्लैक रूफ के साथ डिग्निटी ब्राउन जैसे विकल्प शामिल हैं। 2023 मारुति सुजुकी सियाज में अब सुरक्षा फीचर्स को भी अपडेट किया गया है। जिसमें इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, हिल होल्ड असिस्ट, डुअल एयरबैग, ISOFIX चाइल्ड सीट एंकरेज और रियर पार्किंग सेंसर जैसे बेहद आकर्षक और सेफ्टी फीचर्स शामिल किए गए हैं।

मिला ड्यूल टोन का विकल्प

सियाज के नए अवतार में कंपनी ने कार को सात रंगों के विकल्प के अलावा तीन नए ड्यूल टोन रंगों के विकल्प में भी ऑफर किया जा रहा है। नए रंगों में पर्ल मैटेलिक ओप्यूलैंट रेड के साथ ब्लैक रूफ, पर्ल मैटेलिक ग्रैन्डोयर ग्रे के साथ ब्लैक रूफ और डिग्निटी ब्राउन के साथ ब्लैक रूफ का विकल्प भी शामिल किया गया हैं। सियाज के इस अपडेटेड मॉडल में ड्यूल टोन रंगों का एक बेहतरीन संयोजन आकर्षक विकल्प के तौर पर अपने ग्राहकों के लिए लॉन्च किया गया है।

मारूति सियाज 2023 का कैसा होगा इंजन पावर ?

सियाज के अपडेटेड मॉडल कार के इंजन पावर की बात करें तो कंपनी ने इसमें 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन दिया है जिसके साथ माइल्ड हाइब्रिड तकनीक को जोड़ा गया है। यह इंजन 103 बीएचपी की पावर और 138 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल और 4 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प मिलता इस कार की लंबाई 4,490 mm, चौड़ाई 1,730 mm और ऊंचाई 1,480 mm है, इसमें 2,650mm का व्हीलबेस मिलता है।

कार की लॉन्चिंग को लेकर कंपनी ने क्या कहा?

सियाज के अपडेटेड वर्जन की लॉन्चिंग के मौके पर मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के वरिष्ठ कार्यकारी अधिकारी, मार्केटिंग एंड सेल्स कहते हैं कि "हम नई सियाज़ को पेश करके बहुत रोमांचित हैं, जिसमें तीन नए ड्यूल टोन कलर ऑप्शन और अधिक सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। सियाज हमारे ग्राहकों की बेहद पसंदीदा मॉडल रही है और इसने बाजार में सफलतापूर्वक अपने आठ साल पूरे कर लिए हैं। इसके नए अवतार के साथ, हमारा लक्ष्य प्रीमियम मिड-साइज़ सेडान सेगमेंट में अपनी स्थिति को और मजबूत करना चाहते हैं।”

किस गाड़ी से होता है मुकाबला

इस कार का मुकाबला बाजार में हुंडई की वरना से होता है। जिसमें दो इंजन का विकल्प मिलता है। इसका न्यू जेनरेशन मॉडल जल्द ही देश में आने वाला है।

बेस्ट सेडान कार की लिस्ट में शुमार

लॉन्चिंग के बाद से सियाज को काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है। ज्यादा सिटिंग स्पेस और बेहतरीन माइलेज के साथ लॉन्ग रूट पर फर्राटा भरने के लिए बेहतरीन विकल्प साबित हो रही है। इसीलिए इसे टैक्सी पर्पज से ज्यादा लोग पसंद कर रहे हैं। कंपनी ने लॉन्च के बाद से अब तक तीन लाख से ज्यादा यूनिट्स की डिलीवरी की है। लेकिन हाल में SUVs के बढ़ते क्रेज के साथ सेडान कार को पसंद करने वालों की संख्या में थोड़ी बहुत कमी भी देखी जा रही है। सियाम की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक जनवरी 2023 में कंपनी ने अपडेटेड सियाज अपनी रिकॉर्ड बिक्री का आंकड़ा दर्ज कर बेस्ट सेडान कार की लिस्ट में शुमार हो चुकी है। माइलेज को लेकर मारुति सुजुकी दावा करती है कि Maruti Ciaz 2023 मैनुअल ट्रांसमिशन पर 20.65 किलोमीटर प्रति लीटर और ऑटोमैटिक वेरिएंट पर 20.4 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story