×

Car Massager seat : अब इन कारों में मसाज सीट, लांग ड्राइव में भी नहीं होगी थकान, मात्र इतनी कीमत में

Car Comfort : मर्सिडीज-बेंज EQS, ऑडी A8, बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज जैसी लक्जरी कारों में अब मसाज सीट की सुविधा मिल रही है, जिससे लॉन्ग ड्राइव पर थकान कम होगी। ये कारें एक प्रीमियम राइडिंग अनुभव प्रदान करती हैं और ड्राइवर और सहयात्रियों को उच्च स्तर की आरामदायकता प्रदान करती हैं। more_vert

Jyotsna Singh
Published on: 20 May 2023 1:16 PM GMT
Car Massager seat : अब इन कारों में मसाज सीट, लांग ड्राइव में भी नहीं होगी थकान, मात्र इतनी कीमत में
X
Mercedes-Benz EQS (social media)

Car Comfort : लंबी ड्राइव के दौरान पीठ में दर्द होना वाजिब सी बात है। हालांकि कंफर्टेबल सीट का दावा करने वाली लग्जरी गाड़ियों मे इस समस्या का कोई तोड़ अभी तक सामने नहीं आ पाया था। अब अगर आप लॉन्ग ड्राइव के बेहद शौकीन हैं पर एक लंबी ड्राइव के बाद पीठ और कंधों में अकड़न और दर्द की समस्या से आपको जूझना पड़ता है तो आपके लिए एक बड़ी ही खुशी की खबर है। अब कई ऑटोमेकर कंपनियां अपने व्हीकल में ऐसी अत्याधुनिक मसाज सीट प्रोवाइड कर रहीं हैं जो आपको इस समस्या से निजात दिलाने में मदद करेंगी।

आपको बताते चलें कि अभी तक मेडिकल पर्पज से या फिर मसाज सेंटर, ब्यूटी पार्लर जैसी जगहों पर लोगों को रिलैक्स महसूस कराने के लिए मसाजिंग चेयर का प्रयोग किया जाता रहा है, लेकिन अब आपकी कार की सीट को भी कुछ इसी तरह के फीचर्स प्रोवाइड किए जा रहें हैं। अब कार में लंबी ड्राइव पर थकान होने पर इस स्पेशल मसाज सीट फीचर्स के चलते आप बैक मसाज का भी आनंद उठा सकते हैं। ऑटो मार्केट में मौजूद कौन सी गाड़ियों में मसाजिंग सीट को शामिल किया जा रहा है, आइए जानते हैं इससे जुड़े डिटेल्स....

बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज

बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज लग्जरी कार अपने सेगमेंट की सबसे मशहूर कार की लिस्ट में शुमार है। बीएमडब्ल्यू की इस कार की कीमत ₹1.70 करोड़ रुपये है। इस कार में स्पेशल फीचर्स के तहत मसाज सीट शामिल है। बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज में वेंटिलेशन और हीटिंग फीचर भी दिए गए हैं।

ऑडी ए8

लग्जरी कार निर्माता कंपनी ऑडी अपने एडवांस फीचर्स के चलते हमेशा ही चर्चा में रहती है। ऑडी के अपकमिंग सेगमेंट ऑडी ए8 कार की कीमत की बात करें तो इसकी शुरुआती कीमत 1.29 करोड़ एक्स-शोरूम है। ऑडी कंपनी अपने नेक्स्ट अपकमिंग सेगमेंट ऑडी ए8 एल को जल्द ही पेश करने वाली है। ऑडी ए8 कार के इंटीरियर की बात करें तो इसमें आपको प्रीमियम केबिन देखने को मिल सकता है। इस कार में इसके फ्रंट और बैक में 8 मसाज पॉइंट के साथ मसाज सीट मौजूद है।

मर्सिडीज बेंज ईक्यूएस

मसाज सीट जैसे फीचर्स के साथ आने वाली अगली कार की लिस्ट में मर्सिडीज बेंज ईक्यूएस का नाम आता है। इस कार की कीमत की बात करें तो ₹1.55 करोड़ रुपये है। मर्सिडीज बेंज ईक्यूएस की सीटें मसाज फीचर से लैस होने के साथ ही एडजस्टेबल, वेंटिलेटेड हैं।

वॉल्वो एस90

अत्याधुनिक फिचर्स के लिए कार वॉल्वो एस90 का नाम भी टॉप पर जाना जाता है। इस कार की कीमत की बात करें तो वॉल्वो एस90 कार की कीमत ₹67.90 लाख रुपये एक्स-शोरूम है। इस अत्याधुनिक फिचर्स से लैस वॉल्वो एस90 कार की फ्रंट सीटें मसाज फीचर के साथ आती हैं। वॉल्वो एस90 कार में बैक रेस्ट के लिए 10 मसाज पॉइंट दिए गए हैं। जिन्हे पांच प्रोग्राम के साथ ऑपरेट किया जा सकता है। जिन्हे डिजिटल प्लेटफार्म पर ऑपरेट करने के लिए बेहद आसान ऑपरेशन के साथ कनेक्ट किया गया है।

एमजी ग्लॉस्टर

सुपर लग्जरी कार एमजी ग्लॉस्टर फुल्ली ऑटोमेटिक कार है। इस कार की कीमत की बात करें तो इसकी शुरुआती कीमत 38.08 लाख रुपये है जो कि एक्स शो रूम कीमत है। ड्राइव करते-करते थकान होने पर रिलैक्स होने के लिए इस भोकाली कार में कई दमदार फीचर टू इस गाड़ी को एक शानदार गाड़ियों की रेंज में खड़ा करतें हैं इसी के साथ साथ इस एमजी ग्लॉस्टर की की ड्राइवर सीट मसाज फीचर इस कार की खूबियों में और भी ज्यादा इजाफा करनें का काम करता हैं। फुल्ली ऑटोमेटिक गाड़ियों में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इस गाड़ी की डिमांड सबसे ज्यादा है।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story