×

MG Comet EV Launch Date: भारत में 19 अप्रैल को लॉन्च होगी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, जाने कीमत और फीचर्स

MG Comet EV Launch Date: एमजी मोटर्स 19 अप्रैल को भारत में एमजी कॉमेट ईवी लॉन्च करेगी, जैसा कि कंपनी ने कन्फर्म किया है। एमजी कॉमेट ईवी भारतीय बाजार में ब्रांड की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार होगी

Anjali Soni
Published on: 12 April 2023 10:49 AM GMT
MG Comet EV Launch Date: भारत में 19 अप्रैल को लॉन्च होगी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, जाने कीमत और फीचर्स
X
MG Comet EV Launch Date(Photo-social media)

MG Comet EV Launch Date: एमजी मोटर्स 19 अप्रैल को भारत में एमजी कॉमेट ईवी लॉन्च करेगी, जैसा कि कंपनी ने कन्फर्म किया है। एमजी कॉमेट ईवी भारतीय बाजार में ब्रांड की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार होगी और इसे शहर के अनुकूल ड्राइव के रूप में स्थापित किया जाएगा। कंपनी ने एमजी कॉमेट ईवी के कुछ इंटीरियर्स भी प्रदर्शित किए जो आइपॉड-प्रेरित नियंत्रणों के साथ दो-स्पोक स्टीयरिंग का पूर्वावलोकन करते हैं। वाहन में पांच चमकीले रंग विकल्पों की सुविधा होने की भी उम्मीद है और यह बहुत ही सुविधा संपन्न हो सकता है।

जाने एमजी कॉमेट ईवी की कीमत (MG Comet EV price)

एमजी कॉमेट ईवी को आधिकारिक तौर पर 19 अप्रैल को भारत में लॉन्च किया जाएगा और यह भारत की तीसरी सस्ती और शहर-उन्मुख ईवी बन जाएगी। जबकि कन्फर्म किया है एमजी कॉमेट ईवी की कीमतों की घोषणा आने वाले महीनों में लॉन्च के बाद होने की उम्मीद है, अब तक कयासों का सुझाव है कि कार की शुरुआती कीमत 10 लाख रुपये हो सकती है। वाहन को कई वेरिएंट और एक से अधिक रेंज के विकल्पों में पेश किए जाने की संभावना है। MG धूमकेतु EV को पर्याप्त सुविधाओं के साथ लोड करेगा, जिसे ब्रांड अपनी अन्य पेशकशों के साथ जानता है। एमजी धूमकेतु ईवी की आंतरिक छवि जो हाल ही में जारी की गई थी, एक दो-स्पोक स्टीयरिंग व्हील को एक नरम-स्पर्श चमड़े जैसी सामग्री में एक गोल और न्यूनतम डिजाइन के साथ दिखाती है। हमें तुरंत क्लासिक Apple iPod के साथ एक समानता मिली, क्योंकि स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल iPod के क्लिक व्हील के करीब दिखता है।

यहां देखें एमजी कॉमेट ईवी के स्पेसिफिकेशन (MG Comet EV specifications)

एमजी कॉमेट ईवी तीन दरवाजों वाली हैचबैक होगी और इसकी लंबाई 2,974 मिमी, ऊंचाई 1,631 मिमी और चौड़ाई 1,505 मिमी होगी। हैचबैक को 20kWh बैटरी पैक द्वारा संचालित किया जाएगा और लगभग 250 किमी की आईसीएटी-प्रमाणित रेंज देने की उम्मीद है। EV रियर एक्सल पर लगभग 45 bhp बना सकता है। एमजी कॉमेट ईवी को इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक, हिल-स्टार्ट असिस्ट, कीलेस एंट्री और गो, ड्राइव मोड्स, एंड्रॉइड ऑटो, ऐप्पल कारप्ले और वॉयस कमांड आदि से लैस किया जा सकता है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story