×

MG Motor Price hike: एमजी मोटर ने अपनी हेक्टर और ग्लोस्टर एसयूवी की बढ़ाई कीमतें, जानें डिटेल....

MG Motor Price hike:तीन महीने के भीतर दोनों एसयूवी की कीमतों में दूसरा बार इजाफा किया गया है। अब आप अगर एमजी मोटर्स की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी को लेने का मूड बनाते हैं तो आपको पहले से कहीं ज्यादा कीमत इनके लिए अदा करनी होगी।

Jyotsna Singh
Published on: 12 Aug 2023 4:12 AM GMT
MG Motor Price hike: एमजी मोटर ने अपनी हेक्टर और ग्लोस्टर एसयूवी की बढ़ाई कीमतें, जानें डिटेल....
X
MG Motor Price hike (photo: social media )

MG Motor Price hike: एमजी मोटर की शानदार गाड़ियां ऑटो मार्केट में अपनी खास पहचान रखती हैं। ग्राहकों के बजट और उनकी सुविधाओं की मांग पर खरी उतरने वाली एमजी की गाड़ियों को ग्राहक काफी ज्यादा पसंद करते हैं। हाल ही में इस कंपनी ने अपनी दो फ्लैगशिप एसयूवी हेक्टर और ग्लॉस्टर को लॉन्च किया था। मार्केट में अपनी पहचान बनाने के बाद कंपनी ने इनकी कीमतों में वृद्धि कर दी थी वहीं अब कंपनी ने इनकी कीमत एक बार फिर बढ़ा दी है। तीन महीने के भीतर दोनों एसयूवी की कीमतों में दूसरा बार इजाफा किया गया है। अब आप अगर एमजी मोटर्स की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी को लेने का मूड बनाते हैं तो आपको पहले से कहीं ज्यादा कीमत इनके लिए अदा करनी होगी। आइए जानते हैं कम्पनी ने अपने हेक्टर और ग्लोस्टर पर कितना प्रतिशत मूल्य वृद्धि की....

क्या होंगी ग्लॉस्टर एसयूवी बढ़ीं कीमतें

एमजी ग्लॉस्टर एसयूवी की ताजा बढ़ीं कीमतों की बात करें तो कम्पनी की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक ग्लॉस्टर एसयूवी की शुरुआती कीमत में वृद्धि लागू होने के बाद ये काफी ज्यादा बढ़ गई है। यह एसयूवी अब 38.80 लाख रुपये एक्स-शोरूम की शुरुआती कीमत पर आएगी। इससे पहले ग्लॉस्टर शार्प 7-सीटर 2WD के बेस वैरिएंट की कीमत 38.09 लाख रुपये एक्स-शोरूम हुआ करती थी। दो अन्य वैरिएंट शार्प 2WD और शार्प 4WD की कीमतों में भी बढ़ोतरी हुई है। टॉप-एंड वैरिएंट में 78,000 रुपये की सबसे बड़ी बढ़ोतरी दर्ज की गई है। अब इसकी कीमत 43.16 लाख रुपये एक्स-शोरूम होगी। नई कीमत बढ़ोतरी में, चुने गए मॉडल और वैरिएंट के आधार पर एसयूवी 78,000 रुपये तक महंगी हो गई हैं। यह बढ़ोतरी एमजी मोटर द्वारा इस साल मई में लागू की गई बढ़ोतरी से ज्यादा है।

क्या होंगी हैक्टर एसयूवी की बढ़ीं कीमतें

एमजी हैक्टर एसयूवी की ताजा बढ़ीं कीमतों की बात करें तो हेक्टर एसयूवी को इस साल के आरंभ में ही कई बड़े बदलाव किए गए थे। जिनके मिलने के साथ ही इसकी कीमत में भी भारी बढ़ोतरी दर्ज की गई थी। इसके पेट्रोल और डीजल दोनों में उपलब्ध हेक्टर की शुरुआती कीमत की बात करें तो उनमें बदलाव नहीं हुआ है। लेकिन कई मिड और टॉप लेवल के वैरिएंट्स हैं जिनमें मूल्य वृद्धि की गई है। पेट्रोल में, हेक्टर के स्मार्ट प्रो, शार्प प्रो और सेवी प्रो वैरिएंट्स की कीमत में 30,000 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। जहां हेक्टर पेट्रोल टॉप-एंड वैरिएंट की कीमत अब 22.39 लाख रुपये होगी, वहीं हेक्टर प्लस पेट्रोल टॉप वैरिएंट की कीमत 60,000 रुपये की बढ़ोतरी के बाद 22.72 लाख रुपये होगी।हेक्टर के पेट्रोल वैरिएंट्स के उलट, एसयूवी के सभी डीजल वैरिएंट्स की कीमतों में 30,000 रुपये से 61,000 रुपये के बीच वृद्धि हुई है। हेक्टर डीजल वैरिएंट की कीमत अब 20.81 लाख रुपये से शुरू होती है और 23.58 लाख रुपये एक्स-शोरूम तक जाती है।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story