MG Motor Car: MG RC-6 कार जुलाई में हो सकती लॉन्च, जानें कितनी है कीमत, बुकिंग शुरू

MG Motor Car: एमजी मोटर इंडिया ने 2020 ऑटो एक्सपो में भारत में आरसी-6 कार की शुरुआत की। यह चार दरवाजों वाला कूप है, जिसे अगर भारत में लॉन्च किया जाता है, तो इसका मुकाबला स्कोडा ऑक्टेविया और होंडा सिविक से होगा।

Jyotsna Singh
Published on: 19 April 2023 12:24 PM GMT
MG Motor Car: MG RC-6 कार जुलाई में हो सकती लॉन्च, जानें कितनी है कीमत, बुकिंग शुरू
X
MG Motor Car (सोशल मीडिया)

MG Motor Car: अगर आप एक रोमांचक और स्टाइलिश कार की तलाश में हैं तो आपको एमजी का ये मॉडल बेहद पसंद आने वाला है। आपके जीवन में थोड़ा लक्ज़री कनेक्ट करने के दृष्टिकोण से बनाया गया यह सेगमेंट काफी आकर्षक है। भारत में MG अपने RC-6 क्रॉस कूप, प्रीमियम सेडान लॉन्च करने जा रही है। इसकी टक्कर स्कोडा सुपर्ब जैसी गाड़ी से होगा। ऑटोमोबाइल मार्केट में जल्द ही एक कूप जैसी बॉडी और S60 क्रॉस कंट्री के बराबर एक क्रॉसओवर सेडान बॉडी वाली एमजी आरसी 6 एसयूवी शामिल होने वाली है। एमजी अपने इस सेगमेंट को इस साल भारत में लॉन्च करने की योजना पर काम कर रही है। एमजी के सहयोगी ब्रांड बाओजुन सेडान पर आधारित और पहली बार एमजी वैज वाली, आरसी 6 को कूप, एसयूवी और सेडान के बीच एक क्रॉस वर्जन के तौर पर बनाया गया है। आइए जानते हैं एमजी आरसी-6 से जुड़े डिटेल्स....

एमजी आरसी- 6 2023 प्रोफाइल

एमजी मोटर इंडिया ने 2020 ऑटो एक्सपो में भारत में आरसी-6 कार की शुरुआत की। यह चार दरवाजों वाला कूप है, जिसे अगर भारत में लॉन्च किया जाता है, तो इसका मुकाबला स्कोडा ऑक्टेविया और होंडा सिविक से होगा। RC-6, जिसने 2023 चेंगदू मोटर शो में शुरुआत की,यह एक लंबी सेडान है जिसकी ग्राउंड क्लियरेंस 198mm से भी ऊपर है। जो कि स्कोडा और Honda दोनों से अधिक है। यह एक थ्री-बॉक्स सेडान है जो बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज़ जीटी की याद ताज़ा करती है। जो इसे कूपे-सीक्वल बनाता है। इसके 2,800 मिमी व्हीलबेस भी आपका ध्यान आकर्षित करते हैं; उदाहरण के लिए, जो स्कोडा सुपर से सिर्फ 41mm कम है। एमजी अपने आंतरिक लेआउट में अधिक पारंपरिक है, लेकिन डबल स्क्रीन मॉनिटरिंग - उपकरणों के लिए एक और संबंधों के लिए - निश्चित रूप से तकनीकी फीचर्स को जोड़ने की संभावना के पक्ष में है। कनेक्टेड विशेषताएं ऑन-बोर्ड गिज्मो में होंगी। हुड के तहत, आरसी 6 सेडान को हेक्टर पर देखे गए 1.5- पक्का टर्बो-पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित किया जाएगा।एक माइल्ड-हाइब्रिड वेरिएंट भी होगा और एमजी का नया 2.0- थोड़ा डीजल भी यहां इस्तेमाल किया जा सकता है।

एमजी आरसी- 6 स्पेसिफिकेशंस

MG RC 6 एक बेहतरीन कार है। कार में एक अनूठी डिजाइन, एक शक्तिशाली इंजन और इसका बेहद शानदार कार बनाता है। यह कार एक आरामदायक और काफी स्पेशियस वर्कप्लेस, पैनोरमिक सनरूफ और एक इनोवेटिव इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसी सुविधाओं के साथ आती है। एमजी उन लोगों के लिए सटीक है जो एक शानदार और आधुनिक कार चाहते हैं। इसकी डिजाइन में इसके साइज की बात करें तो इसकी हाइट 4,925 मिमी, चौड़ाई 1,880 मिमी और लंबाई 1,580 मिमी है। इसमें 2,800 मिमी का व्हीलबेस था। सेडान का स्प्रेडशीट लुक 198 मिमी ग्राउंड क्लीयरेंस से लिया गया है।

कैसा होगा इंजन

इसमें एक बेहतरीन इंजन और ट्रांसमिशन दिया गया है। RC 6 में 1.5- जुड़ा टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन 5,200 Rm पर 108 kW (146.84 PS) और 2,200-3,400 Rm पर 250 Nm का टार्क पैदा करता है। इसे 6-स्पीड सीवी या टी पावरट्रेन के साथ जोड़ा जा सकता है।

एमजी आरसी 6 प्रतिद्वंद्वी

स्कोडा सुपर्ब और VW Passat जैसी कारों के साथ MG RC 6 का मुकाबला हो सकता है। वहीं कीमत के मामले में इन कारों को झटका दे सकती है। साथ ही उच्च ग्राउंड क्लीयरेंस और कुछ ऑफ-रोड क्षमताएं भी इसकी खास पहचान बन सकती हैं।

एमजी आरसी 6 लॉन्च की तारीख

MG RC-6 के भारत में जुलाई 2023 में लॉन्च होने की उम्मीद है। एमजी का कार्नेस , हेक्टर और नेक्सन ईवी प्राइम का मुकाबला होगा। साइना के 18.00 लाख से शुरू होने की उम्मीद है। बुकिंग अब चालू हों चुकी हैं।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story