×

MG ZS EV Price in India: एमजी मोटर ने ADAS लेवल-2 से लैस जेडएस ईवी को किया लॉन्च, मिलेंगे कई शानदार सुरक्षा फीचर्स

MG ZS EV Price in India: भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में मजबूत पकड़ रखने वाली कंपनी एमजी मोटर इंडिया अपने प्रोडक्ट्स की सफलता पूर्वक बिक्री करती है। शानदार लुक, दमदार इंजन और कई अत्याधुनिक सुविधाओं और फीचर्स से लैस एमजी की गाड़ियों को कस्टमर्स खासा पसंद कर रहें हैं।

Jyotsna Singh
Published on: 13 July 2023 2:29 PM GMT
MG ZS EV Price in India: एमजी मोटर ने ADAS लेवल-2 से लैस जेडएस ईवी को किया लॉन्च, मिलेंगे कई शानदार सुरक्षा फीचर्स
X
MG ZS EV Price in India (Photo - Social Media)

MG ZS EV Price in India: भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में मजबूत पकड़ रखने वाली कंपनी एमजी मोटर इंडिया अपने प्रोडक्ट्स की सफलता पूर्वक बिक्री करती है। शानदार लुक, दमदार इंजन और कई अत्याधुनिक सुविधाओं और फीचर्स से लैस एमजी की गाड़ियों को कस्टमर्स खासा पसंद कर रहें हैं। यही वजह है कि कंपनी समय - समय पर अपने वाहनों में कई लेटेस्ट फीचर्स को शामिल कर लांच करती रहती है। इसी क्रम में आज यानी बुधवार को एमजी कंपनी द्वारा एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम्स लेवल 2 के साथ शामिल कर जेडएस ईवी को इंडियन मार्केट में पेश किया है। इस समय अगर आप भी सुरक्षा फीचर्स से भरपूर एक बेहतरीन एसयूवी लेने की योजना बना रहें हैं तो ये वेरिएंट आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है। यदि इस गाड़ी की आप अभी बुकिंग करवाते हैं तो आप मुनाफे में रह सकते हैं। क्यूंकि कंपनी ने अपने इस वेरिएंट को कुछ समय के लिए इसकी इंट्रोडक्ट्री स्पेशल कीमत के साथ पेश किया है। अभी ये मॉडल ₹27.89 लाख रुपये की कीमत पर कम्पनी ने बाजार में बिक्री के लिए उतारा है। जबकि भारत में MG ZS EV की कीमतें 23.38 लाख रुपये एक्स-शोरूम से शुरू होती हैं। मार्केट में पेश होने के बाद इस एसयूवी को मिलने वाली प्रतिक्रिया के आधार पर इसकी कीमतों में वृद्धि हो सकती है। ये वेरिएंट 17 एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम के साथ उतारा गया है। आइए जानते हैं प्योर-इलेक्ट्रिक इंटरनेट एसयूवी जेडएस ईवी से जुड़े डिटेल्स

MG ZS EV डिजाइन

एमजी का ये वेरिएंट इलेक्ट्रिक पावर, इंटरनेट कनेक्टिविटी और लेवल-2 एडीएएस का बेहतरीन खूबियों से लैस है। इस फ्यूचरिस्टिक मॉडल्स की डिजाइन की बात करें तो यह एसयूवी गुड ऑन-रोड छवि कांसेप्ट पर चलकर अपनी खूबियों से ड्राइविंग को बेहद सेफ और कंफर्टेबल बनाती हैं। इसी के साथ कंपनी के इसके इंटीरियर को बेहद सुविधाजनक बनाने के साथ ही साथ इसके लुक को भी बेहद आकर्षक डिजाइन दिया है। लेवल-2 एडीएएस की खासियत की बात करें तो गाड़ी में शामिल किए जाने वाला ये फीचर कार ड्राइविंग के अनुभव को सुविधाजनक बनाने के साथ किसी भी प्रकार की दुर्घटना की आशंका से सुरक्षा करने का भी काम करता है। एमजी कंपनी का कहना है कि एमजी जेडएस ईवी के लॉन्च के साथ ज्यादा से ज्यादा इलेक्ट्रिक वाहनों का विकास हो रहा है।

MG ZS EV ड्राइविंग रेंज

MG ZS EV वैरिएंट के ड्राइविंग रेंज की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में 50.3 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक को शामिल किया गया है। ये बैटरी पैक DC फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। इलेक्ट्रिक एसयूवी फुल चार्ज पर 461 किलोमीटर की रेंज देने में पूरी तरह से सक्षम है। ADAS के साथ MG ZS EV से मिलते जुलते फीचर्स पूर्व में पेश की गई इसके एक फेसलिफ्ट वर्जन के जैसे ही हैं। इस एसयूवी को डस्ट एंड वाटर रेजिस्ट जैसी खूबियों से लैस कर खासतौर से डिजाइन किया गया है।

MG ZS EV इंजन पावर

MG ZS EV वेरिएंट के इंजन पावर की बात करें तो इस कार में तीन ड्राइविंग मोड्स- ईको, नॉर्मल और स्पोर्ट मिलते हैं। जिनकी मदद से ड्राइवर की जरूरत के मुताबिक ड्राइविंग को कस्टमाइज किया जा सकता है। इस एसयूवी में शामिल 8-लेयर हेयरपिन मोटर 176 PS पावर जेनरेट करती है। यह कार सिर्फ 8.5 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story