×

OLA New Electric Bike: ओला कर रही इलेक्ट्रिक बाइक्स लाने की तैयारी, जल्दी ही कर सकती लॉंच

OLA Electric Bike: ऑटोमेकर स्टार्टअप कंपनी ओला ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की रिकॉर्ड बिक्री कर पर्यावरण संरक्षण की दिशा में एक कीर्तिमान स्थापित किया है। वो भी तब जब केंद्र सरकार ने इलेक्ट्रिक वाहनों के ऊपर दी जा रही सब्सिडी की छूट में बड़ी कटौती का ऐलान कर दिया था।

Jyotsna Singh
Published on: 14 July 2023 1:51 AM GMT (Updated on: 14 July 2023 1:51 AM GMT)
OLA New Electric Bike: ओला कर रही इलेक्ट्रिक बाइक्स लाने की तैयारी, जल्दी ही कर सकती लॉंच
X
OLA New Electric Bike (Photo - Social Media)

OLA New Electric Bike: ऑटोमेकर स्टार्टअप कंपनी ओला ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की रिकॉर्ड बिक्री कर पर्यावरण संरक्षण की दिशा में एक कीर्तिमान स्थापित किया है। वो भी तब जब केंद्र सरकार ने इलेक्ट्रिक वाहनों के ऊपर दी जा रही सब्सिडी की छूट में बड़ी कटौती का ऐलान कर दिया था। उस स्थिति में जहां एक ओर इलेक्ट्रिक दो पहिया वाहनों की कीमतों में वृद्धि हो जाने से इलेक्ट्रिक व्हीकल की बिक्री कर रहीं कंपनियों को आई मंदी से एक तगड़ा झटका लगा था, वहीं ओला ने इस मंदी काल को भुनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी।

बेहद रियायती कीमतों में मिलने वाली ओला स्कूटर्स को लोगों ने हाथोंहाथ खरीदा। यही वजह है कि अब ओला कंपनी खुद का एक इलेक्ट्रिक बैटरी मैन्युफैक्चरिंग यूनिट के निर्माण का कार्य शुरू कर चुकी है। इसी क्रम में कम्पनी अब ओला स्कूटर के बाद अपनी ओला बाइक्स का भी निर्माण कर रही है। जिसकी लॉन्च निकट समय में कर सकती है। एक जून 2023 से ही फेम-2 सब्सिडी के कम किए जाने के बाद से ओला सहित सभी इलेक्ट्रिक दो पहिया वाहनों की कीमतों में वृद्धि हुई है।मार्केट में इसकी जानकारी कंपनी के सीईओ भाविश अग्रवाल ने सोशल मीडिया पर दी है।

भाविश की ओर से ट्विट किया गया, जिसमें बजाज-ट्रॉयम्फ और हीरो मोटोकॉर्प-हार्ले डेविडसन के बीच हुए अनुबंध के बाद आईं नई बाइक्स को लेकर बिना उसका नाम लिए बयान दिया गया।फिलहाल कंपनी की ओर से तीन स्कूटर ओला एसवन एयर, एसवन और एसवन प्रो को मार्केट में बिक्री के उतारा जा चुका है। इनकी कीमत की बात करें तो 1.10 लाख रुपये से शुरू होती है। ओला एसवन प्रो की एक्स शोरुम कीमत 1.40 लाख रुपये तक है।

मेक इन इंडिया के साथ होगा ई बाइक्स का आगाज़

हम पूरी दुनिया के लिए ईवी और मेक इन इंडिया मुहिम पर मोटरसाइकिल के गोल्डन फ्यूचर पर काम करेंगें। ओला के फाउंडर और सीईओ ने कहा कि मैं यह नहीं समझ पा रहा हूँ कि कुछ कंपनियाँ भारत में पुराने पश्चिमी आईसीई मोटरसाइकिल ब्रांडों की बाइक्स बनाने के लिए भारतीय कंपनियों के साथ क्यों हाथ मिला रही हैं।

इलेक्ट्रिक दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी की ओर से इस तरह की भी जानकारी सामने आ रही है कि ओला जल्द ही अपने रेंज का विस्तार करते हुए एक नई इलेक्ट्रिक बाइक्स के साथ ही नया स्कूटर भी मार्केट में पेश करने की घोषणा कर सकती है, जिसपर तेज़ी से काम भी चल रहा है। इस तरह की जानकारी सीईओ भाविश अग्रवाल द्वारा सोशल मीडिया पर पहले ही दी जा चुकी है। सोशल मीडिया पर शेयर की गईं अपकमिंग स्कूटर को देखकर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि नए स्कूटर में एलईडी लाइट्स, एलईडी डीआरएल के साथ तमाम खूबियों देखने को मिल सकती हैं। साथ ही कंपनी के मौजूदा स्कूटर्स की तरह ही नए स्कूटर का डिजाइन हो सकता है। इवेंट के आयोजन के समय कई और घोषणाएं की जाने की संभावना है।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story